आयरन मैन और एम्मा फ्रॉस्ट के हनीमून के दौरान वास्तव में क्या होता है?

Spread MCU News

मार्वल ने पिछले महीने एक्स-मेन की एम्मा फ्रॉस्ट की आयरन मैन टोनी स्टार्क से शादी करवाकर कॉमिक बुक उद्योग को आश्चर्यचकित कर दिया। बेशक, चीजें हमेशा वैसी नहीं होती जैसी वे दिखाई देती हैं, जैसा कि अगले सप्ताह आने वाले इनविंसिबल आयरन मैन के इस सीबीआर एक्सक्लूसिव पूर्वावलोकन में बंद दरवाजों के पीछे उनके हवाईयन हनीमून रूम में होने वाली घटनाओं से देखा जा सकता है। इनविंसिबल आयरन मैन पिछले अंक की भयानक घटनाओं का अनुसरण करता है, जब एम्मा फ्रॉस्ट और टोनी स्टार्क की शादी हुई थी, और इसे गेरी डुग्गन द्वारा लिखा गया है, एंड्रिया डि वीटो द्वारा चित्रित किया गया है, ब्रायन वालेंज़ा द्वारा रंगीन किया गया है, और जो कारमाग्ना द्वारा लिखा गया है। उत्परिवर्ती विरोधी के बाद समूह, ऑर्किस ने चल रहे क्रॉसओवर इवेंट, फ़ॉल ऑफ़ एक्स में सभी म्यूटेंट पर युद्ध की घोषणा की, फ्रॉस्ट टोनी स्टार्क के कार्यकारी सहायक, हेज़ल केंडल के रूप में गुप्त हो गए, केवल कुछ ही संख्या में एक्स-मेन अभी भी भूमिगत से ऑर्किस के खिलाफ लड़ रहे हैं (शक्ति अवरोधक के साथ) एक नकाबपोश उत्परिवर्ती फीलॉन्ग द्वारा निर्मित उत्परिवर्ती-शिकार प्रहरी से अपनी उत्परिवर्ती शक्तियों को छिपाने के लिए छल्ले)।

एक कॉकटेल पार्टी में जब फ़ीलोंग ने फ़्रॉस्ट और टोनी को फ़ीलोंग की हत्या करने के लिए अपनी क्षमताओं का उपयोग करने का इरादा किया, तो उसने उसे रोक दिया, और टोनी ने उसे अपनी शक्ति अवरोधक अंगूठी वापस रखने के लिए मजबूर करने की कोशिश की। नतीजतन, फ्रॉस्ट ने खुद को टोनी स्टार्क से शादी करने के लिए मजबूर पाया। टोनी ने उससे छिपकर ऑर्किस के खिलाफ लंबा गेम खेलना जारी रखने की विनती की। फिर, जब टोनी ने फीलॉन्ग को बताया कि उसे उनकी शादी में आमंत्रित नहीं किया गया है, तो टोनी को पता था कि फीलॉन्ग इसे बर्बाद कर देगा। . जब उसने ऐसा किया, तो एम्मा फ्रॉस्ट ने फीलॉन्ग के सभी रहस्यों को जानने के लिए अपनी शक्तियों का उपयोग किया, जिसमें एक रहस्यमय धातु भी शामिल थी जिसके प्रति टोनी स्टार्क के पिता का जुनून सवार था, जो वास्तव में एक उत्परिवर्ती धातु है जिसे मिस्टीरियम के नाम से जाना जाता है। जब फीलॉन्ग ने शादी को रद्द कर दिया, तो एम्मा फ्रॉस्ट ने फीलॉन्ग के सभी रहस्यों को जानने के लिए अपनी शक्तियों का इस्तेमाल किया।

अपराध के सरगना विल्सन फिस्क की सहायता से टोनी और एम्मा द्वारा हेलफायर क्लब का अधिग्रहण, ऑर्किस को हराने के लिए टोनी और एम्मा की रणनीति का एक और तत्व है। बदले में, उन्होंने फिस्क को हेलफायर क्लब का नया नेता नियुक्त किया। फिस्क की उत्परिवर्ती समुदाय में हिस्सेदारी है क्योंकि उसकी सबसे हालिया पत्नी, टाइफाइड मैरी के नाम से जानी जाने वाली उत्परिवर्ती, एक्स-मेन के लिए सबसे हालिया हेलफायर गाला पर ऑर्किस के घातक हमले के पीड़ितों में से एक लगती थी। फिस्क, टोनी के सबसे करीबी दोस्त, जिम रोड्स का बचाव कर रहा है, जिसे फेलॉन्ग ने जेल में रोड्स को मारने के इरादे से हत्या के शिकार के रूप में खड़ा किया था। फिस्क ने रोड्स को जेल में रहने के दौरान उसकी रक्षा के लिए अलौकिक पेशी की स्थापना की थी। स्वाभाविक रूप से, टोनी को इसका भुगतान करना होगा किसी बिंदु पर शैतान के साथ सौदा करने की कीमत, लेकिन उसे अपने दोस्त को बचाने के लिए ऐसा करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

इनविंसिबल आयरन मैन के आगामी अंक के पूर्वावलोकन पृष्ठों में टोनी और “हेज़ल” को हवाई में एक सेलिब्रिटी हनीमून पर होने का नाटक करते हुए दिखाया गया है (उन कुछ स्थानों में से एक जिसे टोनी अब बर्दाश्त कर सकता है क्योंकि फीलॉन्ग ने उससे उसकी कंपनी चुरा ली है), लेकिन टोनी ने वास्तव में ऐसा किया है मिस्टेरियम नामक उत्परिवर्ती धातु से बने कवच के एक नए सूट पर काम कर रहा है और क्राकोआ में एक्स-मेन के पूर्व बेस की ओर जा रहा है। प्रोफ़ेसर चार्ल्स जेवियर इस समय क्राकोआ में रहने वाले एकमात्र व्यक्ति हैं। यह जानने के बाद कि एक्स-मेन पृथ्वी की आबादी को एक्स-मेन जो दवा दे रहे थे, ऑर्किस ने उसे क्राकोआ के 200,000 म्यूटेंट में से अधिकांश को अरक्को के एक्स-मेन के द्वितीयक बेस में भेजने के लिए मजबूर किया, और यदि जेवियर ने ऐसा नहीं किया तो उत्परिवर्तियों को दूर भेजो, लाखों मनुष्य उत्परिवर्ती औषधि से नष्ट हो जायेंगे। जब अरक्को में कोई भी म्यूटेंट नहीं दिखा, तो जेवियर आश्चर्यचकित रह गया। चूंकि सेबेस्टियन शॉ, एक अन्य बख्तरबंद चरित्र, ने हाल ही में इम्मोर्टल एक्स-मेन फॉल ऑफ एक्स टाई-इन मुद्दे में क्राकोआ पर जेवियर पर हमला किया था, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या होगा तब घटित होता है जब उसका सामना आयरन मैन से होता है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author