सीक्रेट इनवेशन अपने प्रस्ताव के साथ संघर्ष कर रहा है

Spread MCU News

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के प्रशंसकों के लिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए कि सीक्रेट इन्वेज़न एक और एमसीयू रूपांतरण है जो इसे प्रेरित करने वाली कॉमिक्स जैसा कुछ भी नहीं है। जैसे ही निक फ्यूरी और पाखण्डी स्कर्ल्स के बीच संघर्ष पूर्ण युद्ध में बदल गया, कुछ प्रशंसकों का मानना ​​है कि शो ने उसे बर्बाद कर दिया जो इसे दिलचस्प बनाता था। गुप्त आक्रमण अपने आधार से ग्रस्त है क्योंकि लेखक आकार बदलने वाले अलौकिक स्कर्ल्स की नाटकीय क्षमताओं को भुनाने में विफल रहे। एक विशिष्ट मुद्दा जिससे एमसीयू और अन्य फ्रेंचाइजी प्रशंसकों को बचना चाहिए, वह है किसी कार्यक्रम या फिल्म को कुछ ऐसा न होने के लिए दंडित करना जिसका वादा नहीं किया गया था। जबकि अधिकांश मार्वल योजनाओं की तरह, श्रृंखला की सामग्री को गुप्त रखा गया था, स्टूडियो ने स्पष्ट कर दिया कि यह श्रृंखला मार्वल कॉमिक्स कार्यक्रम से अलग होगी। कैप्टन मार्वल ने पहले स्कर्ल्स को कॉमिक्स के राक्षसों के बजाय शरणार्थियों के रूप में फिर से कल्पना की थी। कार्यक्रम के साथ ऐसा कभी नहीं होने वाला था। हालाँकि, दर्शकों की सबसे बुनियादी अपेक्षाओं में से एक है स्कर्ल्स को सत्ता और प्रभाव के पदों पर मनुष्यों का प्रतिरूपण करते हुए देखना। हालाँकि, निक फ्यूरी के सहयोगियों की एक श्रृंखला के पास भागने के बजाय उन्हें पता चला कि वे दुष्ट स्कर्ल्स के साथ बदल गए हैं, कथानक का “गुप्त आक्रमण” भाग छोटा पड़ जाता है।

श्रृंखला के पहले कुछ एपिसोड, जिसमें एक स्पूफ़ एजेंट एवरेट रॉस दिखाया गया था, शो से प्रशंसकों की अपेक्षा के अनुरूप थे। वह एक जाना-माना और भरोसेमंद व्यक्ति था जो अचानक पूरी तरह से अलग हो गया। हालाँकि, जेम्स रोड्स की जगह लेने वाले स्कर्ल्स को छोड़कर, निक फ्यूरी को कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं मिला जिसकी वह अपेक्षा करता है। यदि इरादा मार्वल के सुपर-जासूस को रक्षात्मक रूप से चित्रित करने का था, तो उसके प्रत्येक सहयोगी या व्यक्ति को प्रतिस्थापन के रूप में दिखाया जाना चाहिए था। फर्जी आतंकवादी योजनाओं को रोकने में विफल होने के बजाय, स्कर्ल्स के एक अच्छी तरह से तैनात कैडर को दुनिया के संस्थानों को उसके खिलाफ कर देना चाहिए था, जिससे उसे वास्तव में “ग्रह पर सबसे अधिक वांछित व्यक्ति” जैसा महसूस हो। इससे निक फ्यूरी की पत्नी का आश्चर्यजनक खुलासा और भी नाटकीय हो गया होगा। हो सकता है कि कार्यक्रम ने अनुक्रमों की एक श्रृंखला के बाद उसे उलट दिया हो, जिसमें उसका सामना स्कर्ल्स के रूप में सामने आए लोगों से होता है। दर्शक दंग रह जाएंगे अगर फ्यूरी उस घर में घुस जाए जहां वह प्रिसिला के साथ रहता था, उस पर पिस्तौल तान दी और उससे यह बताने की मांग की कि वह “वास्तव में” कौन थी। इसके बजाय, अधिकांश Skrulls या तो सामान्य दुष्ट लोग हैं या उच्च-स्तरीय नौकरशाह हैं जो हमेशा भेष में Skrulls रहे हैं। यदि दर्शकों को यह नहीं पता होता कि फ्यूरी किस पर भरोसा कर सकता है और किस पर नहीं, तो श्रृंखला एक स्मार्ट जासूसी थ्रिलर के रूप में बेहतर काम करेगी।

फिर, प्रत्येक श्रृंखला का मूल्यांकन इस आधार पर किया जाना चाहिए कि यह कितनी अच्छी तरह वह प्रस्तुत करती है जो लेखक चाहते हैं कि लोग अपनी स्वयं की, अक्सर काल्पनिक, अपेक्षाओं के बजाय देखें। केवल गुप्त आक्रमण के उदाहरण में ट्रेलरों और मार्केटिंग ने “किस पर भरोसा किया जा सकता है?” के सवाल पर जोर दिया। हालांकि छिपी हुई स्कर्ल योजना को ठीक से पूरा करने में बहुत देर हो चुकी है, श्रृंखला मानव जाति पर टैलोस और ग्रेविक के दृष्टिकोण की तुलना में बदल सकती है। एक संघर्ष के बाद जिसके परिणामस्वरूप कई एलियंस की मृत्यु हुई, श्रृंखला एक अध्ययन के रूप में विकसित हो सकती है कि कैसे भय और व्यामोह मनुष्यों को खलनायक में बदल देते हैं जिससे जिया और अन्य लोग डरते हैं कि वे बन जाएंगे। गुप्त आक्रमण थोड़ा अधिक “लबादा” और बहुत कम “खंजर” के साथ किया जा सकता था। एजेंट मारिया हिल की अनावश्यक हत्या से लेकर जिया की नकली मौत तक, शो ने सभी गलत क्षेत्रों में दर्शकों को चौंकाने की कोशिश की। जबकि सैमुअल एल. जैक्सन के निक फ्यूरी के साथ हर सीक्वेंस अपने आप में प्रवेश की कीमत के लायक है, ऐसा लगता है कि सीक्रेट इन्वेज़न ने एक अद्वितीय और नाटकीय रूप से सम्मोहक विषय को बर्बाद कर दिया। श्रृंखला स्कर्ल्स पर अंतिम शब्द नहीं हो सकती है, लेकिन यह एमसीयू में शरणार्थियों के बारे में एक बड़ी कहानी की शुरुआत है जो एक ऐसी दुनिया में अपना रास्ता खोजने का प्रयास कर रहे हैं जो उनसे डरती है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply