एक्स-मेन ’97 का आरंभिक शीर्षक मूल श्रृंखला निर्देशक द्वारा बनाया गया था

Spread MCU News

एक महत्वपूर्ण रचनात्मक के योगदान के लिए धन्यवाद, एक्स-मेन ’97 मूल एनिमेटेड श्रृंखला की भावुकता को जगाने में कामयाब रहा। 1990 के दशक में बड़े हुए मार्वल प्रशंसकों के लिए – एक दशक जिसमें बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज़ जैसे कार्यक्रम भी शामिल थे – पहली एक्स-मेन एनिमेटेड सीरीज़ का जन्म एक महत्वपूर्ण क्षण था। कुछ यादगार थीम या आरंभिक शीर्षक के लिए उल्लेखनीय थे; एक्स-मेन का परिचय अनुक्रम दोनों क्षेत्रों में उत्कृष्ट था, जिससे दर्शकों को तुरंत पहचानने योग्य धुन और ध्यान खींचने वाले ग्राफिक्स मिले। श्रोताओं ने एक्स-मेन ’97 में इसका फायदा उठाया और मूल के स्वर और एनीमेशन शैली का प्रभावी ढंग से अनुकरण किया। मूल श्रृंखला के प्रमुख क्रिएटिव एक्स-मेन ’97 में सक्रिय रूप से लगे हुए थे, जिसमें उस शो के शुरुआती क्रेडिट के निर्देशक भी शामिल थे, जैसा कि श्रोता जैक कैस्टोरेना ने /फिल्म के साथ एक साक्षात्कार में पुष्टि की थी।

एक्स-मेन ’97 के शुरूआती क्रेडिट लैरी ह्यूस्टन द्वारा निर्देशित थे, इस कदम पर कैस्टोरेना ने खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा, “मुझे लैरी ह्यूस्टन को बहुत-बहुत धन्यवाद देना होगा।” “हमने ओ.जी. लौटा दिया। यार, उसे खुद लाया। मूल रूप से, उन्होंने शुरुआती शीर्षकों की स्टोरीबोर्डिंग की। जब हम उसे यह पूछने के लिए वापस लाए कि क्या वह इन शुरुआती खिताबों का नेतृत्व और निर्देशन करने में सहायता करना चाहता है, तो उसे इससे अधिक खुशी नहीं हो सकती थी। इसके अलावा, ह्यूस्टन ने 1990 के दशक के कई अन्य टेलीविज़न कार्यक्रमों में स्टोरीबोर्ड का योगदान दिया, जिनमें बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज़, कैप्टन प्लैनेट एंड द प्लैनेटियर्स, बकी ओ’हेयर एंड द टॉड वॉर्स और टीनएज म्यूटेंट निंजा टर्टल शामिल हैं। एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज के 44 एपिसोड के लिए उन्होंने स्टोरीबोर्ड बनाए। कैस्टोरेना ने खुलासा किया कि ह्यूस्टन ने एपिसोड निर्देशक चेस कॉनली और एमी योनमुरा के साथ मिलकर एक्स-मेन ’97 के शुरुआती सीक्वेंस पर सहयोग किया। उन्होंने कहा कि योनमुरा और कॉनली ने लैरी के साथ मिलकर सही मायने में काम किया, स्टोरीबोर्ड का वास्तव में पालन किया और मूल रूप से शुरुआती शीर्षकों को आगे बढ़ाया। जो हमें मिला उसे पाने के लिए. अंत में, एमी, चेज़ और लैरी ने हमें खिताब दिलाने में अपना हाथ गंदा कर लिया, जबकि मैं वहां सब कुछ समग्र रूप से संचालित करने की देखरेख कर रहा था। एक्स-मेन ’97 की चल रही कहानी को उनके अद्यतन, फिर भी सटीक, पुराने शुरुआती दृश्य की प्रतिकृति में दर्शाया गया है, जो उनकी सक्रिय भागीदारी से संभव हुआ था।

कैस्टोरेना के अनुसार, वे पहली एनिमेटेड एक्स-मेन श्रृंखला के क्लासिक शुरुआती क्रेडिट को श्रद्धांजलि देने के अलावा कुछ नहीं कर सकते थे। उन्होंने कहा, “यह हमेशा से ज्ञात था कि हम श्रद्धांजलि अर्पित करने जा रहे थे और शुरुआती शीर्षक सही तरीके से कर रहे थे, क्योंकि चलो, यह थीम गीत है।” “शीर्षक के लिए विषय आवश्यक है, और थीम धुन के लिए शीर्षक आवश्यक हैं। यदि हम ऐसा नहीं करते तो हम शो नहीं हैं। इस उदाहरण में यह एक स्पष्ट विकल्प था। प्रशंसक सेवा को बढ़ाने के अलावा, एक्स-मेन ’97 में मूल आवाज कलाकारों का पुनर्मिलन शामिल है, जिन्हें एक्स-मेन प्रोजेक्ट से बर्खास्त करने से पहले शोरुनर ब्यू डेमायो ने वापस मांगा था।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply