इनसोम्नियाक ने स्पाइडर-मैन 2 के द लिज़र्ड पर आधारित वास्तविक छिपकलियों का अध्ययन किया

Spread MCU News

मार्वल के स्पाइडर-मैन 2 के लिए द लिज़र्ड को डिज़ाइन करते समय, इनसोम्नियाक गेम्स ने बताया कि कैसे उन्होंने सरीसृप प्रतिपक्षी बनाने के लिए प्रकृति से प्रेरणा ली। इनसोम्नियाक के वरिष्ठ कला निर्देशक जैसिंडा च्यू द्वारा PlayStation वेबसाइट पर एक ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, टीम ने कर्ट कॉनर्स के बदलते व्यक्तित्व को बनाते समय वास्तविक छिपकलियों को प्रेरणा के रूप में इस्तेमाल किया ताकि यथार्थवाद की भावना को संरक्षित किया जा सके और साथ ही उनकी कॉमिक बुक जड़ों को श्रद्धांजलि भी दी जा सके। हमारी जांच के लिए, “हमने छिपकली की बहुत सारी त्वचा की जांच की,” च्यू ने कहा। दरअसल, छिपकलियों की त्वचा बेहद शुष्क होती है, जो एक समस्या है। हमारी छिपकली को देखने वाले अधिकांश लोगों ने मूल रूप से टिप्पणी की थी कि “वह पर्याप्त पतला नहीं है।” हालाँकि, मेरा मानना है कि यह इस बात का संदर्भ है कि लोग अक्सर छिपकली की कल्पना कैसे करते हैं। हालाँकि उसके पास छिपकली की त्वचा है, लेकिन यह असली छिपकली की तुलना में अधिक चमकदार है।

हमने उसे स्पाइक्स भी दिए, च्यू ने आगे कहा। क्योंकि कुछ छिपकलियों का स्वरूप नरम, गले लगाने जैसा हो सकता है, मैं डिजाइन प्रेरणा के लिए छिपकलियों के वास्तविक दुनिया के उदाहरण ढूंढना चाहता था जिनका स्वरूप अधिक प्राचीन हो। मैं ऐसे सन्दर्भों की खोज कर रहा था जो अधिक नुकीले, साँप जैसे और अधिक आक्रामक थे। हम ऐसी आंखें भी चाहते थे जिनमें पशु जैसी दिखने वाली आंखें हों। जब बिल्लियाँ रात में जागती हैं, तो उनकी पुतलियाँ बड़ी हो जाती हैं। हमने उसे ऐसी आंखें दीं, जो प्रकाश की उपस्थिति में छोटी दिखाई देती हैं और वास्तव में उस पर प्रतिक्रिया करती हैं। हमने यह पता लगाने में बहुत प्रयास किया कि इसे वास्तविक समय में PS5 पर कैसे किया जाए। स्पाइडर-मैन 2 में द लिज़र्ड का डिज़ाइन कॉमिक्स पर आधारित था, लेकिन च्यू ने इस बात पर भी चर्चा की कि कैसे इनसोम्नियाक क्रू ने स्थायी चरित्र में अपना स्पर्श जोड़ा। च्यू ने कहा, “मार्वल चरित्र पर विचार करते समय, पहली चीज जो हम हमेशा करते हैं वह कॉमिक्स का संदर्भ है।” “और फिर हम वहां से इसमें अपना खुद का ट्विस्ट जोड़ने के लिए मार्वल के साथ काम करते हैं। इसका परिणाम गेमप्ले या कहानी से हो सकता है।

द लिज़र्ड के डिज़ाइन की एक विशिष्ट विशेषता जो उसे उसके कॉमिक बुक व्यक्तित्व से अलग करती है, गेमप्ले और कहानी दोनों से प्रभावित थी। “च्यू ने टिप्पणी की, “एक अधिक पारंपरिक छिपकली है, जिसमें लैब कोट, पतलून है।” वह मानव आकार का और छोटा है। इसके अतिरिक्त, वह पीटर से बात कर सकता है। हालाँकि, छिपकली का हमारा संस्करण हर पहलू में दुबला, मतलबी, बड़ा और हरा है। उसके पास कोई वस्त्र नहीं है, और उसमें अब कोई मानवता नहीं है। नतीजतन, हम उनसे बात नहीं कर पा रहे हैं.’ यह एक महत्वपूर्ण अंतर है. हम जानते हैं कि दर्शक छिपकली को उसके लैब कोट में देखने में रुचि रखते हैं, इससे पहले कि वह क्या होता है और कैसे बढ़ता है। हमें ब्रेडक्रम्ब्स बिखेर कर खिलाड़ियों का सुराग छोड़ने में मजा आता है।

किसी भी गेमर्स या प्रशंसकों के लाभ के लिए, जो चिंतित हो सकते हैं, छिपकली को कभी-कभी स्पाइडर-मैन 2 में अपने कालातीत, पहचानने योग्य लैब कोट पहने हुए देखा जाएगा। छिपकली की नवीनतम, अधिक भयावह उपस्थिति चरित्र को अधिक घातक और भयावह व्याख्या देने की कोशिश करेगी जो उसके पशुवत स्वभाव पर आधारित है। “छिपकली वास्तव में काफी सूक्ष्मता से चलती हैं; वे उतने डरावने नहीं हैं. च्यू के अनुसार, कॉमिक्स में छिपकली अधिक सीधी और दो पैरों वाली है, जिससे वह अधिक मानवीय लगती है। वह दो पैरों पर चलता है, लेकिन फिर भी उसे छिपकली की तरह दिखने वाले हिस्से को बनाए रखने की जरूरत है, यही कारण है कि उसने अपनी पीठ को मोड़ लिया है। उनकी गतिविधियों का उद्देश्य तेज़-महसूस लेकिन कठिन गति को व्यक्त करना है। ऐसी ताकत, शक्ति और गति को पकड़ने के लिए एनीमेशन क्रू को बहुत सारा श्रेय दिया जाना चाहिए।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author