अक्टूबर में रिलीज होने से पहले, मार्वल ने आधिकारिक एमसीयू टाइमलाइन बुक को छेड़ते हुए कहा, “इसमें सब कुछ है।”

Spread MCU News

मार्वल स्टूडियोज ने कैनन की अपनी अगली एमसीयू पुस्तक के लिए एक रिलीज टीज़र का अनावरण किया, जिससे श्रृंखला के व्यापक इतिहास में प्रत्येक फिल्म कहां से संबंधित है, इस बारे में प्रशंसकों द्वारा संचालित बहस का अंत हो जाना चाहिए। एवेंजर्स स्टूडियो एमसीयू के 15 साल के इतिहास को द मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की आधिकारिक टाइमलाइन में शामिल किया जाएगा। नया टीज़र 344 पेज की कॉफ़ी टेबल बुक का पूर्वावलोकन प्रदान करता है, जो 2008 के आयरन मैन से लेकर डिज़्नी+ पर लोकी के सीज़न 2 तक लगभग हर चीज़ का विश्लेषण करता है। मार्वल स्टूडियोज़ के उत्पादन और विकास कार्यकारी ब्रैड विंडरबाम ने पुष्टि की है कि कम से कम एक एमसीयू विवाद को पुस्तक के सिद्धांत द्वारा सुलझाया जाएगा। उन्होंने घोषणा की, हम पहली बार औपचारिक रूप से कार्यक्रम बता रहे हैं। जब सब कुछ क्रम में रखा जाता है, तो यह आश्चर्यजनक है कि सब कुछ कितना एकीकृत और सुचारू है। एंथोनी ब्रेज़्निकन, एमी रैटक्लिफ और रेबेका थिओडोर-वाचोन द्वारा लिखित यह पुस्तक प्रत्यक्ष खातों, इन्फोग्राफिक्स और स्थिर छवियों के माध्यम से एमसीयू की प्रत्येक कहानी पर गहराई से प्रकाश डालती है।

ट्रेलर कालानुक्रम के बड़े ढांचे के भीतर स्थापित प्रत्येक एमसीयू घटना के संपूर्ण अवलोकन का वादा करता है। ब्रेज़्निकन ने कहा, आपने स्क्रीन पर जो एमसीयू देखा है, उसे “विखंडित” कर दिया गया है। “हर क्षण। इतिहास का हर अंश जो दिया गया है, फिल्म से हटा दिया गया है। यह पुस्तक आदर्श मैनुअल के रूप में कार्य करेगी, जो आदर्श रूप से, अब तक की गई प्रत्येक प्रशंसक परिकल्पना का खंडन या समर्थन करती है। थियोडोर-वाचोन ने कहा कि पुस्तक एमसीयू में उल्लिखित अधिकांश क्षेत्रों को प्रभावी ढंग से कवर करती है। “वहाँ वास्तव में बहुत गहरा, परस्पर संबंधित कथानक है; हमने बहुत से अलग-अलग लोगों, कहानियों और ब्रह्मांडों को कवर किया है। यह पुस्तक पूर्ण है. यह पुस्तक कहानियों को प्रासंगिक बनाने से कहीं आगे तक जाती है; लेखकों ने स्क्रिप्ट और पटकथाएँ पढ़ने में भी घंटों बिताए। एमसीयू के प्रशंसकों को अपने पास मौजूद गाइड के साथ कार्यक्रमों और चलचित्रों को दोबारा देखने का आनंद लेना चाहिए क्योंकि यह कई अलग-अलग वास्तविकताओं और समय-सीमाओं से कहानियों की विस्तृत जानकारी का सारांश देगा। जैसा कि पुस्तक के सारांश में सुझाया गया है, बिग बैंग से पहले से लेकर ब्लिप और उससे आगे तक एमसीयू की पूरी कहानी का अनुसरण करें। मल्टीवर्स के निर्माण, इन्फिनिटी स्टोन्स की खोज और आयरन मैन कवच के विकास के बारे में और जानें।

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) आयरन मैन की सांसारिक लड़ाइयों से कहीं आगे बढ़ गया है, इस फ्रेंचाइजी की बाद की फिल्में ऐसी कहानियां लाती हैं जो अंतरिक्ष और समय की सीमाओं को पार करती हैं। मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस में डॉक्टर स्ट्रेंज ने डिज़्नी+ के लोकी और व्हाट इफ़…? के साथ समानांतर ब्रह्मांडों की उपस्थिति की पुष्टि की। श्रृंखला, जिससे एक सुपरफैन के लिए भी घटनाओं पर नज़र रखना चुनौतीपूर्ण हो गया है। भविष्य की पुस्तक से इसमें सहायता मिलनी चाहिए।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply