स्पाइडर-मैन 4 में, डॉक्टर डूम बनाम पीटर पार्कर?

Spread MCU News

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) में स्पाइडर-मैन 4 के लिए उत्सुकता बढ़ती जा रही है क्योंकि इसके कथानक और चरित्र की उपस्थिति के बारे में अफ़वाहें उड़ रही हैं। टॉम हॉलैंड के स्पाइडर-मैन ने पिछली फ़िल्मों में भारी भावनात्मक और ब्रह्मांडीय चुनौतियों का सामना किया है, इसलिए नई किस्त में और भी ज़्यादा दांव, संभावित मल्टीवर्स क्रॉसओवर और एक प्रतिष्ठित मार्वल खलनायक: डॉक्टर डूम के साथ एक रहस्यमय लिंक का वादा किया गया है। नवीनतम अफ़वाहों और अनुबंध की बारीकियों के विस्तृत विश्लेषण के आधार पर, आइए देखें कि अब तक की सबसे बड़ी स्पाइडर-मैन फ़िल्म कौन सी हो सकती है।

रॉबर्ट डाउनी जूनियर डॉक्टर डूम के रूप में?
शायद सबसे चौंकाने वाली अफ़वाह रॉबर्ट डाउनी जूनियर की वापसी है, लेकिन टोनी स्टार्क के रूप में नहीं। इसके बजाय, अफवाह है कि वह MCU की आगामी एवेंजर्स: डूम्सडे और एवेंजर्स: सीक्रेट वॉर्स में विक्टर वॉन डूम, उर्फ ​​डॉक्टर डूम की भूमिका निभाएंगे। पीटर पार्कर (टॉम हॉलैंड) का अपने पूर्व गुरु, जो अब लैटवेरिया का कुख्यात शासक है, के एक संस्करण से आमना-सामना करने का विचार पहले से ही उत्साह जगा रहा है।

प्रशंसक इस बारे में अटकलें लगा रहे हैं कि स्पाइडर-मैन 4 में यह कैसे सामने आ सकता है। ऑनलाइन स्कूपर्स के अपुष्ट दावों सहित विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार, रॉबर्ट डाउनी जूनियर के डॉक्टर डूम इस फिल्म में अपनी शुरुआत कर सकते हैं। स्पाइडर-मैन का अपने प्रिय गुरु टोनी स्टार्क से मिलते-जुलते खलनायक से सामना होने की धारणा भावनात्मक गहराई और तीव्रता पैदा करती है। डॉक्टर डूम द्वारा अपना मुखौटा हटाकर डाउनी जूनियर को प्रकट करने का विचार, कथात्मक संभावनाओं की एक दुनिया खोलता है।

MCU अनुबंध और सोनी की स्पाइडर-मैन टाइमलाइन
स्पाइडर-मैन 4 के लिए टाइमलाइन आवश्यक है, क्योंकि मार्वल के साथ अपने अनुबंध के कारण सोनी को विशिष्ट उत्पादन समयसीमाओं को पूरा करना होगा। MCU: द रेन ऑफ़ मार्वल स्टूडियोज़ पुस्तक के अनुसार, सोनी को पिछली फ़िल्म की रिलीज़ के 3 साल और 9 महीने के भीतर एक नई स्पाइडर-मैन फ़िल्म का निर्माण शुरू करना होगा – उन्हें सितंबर 2025 तक शुरू करने का समय दिया जाएगा। स्पाइडर-मैन के किरदार के अधिकार बरकरार रखने के लिए फिल्म को सितंबर 2027 तक रिलीज किया जाना चाहिए। इन सख्त समयसीमाओं को देखते हुए, रिपोर्ट बताती है कि स्पाइडर-मैन 4 का निर्माण 2025 की शुरुआत में शुरू होगा, जिसकी रिलीज़ विंडो 2027 की गर्मियों में होने की उम्मीद है। इस फिल्म का निर्माण सोनी और मार्वल द्वारा किया जाएगा, पिछले तीन की तरह, जिससे पीटर पार्कर की MCU में निरंतर भागीदारी बनी रहेगी। अफवाहों के अनुसार कास्ट और प्लॉट शांग-ची और द लीजेंड ऑफ़ द टेन रिंग्स के निर्देशक डस्टिन डैनियल क्रेटन स्पाइडर-मैन 4 का निर्देशन करने के लिए तैयार हैं, जिसमें पटकथा लेखक क्रिस मैककेना और एरिक सोमरस स्क्रिप्ट लिखने के लिए वापस आएंगे। होमकमिंग, फार फ्रॉम होम और नो वे होम पर उनके काम ने स्पाइडर-मैन की MCU यात्रा को आकार देने में उनकी भूमिका को मजबूत किया है। लियू और क्रेटन के बीच संबंध को देखते हुए इस बात के भी संकेत हैं कि सिमू लियू की शांग-ची फिल्म में दिखाई दे सकती है। प्रशंसक उत्सुकता से सोच रहे हैं कि क्या शांग-ची और स्पाइडर-मैन के बीच संभावित टीम-अप हो सकता है। इस बीच, कॉस्मिक सर्कस जैसे स्रोतों से अफवाहें बताती हैं कि चौथी फिल्म MCU के कॉस्मिक पक्ष का पता लगा सकती है, संभवतः सिंबियोट सूट की विशेषता और यहां तक ​​कि टोबी मैगुइरे और एंड्रयू गारफील्ड के स्पाइडर-मैन को वापस ला सकती है।

एक ब्लैक-सूटेड स्पाइडर-मैन?
इस किस्त के लिए सिंबियोट सूट की शुरूआत एक मजबूत संभावना की तरह लगती है, खासकर यह देखते हुए कि MCU सीक्रेट वॉर्स के साथ किस दिशा में आगे बढ़ रहा है। कॉमिक्स में, ब्लैक सूट को मूल सीक्रेट वॉर्स इवेंट के दौरान प्रसिद्ध रूप से पेश किया गया था, जिसमें स्पाइडर-मैन ने अस्थायी रूप से एक नई, गहरे रंग की पोशाक पहनी थी। यह पीटर पार्कर के चरित्र के अधिक कठोर, युद्ध के लिए तैयार संस्करण में परिवर्तन के लिए मंच तैयार कर सकता है, जो डॉक्टर डूम के साथ आसन्न मल्टीवर्स संघर्ष के लिए उपयुक्त है।

डॉक्टर डूम और मल्टीवर्स
MCU की आगामी स्लेट की मल्टीवर्स-भारी प्रकृति को देखते हुए, डॉक्टर डूम की भागीदारी स्मारकीय हो सकती है। कुछ लोगों का अनुमान है कि डूम किसी दूसरे ब्रह्मांड से हो सकता है, जिस पर नो वे होम से डॉक्टर स्ट्रेंज के मेमोरी वाइप स्पेल का कोई असर नहीं पड़ा है। इससे यह स्पष्ट होता है कि डूम को अभी भी स्पाइडर-मैन के रूप में पीटर पार्कर की पहचान कैसे याद है, जिससे एक भयानक परिदृश्य बनता है जहाँ पीटर की गुमनामी की अब कोई गारंटी नहीं है।

इसके अलावा, डूम का फैंटास्टिक फोर से कनेक्शन एक महत्वपूर्ण कथानक बिंदु हो सकता है। आगामी फैंटास्टिक फोर रीबूट में डूम का यह नया संस्करण पेश किया जा सकता है, जो स्पाइडर-मैन के साथ उसकी बातचीत की नींव रखेगा।

स्ट्रीट-लेवल स्टोरी या कॉस्मिक कॉन्फ्लिक्ट?
जबकि न्यू रॉकस्टार्स के एरिक वॉस सहित कई प्रशंसक डेयरडेविल और किंगपिन की विशेषता वाली स्ट्रीट-लेवल स्टोरी की उम्मीद करते हैं, ऐसा लगता है कि स्पाइडर-मैन 4 मल्टीवर्स और कॉस्मिक अराजकता की ओर झुकाव रखेगा। यह एवेंजर्स: डूम्सडे और सीक्रेट वॉर्स में जाने वाली व्यापक MCU कथा के साथ संरेखित है। हालाँकि, फिल्म अभी भी पीटर पार्कर के लिए जमीनी, व्यक्तिगत दांव और जीवन से बड़े अंतर-आयामी संघर्ष के बीच संतुलन बना सकती है।

निष्कर्ष
जैसा कि अटकलें लगातार बढ़ रही हैं, एक बात तो तय है: स्पाइडर-मैन 4 पीटर पार्कर की MCU यात्रा में एक महत्वपूर्ण अध्याय होगा। चाहे हम रॉबर्ट डाउनी जूनियर को प्रतिष्ठित डूम मास्क पहने देखें, या टॉम हॉलैंड के स्पाइडर-मैन सूट को काले रंग में, यह फिल्म पहले से कहीं ज़्यादा दांव बढ़ाने का वादा करती है। 2025 में उत्पादन शुरू होने के साथ, प्रशंसक इन लुभावनी अफवाहों पर किसी भी आधिकारिक पुष्टि का बेसब्री से इंतजार करेंगे।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author