एक्स-मेन ’97 के निर्देशक बताते हैं कि कैसे डिज़्नी+ सीरीज़ 90 के दशक का रेट्रो लुक हासिल करती है

Spread MCU News

एक्स-मेन ’97 के पीछे की रचनात्मक टीम को सफल होने के लिए आजमाए हुए और सच्चे तरीके से काम करना होगा। सुपरवाइजिंग डायरेक्टर जेक कास्टोरेना ने एक साक्षात्कार में बहुप्रतीक्षित एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज़ सीक्वल को 1990 के दशक के वास्तविक उत्पाद की छाप देने के लिए अपनाई गई कुछ तकनीकों पर चर्चा की। कास्टोरेना के अनुसार, उस पुरानी यादों को कैद करने के लिए “96 और ’98 के बीच क्या हो रहा था, यह देखना आवश्यक था;” एनीमे में क्या किया जा रहा था, उस समय सिनेमाई तत्व क्या थे, और टेलीविजन कैसा दिखता था,” भले ही चित्र और चरित्र मॉडल हाथ से बनाए गए हों। 1990 के दशक के टीवी में, तीन कैमरा सेटअप अलग-अलग दिखते थे, और छवियां बार-बार दोहराई जाती थीं। चूँकि आप किसी भी चीज़ को देखकर ही बता सकते हैं कि वह किसी निश्चित युग की है, मैं उस युग के सभी पहलुओं के बीच समानताओं की पहचान करना चाहता था। हालाँकि, हमें अभी भी इसे वर्तमान बनाने और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि यह प्रासंगिक बना रहे। अधिकांश भाग के लिए, हमने एक कमरे में एक बड़े टीवी के सामने एक बड़े सोफे पर बैठकर उस सामग्री को समझने में घंटों बिताए।

एक अलग साक्षात्कार में, कैस्टोरेना ने एनीमेशन के समग्र सौंदर्यशास्त्र पर बात की, इस बात पर जोर दिया कि कैसे सियोल में स्थित उनकी आंतरिक टीम और साझेदार स्टूडियो मीर ने पात्रों और युद्ध अनुक्रमों पर आधुनिक एनीमेशन विधियों का उपयोग करने से परहेज किया। उनकी राय में, “अगर हम बहुत पुराने हो जाते हैं, तो आज के दर्शक इसे देखना नहीं चाहेंगे, लेकिन अगर हम बहुत आधुनिक, बहुत उन्नत, बहुत अधिक घंटियाँ और सीटियाँ बजाते हैं, तो यह मूल शो जैसा नहीं लगता है।” इसलिए, इसे वर्तमान और प्रामाणिक बनाए रखने के लिए बहुत काम और योजना की आवश्यकता होती है, जैसा कि इस टीम में बड़ी संख्या में लोगों द्वारा किया गया है।

1990 के दशक की याद दिलाने वाले ग्राफिक्स के अलावा, एक्स-मेन ’97 में पुराने एक्स-मेन कलाकारों कैल्ड डोड, लेनोर ज़ैन, जॉर्ज बुज़ा और एलिसन सीली-स्मिथ की आवाज़ें भी शामिल थीं, जो रे चेज़, जेनिफर हेल के साथ अपनी भूमिकाओं को दोहरा रहे थे। , और अन्य पूरे 90 के दशक के उत्परिवर्ती कलाकारों को कवर करते हैं। यह शो दस एपिसोड तक चला, और कार्यकारी निर्माता ब्रैड विंडरबाम ने संकेत दिया कि कुछ प्रसिद्ध गैर-म्यूटेंट पात्र भविष्य में दिखाई दे सकते हैं, भले ही अभी तक किसी और मार्वल उपस्थिति की घोषणा नहीं की गई है। हालाँकि, कार्यक्रम के पहले कुछ एपिसोड की काफी प्रशंसा की गई थी, और इस लेख के लिखे जाने तक, एक्स-मेन ’97 का त्रुटिहीन 100% रॉटेन टोमाटोज़ स्कोर है। मार्वल ने अभी तक यह स्पष्टीकरण नहीं दिया है कि कार्टून के श्रोता ब्यू डेमायो को स्ट्रीमिंग सेवाओं पर लाइव होने से ठीक पहले क्यों निकाल दिया गया था। अपने प्रस्थान के बारे में विंडरबाम की रहस्यमय व्याख्या के बावजूद, “‘हम अलग हो गए,” उन्होंने संभावित दूसरे सीज़न के लिए भूखंडों पर डेमायो के प्रयासों को स्वीकार किया।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply