एक्सक्लूसिव: पीटर पार्कर को खुद को सबसे महान स्पाइडर-मैन मानने में परेशानी हो रही है

Spread MCU News

सुपीरियर स्पाइडर-मैन डैन स्लॉट द्वारा लिखा गया है, मार्क बागले द्वारा चित्रित किया गया है, जॉन डेल द्वारा चित्रित किया गया है, और जो कारमाग्ना द्वारा लिखा गया है। यह श्रृंखला के केंद्रीय संघर्ष को आगे बढ़ाता है, जो यह है कि ओटो ने स्पाइडर-मैन रहते हुए एस्ट्रेला लोपेज़ नामक एक प्रयोगशाला सहायक को काम पर रखा था। चूँकि लोपेज़ ने एक ऐसी समस्या हल कर दी थी जिसे ओट्टो हल करने में असमर्थ था, बाद में ओट्टो अपने डॉक्टर ऑक्टोपस के शरीर में वापस आ गया और उसकी सारी यादें खो गईं कि उसने इसे कैसे हल किया था। फिर उसने अनजाने में लोपेज़ को मुक्त कर दिया, जिसे उसने खुद को बहुत अधिक विकिरण के संपर्क में लाने और एक बेहद मजबूत इकाई के रूप में विकसित होने के बाद कैद कर लिया था। अब खुद को सुपर-नोवा के रूप में संदर्भित करते हुए, लोपेज़ उस स्पाइडर-मैन से प्रतिशोध लेना चाहती है जिसे वह जानती है, जिसके बारे में वह अनजान है कि वह वर्तमान स्पाइडर-मैन भी नहीं है।

दिन को केवल एक आदमी ही बचा सकता है! ठीक है, एक अकेला आदमी और उसके ढेर सारे डिस्पोजेबल स्पाइडर-मिनियंस! हम स्पाइडर-बेस को पुनः आरंभ करने जा रहे हैं! अरचनो-मेक्स में ईंधन भरवाएं! अपने वेब-तोपें लोड करवाएं! आख़िरकार यह आ गया है—वह क्षण जिसका आप इंतज़ार कर रहे थे! तैयार हो जाओ, बेवकूफों! हम युद्ध में जाने का इरादा रखते हैं! जब एस्ट्रेला पीटर को केवल स्पाइडर-मैन के रूप में जानता था, तो उसने अपना पूर्व व्यक्तित्व मानकर भागने का प्रयास किया। लेकिन ऑक्टेवियस ने उसे तब पाया जब वह स्पाइडर-मैन के रूप में छिपा हुआ था, और उस रहस्योद्घाटन ने न केवल पीटर की स्पाइडर-मैन के रूप में पहचान की पुष्टि की, बल्कि ओटो की स्पाइडर-मैन के दिनों की लंबे समय से खोई हुई यादें भी बहाल कर दीं। अन्ना-मारिया मार्कोनी से मिलने के बाद, पीटर को सुपर-नोवा द्वारा अपने पुराने मुख्यालय में अन्ना-मैरी से मिलने के लिए स्पाइडर-मैन को सूचित करने के लिए कहा गया था, जिसने आकर उसे बंदी बना लिया था। समस्या यह है कि पीटर उस आधार से पूरी तरह से अनभिज्ञ है, इस प्रकार उसे प्रभावी ढंग से सुपीरियर स्पाइडर-मैन बनने के लिए, उसे ऑक्टेवियस के साथ काम करना होगा!

अन्ना-मारिया को बचाने की रणनीति तैयार करने के लिए, पीटर और ओटो पूर्वावलोकन पृष्ठों में ऑस्कॉर्प में पीटर की प्रयोगशाला में घुस जाते हैं। पीटर का दृष्टिकोण भी दिलचस्प है। जैसा कि ओटो की यादें सुपीरियर स्पाइडर-मैन के पिछले अवतार से बरामद की गईं (और उससे पहले, डॉक्टर ऑक्टोपस के स्पाइडर-मैन बनने से पहले के मस्तिष्क के डुप्लिकेट से), ओटो उस सटीक क्षण को याद करने में असमर्थ है जब उसने नियंत्रण छोड़ दिया था पहली बार अन्ना-मारिया को बचाने के लिए पीटर का शरीर। पीटर को यकीन नहीं है कि वह ओटो ऑक्टेवियस के इस संस्करण पर भरोसा कर सकता है या नहीं क्योंकि, उनकी राय में, उसने कभी भी खुद को एक नायक के रूप में नहीं दिखाया है। अंततः, हालांकि, पीटर को एहसास होता है कि अन्ना-मारिया को बचाने का एकमात्र तरीका यह है कि वह ओटो के साथ सहयोग करे – भले ही उसे अभी तक उस पर भरोसा नहीं है। उस अंत तक, हम पीटर को सुपीरियर स्पाइडर-मैन पोशाक पहने हुए देखते हैं, जो ओटो के बोलने के शानदार तरीके की नकल करने की कोशिश कर रहा है, और चिल्ला रहा है, “द डाई इज़ कास्ट!” क्या पीटर वास्तव में अल्टीमेट स्पाइडर-मैन के रूप में प्रस्तुत हो सकता है? अगले सप्ताह, हम पता लगा लेंगे!

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply