आधिकारिक तौर पर अभिनेताओं की हड़ताल को समाप्त करते हुए, एसएजी-एएफटीआरए ने स्टूडियो के साथ 3 साल के अनुबंध की पुष्टि की।

Spread MCU News

बात करने वाले बिंदुओं के अनुसार, एसएजी-एएफटीआरए के सदस्यों ने अपने नए अनुबंध की पुष्टि करने के लिए मतदान किया है, जिससे आधिकारिक तौर पर हॉलीवुड के इतिहास में सबसे लंबी श्रम लड़ाई समाप्त हो गई है। अनुबंध को 78% मतदान के साथ मंजूरी दी गई थी, और मतदान 38% था। प्रमुख स्टूडियो के साथ लगभग चार महीने की हड़ताल के बाद समझौता किया गया था। यह सौदा अनुबंध के पहले वर्ष में न्यूनतम दरों में 7% की वृद्धि और स्ट्रीमिंग शो पर अभिनेताओं के लिए $40 मिलियन का अवशिष्ट बोनस प्रदान करता है। संघ के अध्यक्ष फ्रैन ड्रेशर के अनुसार, यह कलाकारों के लिए एक ऐतिहासिक लाभ है, और यह उद्योग के लिए एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है।

द एलायंस ऑफ मोशन पिक्चर एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स, जो सौदेबाजी में स्टूडियो का प्रतिनिधित्व करता है, ने वोट की सराहना करते हुए एक बयान जारी किया। एएमपीटीपी के प्रवक्ता के अनुसार, नया अनुबंध कलाकारों के लिए ऐतिहासिक लाभ और सुरक्षा का प्रतिनिधित्व करता है। इस वोट के साथ, उद्योग और जिन नौकरियों का यह समर्थन करता है, वे पूरी ताकत से वापस आ सकेंगे। इस सौदे में कई अन्य प्रावधानों के साथ-साथ स्व-टेप किए गए ऑडिशन, ऑनलाइन कास्टिंग प्लेटफॉर्म और विविध अभिनेताओं के लिए बाल और मेकअप के बारे में नियम भी शामिल हैं।

नया अनुबंध प्रदर्शन को दोहराने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता के उपयोग के खिलाफ पहली बार सुरक्षा भी प्रदान करता है। समझौते के तहत, अभिनेताओं को दोहराया जाने के लिए सहमति देनी चाहिए, और एआई प्रदर्शन के इच्छित उपयोग को “यथोचित विशिष्ट” शब्दों में लिखा जाना चाहिए। हालांकि, कुछ अभिनेताओं के लिए, भाषा एआई द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने के उनके डर को दूर करने के लिए पर्याप्त नहीं थी। अनुबंध स्टूडियो को “सिंथेटिक” कलाकार बनाने के लिए अभिनेताओं की छवियों पर एआई को प्रशिक्षित करने से प्रतिबंधित नहीं करता है जो किसी भी वास्तविक जीवन के अभिनेता से कोई समानता नहीं रखते हैं।

संघ ने इस तरह के उपयोग पर खुद को वीटो देने की मांग की थी, लेकिन स्टूडियो ने इनकार कर दिया, केवल संघ को नोटिस देने के लिए सहमत हुए। सौदे में यह भी प्रावधान है कि यदि किसी “सिंथेटिक” कलाकार में एक वास्तविक अभिनेता की पहचानने योग्य चेहरे की विशेषता शामिल है, तो उस अभिनेता को उस उपयोग के लिए सहमति देनी होगी। संघ के मुख्य वार्ताकार डंकन क्रेबट्री-आयरलैंड ने पिछले कुछ हफ्तों का अधिकांश समय एआई प्रावधानों के बारे में सदस्यों की चिंताओं का जवाब देने में बिताया है। उन्होंने बार-बार स्वीकार किया है कि समझौता “सही” नहीं है, लेकिन तर्क दिया कि यह सबसे अच्छा सौदा था जो संघ अपने लाभ के साथ कर सकता था।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply