आयरन मैन के रॉबर्ट डाउनी जूनियर मार्वल के बॉक्स ऑफिस प्रभाव के बारे में बात करते हैं

Spread MCU News

अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने 2008 में आयरन मैन के प्रीमियर के बाद से दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस परिदृश्य पर मार्वल स्टूडियोज के प्रभाव को स्वीकार किया है। एक साक्षात्कार के दौरान, डाउनी से पूछा गया था कि क्या उन्हें मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स का महत्वपूर्ण हिस्सा बनने के बारे में कोई आपत्ति है, जो हॉलीवुड फिल्म निर्माण की समाप्ति के लिए अक्सर इसे दोषी ठहराया जाता है।” यदि आप महंगाई के हिसाब से समायोजित, अब तक की सबसे बड़ी फिल्मों के बारे में बात कर रहे हैं, तो गॉन विद द विंड और द टेन कमांडमेंट्स हैं। डाउनी ने कहा, “मुझे यकीन है कि उन वर्षों में ऐसी फिल्में थीं जिनसे आप और मैं सहमत होंगे कि सिनेमा क्या हो सकता है, इसका बेहतर प्रतिनिधित्व करता था।” किसी ऐसी चीज़ के लिए दूसरे दर्जे के सुपरहीरो के रूप में जो एक सिनेमाई ब्रह्मांड का निर्माण करने जा रही थी – और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि जब यह बहस चल रही थी तब मेरी प्रत्येक उंगली पर एक सुपर बाउल अंगूठी थी।

उन्होंने कहा, “इसका दूसरा पक्ष यह है कि मेरा पालन-पोषण एक ऐसे परिवार में हुआ, जिसने ग्रीष्मकालीन ब्लॉकबस्टर के किसी भी गुण के विचार के खिलाफ विद्रोह किया था और माना था कि जो फिल्में उस वर्ष देखने को प्राथमिकता दी गई थीं, वे भी अच्छी नहीं थीं।” तो उस दूसरी जगह से आना, बॉक्स-ऑफिस सप्ताहांत-प्रधान क्षेत्र में शामिल होना, फिर अब इस स्थिति में आना जहां मुझे खुशी है कि मैं इस गुणवत्ता वाले उत्पाद ओपेनहाइमर में हूं – मुझे खुशी है कि मैं अधिक शुद्ध दृष्टिकोण के साथ फिर से जुड़ा हूं फ़िल्में बनाने के लिए।” इसलिए, जबकि ऐसा प्रतीत होता है कि डाउनी के मन में एमसीयू में बिताए गए समय के प्रति कोई दुर्भावना नहीं है, वह उन फिल्मों में अभिनय करके खुश हैं जो सुपरहीरो के बारे में नहीं हैं।

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स रातों-रात बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने वाली फिल्म नहीं बन गई। जबकि आयरन मैन की दुनिया भर में $585 मिलियन की कमाई उत्कृष्ट थी, आयरन मैन 2 ($623 मिलियन) को छोड़कर, मार्वल की चरण 1 की बाकी फ़िल्में $450 मिलियन का आंकड़ा नहीं तोड़ पाईं। हालाँकि, एवेंजर्स के 1.5 बिलियन डॉलर के विशाल बॉक्स ऑफिस (एमसीयू की पहली क्रॉसओवर तस्वीर) के साथ, मार्वल स्टूडियोज ने चरण 2 और 3 के दौरान बॉक्स ऑफिस प्राप्तियों में वृद्धि का आनंद लिया। वैश्विक बॉक्स के साथ एमसीयू अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फ्रेंचाइजी है। इस लेख के लिखे जाने तक कार्यालय की कुल संपत्ति $29.6 बिलियन थी। डाउनी ने क्रिस्टोफर नोलन की ऐतिहासिक थ्रिलर ओपेनहाइमर में वास्तविक जीवन के चरित्र लुईस स्ट्रॉस की भूमिका निभाई है, जो 2020 में डोलिटल के बाद उनकी पहली अभिनय भूमिका है। सिलियन मर्फी ने जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर की भूमिका निभाई है, जो एक सैद्धांतिक भौतिक विज्ञानी हैं जिन्होंने पहले परमाणु बम बनाने में मदद की थी। मेमेंटो (2000) के बाद ओपेनहाइमर नोलन की पहली तस्वीर है जिसे वार्नर ब्रदर्स द्वारा स्थानीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वितरित नहीं किया गया है, और इनसोम्निया (2002) के बाद आर रेटिंग पाने वाली उनकी पहली फिल्म है। एमिली ब्लंट, मैट डेमन और फ्लोरेंस पुघ सभी फिल्म में दिखाई देते हैं।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply