एंडगेम के बाद, सीक्रेट इन्वेज़न ने खुलासा किया कि निक फ्यूरी ने एवेंजर्स का डीएनए इकट्ठा किया था

Spread MCU News

गुप्त आक्रमण के नवीनतम एपिसोड में, पूर्व S.H.I.E.L.D. निर्देशक निक फ्यूरी ने खुलासा किया कि एवेंजर्स: एंडगेम में पृथ्वी की लड़ाई के दौरान एवेंजर्स से क्या लिया गया था। शब्द “द हार्वेस्ट” को डिज़्नी+ लिमिटेड सीरीज़ के पांचवें एपिसोड “हार्वेस्ट” में लगातार संबोधित किया गया है, जिसमें ग्रेविक के दूसरे-इन-कमांड, पैगॉन ने संकेत दिया है कि इसमें कई एवेंजर्स का डीएनए है। एपिसोड के अंत में, फ्यूरी ने MI6 सहयोगी सोन्या फाल्सवर्थ को बताया कि उसने “द हार्वेस्ट” कैसे प्राप्त किया। उन्होंने खुलासा किया कि कैप्टन मार्वल सहित लगभग हर बदला लेने वाले ने पृथ्वी की लड़ाई के दौरान खून बहाया। इसके बाद, फ्यूरी और संग्राहकों के एक समूह, जिसमें कुछ प्रच्छन्न स्कर्ल्स भी शामिल थे, ने एवेंजर्स के डीएनए को इकट्ठा करने के लिए मलबे को छान डाला, जो “द हार्वेस्ट” नामक एक शीशी में रखा हुआ है।

अगर ग्रेविक, किंग्सले बेन-अदिर द्वारा निभाया गया असंतुष्ट स्कर्ल कमांडर, “द हार्वेस्ट” प्राप्त करता है, तो वह कैप्टन मार्वल, स्कार्लेट विच, कैप्टन अमेरिका और अन्य सुपर की तुलना में क्षमताओं के साथ सुपर स्कर्ल्स का उत्पादन करने के लिए डीएनए का उपयोग करने में सक्षम होगा। -संचालित एवेंजर्स। ग्रेविक अब तक केवल कूल ओब्सीडियन, एक फ्रॉस्ट जाइंट, ग्रूट और एक एक्स्ट्रीमिस मरीज के डीएनए से सुपर स्कर्ल्स का निर्माण करने में सक्षम है। ग्रेविक, जो श्रृंखला की शुरुआत में सुपर स्कर्ल बन गया था, पहले ही अपनी नई क्षमताओं का उपयोग कर चुका है। जिया एकमात्र अन्य ज्ञात सुपर स्कर्ल है, जो एपिसोड 3 के अंत में ग्रेविक के बेस से भागने के लिए सुरक्षित हो गई थी। एक एपिसोड शेष रहने पर, सीक्रेट इनवेज़न एपिसोड 5 में निक फ्यूरी और ग्रेविक के बीच अंतिम मुकाबले का सुझाव दिया गया। जबकि कुछ प्रशंसक यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि श्रृंखला का समापन कैसे होगा, ब्लॉकबस्टर मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स कार्यक्रम के सितारे कोई स्पॉइलर प्रदान नहीं करेंगे। सीक्रेट इन्वेज़न में अमेरिकी राष्ट्रपति रिट्सन का किरदार निभाने वाले डर्मोट मुलरोनी ने हाल ही में कहा था कि उन्हें नहीं पता कि श्रृंखला कैसे समाप्त होगी क्योंकि उन्हें केवल उन क्षणों के लिए पटकथा पृष्ठ उपलब्ध कराए गए थे जिनमें उनका चरित्र दिखाई देता है। “मुझे पता है कि तत्व क्या होंगे, इसलिए मुझे लगता है कि आप सुरक्षित रूप से कह सकते हैं कि आप उन अनुक्रमों में से एक की उम्मीद कर सकते हैं जहां प्रत्येक कहानी समाप्त हो जाती है और वे गॉडफादर-शैली में आगे और पीछे कट जाती हैं।” उन्होंने चिढ़ाते हुए कहा, “यह सब चरम पर पहुंच रहा है।” “लेकिन, एक बार फिर, मुझे सभी पन्ने देखने को नहीं मिले!”

गुप्त आक्रमण निक फ्यूरी का अनुसरण करता है क्योंकि वह इसी नाम की ब्लॉकबस्टर 2008 मार्वल कॉमिक्स कहानी पर आधारित आकार बदलने वाले स्कर्ल्स के एक बैंड द्वारा पृथ्वी पर छिपे हुए आक्रमण के बारे में सुनता है। सीक्रेट इन्वेज़न में उपरोक्त व्यक्तित्वों के अलावा एमिलिया क्लार्क, ओलिविया कोलमैन, डॉन चीडल, चार्लेने वुडार्ड और केटी फिनेरन भी शामिल हैं।

सीक्रेट इन्वेज़न के पहले पांच एपिसोड डिज़्नी+ पर उपलब्ध हैं। सीरीज़ का फिनाले 26 जुलाई को रिलीज़ होगा।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply