एक्स के पतन को रोकने के प्रयास में एक्स-मेन को उच्च विकासवादी का सामना करना पड़ता है

Spread MCU News

जोशुआ कसारा और मार्टे ग्रासिया के कवर के साथ, एक्स-मेन गेरी डुग्गन द्वारा लिखित, कलाकार/रंगकर्मी फिल नोटो द्वारा चित्रित और क्लेटन काउल्स द्वारा लिखित एक हास्य पुस्तक श्रृंखला है। यह पृथ्वी पर अंतिम कुछ उत्परिवर्तियों की कहानी बताता है – एक्स-मेन का एक छोटा समूह – और ऑर्किस के खिलाफ उनका संघर्ष, एक दुष्ट संगठन जो ग्रह से सभी उत्परिवर्तियों को खत्म करना चाहता है। ऑर्किस ने सबसे हालिया हेलफ़ायर गाला के दौरान एक्स-मेन पर हमला करने की योजना बनाई, जो क्राकोआ पर एक वार्षिक उत्परिवर्ती उत्सव था जब एक्स-मेन की नवीनतम लाइनअप का खुलासा हुआ था। फिर, अगर एक्स-मेन्स क्राकोआ द्वारा विकसित दवा का उपयोग पृथ्वी पर किसी भी इंसान द्वारा किया गया तो लाखों निर्दोष लोगों को मारने की धमकी देकर, ऑर्किस ने चार्ल्स जेवियर को ब्लैकमेल किया। इस प्रकार, जेवियर ने अधिकांश क्रैकोन्स को उनकी इच्छा के बिना टेलीपोर्टेशन गेट के माध्यम से प्रवेश कराया। म्यूटेंट का एक छोटा समूह, जिसने पहले जेवियर के आदेशों की अवहेलना की थी, मुक्त हो गया और जमीन के नीचे से ऑर्किस पर हमला करना शुरू कर दिया। जब नई टीम की स्थापना हुई, तो टैलोन और सिंक को एक्स-मेन का कमांडर नियुक्त किया गया। जबकि उनके नए साथी मारे गए, टैलोन और सिंक बच गए, और अब दो नायकों को एक्स के पतन को शेष उत्परिवर्ती जाति को प्रभावित करने से रोकने के लिए एक चरम उपाय का प्रयास करना होगा।

यह देखते हुए कि एक्स-मेन के बीच बहुत सारे जटिल रिश्ते हैं, टैलोन और सिंक का रिश्ता सबसे जटिल रिश्तों में से एक है। पृथ्वी की तुलना में वॉल्ट में समय कहीं अधिक तेज़ी से चला गया जब दोनों नायक एक खोज पर निकले थे। वहाँ। लौरा और सिन्च को तिजोरी के भीतर सैकड़ों वर्षों तक जीवित रहने के लिए अपनी नई अर्जित उपचार क्षमताओं का उपयोग करने के लिए, सिन्च ने लौरा के साथ “सिंक” करने के लिए अन्य लोगों की क्षमताओं की नकल करने की अपनी क्षमता का उपयोग किया। थोड़ी देर के बाद, उन्हें प्यार हो गया और सैकड़ों वर्षों तक एक साथ थे। सिंच दूर जाने और अपनी यादों को क्राकोआ में स्थानांतरित करने में कामयाब रहा। इससे मारे जाने के बाद पुनर्जीवित होने पर उसकी यादें पुनः प्राप्त हो गईं। हालांकि ऐसा प्रतीत होता है कि लॉरा को तिजोरी में मार दिया गया था, लेकिन जब वह मृतकों में से जीवित हुई तो सिंक के साथ बिताए सैकड़ों वर्षों की उसकी यादें अनुपस्थित थीं। दोनों टीम के साथी बने रहे, लेकिन यह स्पष्ट था कि सिन्च हर समय टूटे हुए रिश्ते से परेशान था। लेकिन अंत में, यह पता चला कि पहली लौरा मरी नहीं थी। तिजोरी से रिहा होने के बाद, उसने सिंक को फिर से देखा। लेकिन अब एक्स-मेन की दुनिया में दो लौरा घूम रहे थे! बड़ी लौरा ने टैलोन को अपने छद्म नाम के रूप में अपनाया।

पूर्वावलोकन पृष्ठों पर पहली छप में टैलोन और सिंक को टैरो कार्ड प्रेमियों के रूप में दिखाया गया है। टैलोन और सिंक ने वॉल्ट में एक साथ जो समय बिताया, उसका सारांश दिया गया है। वर्तमान में, टैलोन और सिंक टोनी स्टार्क, नॉर्मन ओसबोर्न, स्पाइडर-मैन और ऑर्किस के साथ मिलकर एक योजना बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि जीव को कैसे मार गिराया जाए। “किल स्विच” को अक्षम करना जिसे ऑर्किस ने एक्स-मेन दवा लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति में प्रत्यारोपित किया है, उनकी पहली प्राथमिकता है। हालाँकि सॉरॉन ने अपनी कुछ तकनीकों में सहायता की होगी, स्पाइडर-मैन ने मज़ाक में बताया कि उसकी मुख्य चिंता मनुष्यों को डायनासोर में बदलना है। फिर भी, इससे सिंक को उच्च विकासवादी मानने का मौका मिला। टैलोन और सिंक यह देखने के लिए काउंटर-अर्थ की यात्रा कर रहे हैं कि क्या हाई इवोल्यूशनरी ऑर्किस के किल स्विच को बेअसर करने में सहायता कर सकता है क्योंकि सिंक ने पहले हाई इवोल्यूशनरी को अपना कुछ खून दिया था।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply