एक महत्वपूर्ण बॉक्स ऑफिस उपलब्धि को Spider-Man: Across the Spider-Verse ने पार किया है।

Spread MCU News

Spider-Man: Across the Spider-Verse की सफलता जाल में एक और महत्वपूर्ण बॉक्स ऑफिस सफलता जोड़ी गई है। 63 मार्केट्स से $13.8 मिलियन वीकेंड कमाई के कारण, स्पाइडर-वर्स क्वेल की वैश्विक टिकट बिक्री अब $600 मिलियन से अधिक हो गई है। $100 मिलियन के बजट पर, Across the Spider-Verse ने पहले ही $607.3 मिलियन की वैश्विक कमाई की है, जिसमें से कुल मिलाकर $339 मिलियन उत्पन्न उत्तरी अमेरिकी सिनेमाघरों से आए हैं। जुलाई के पहले वीकेंड में, Across the Spider-Verse पांचवे हफ्ते में भी DC की सुपरहीरो फिल्म The Flash को पीछे छोड़कर, 78 मार्केट्स से $11.4 मिलियन कमाई करके अच्छा प्रदर्शन किया है।

जून 2 के लॉन्च से ही Across the Spider-Verse एक शानदार फ़िल्म रही है, जो 2023 की सबसे प्रतीक्षित गर्मी की ब्लॉकबस्टर की उम्मीदवारों की प्रतीक्षा को पूरा करती है। वर्तमान वैश्विक कुल के साथ, Across the Spider-Verse ने 2018 की Into the Spider-Verse से $223 मिलियन अधिक कमाई है। इस फ़िल्म को Rotten Tomatoes पर दर्शकों की 96% और क्रिटिकल स्कोर 94% मिला है। अमेरिकी बॉक्स ऑफिस के रसीदों के मामले में, Across the Spider-Verse वर्तमान में तीसरे स्थान पर है, केवल The Super Mario Bros. Movie ($573.4 मिलियन) और Guardians of the Galaxy Vol. 3 ($355.6 मिलियन) के पीछे। फ़िल्म की वैश्विक कमाई ने इसे 2023 की चौथी सबसे अधिक कमाने वाली उत्तरी अमेरिकी रिलीज़ बना दिया है, सबसे ऊपरी स्थान के करीब, Fast X ($696 मिलियन) से कुछ ही कम रह गई।

फ़िल्म Across the Spider-Verse में शेमेक मूर द्वारा निभाई गई रोल माइल्स मोरेलेस और हेली स्टेंफ़ील्ड द्वारा निभाई गई रोल ग्वेन स्टेसी है, जो हर विश्व के स्पाइडर-लोगों को स्पॉट (जेसन स्वार्ट्ज़मैन) से बचाने के लिए निकलते हैं। फ़िल्म Across the Spider-Verse में ओस्कर आइज़ाक (मिगेल ओहारा / स्पाइडर-मैन 2099), डैनियल कालुया (होबार्ट “होबी” ब्राउन), इसा रेय (जेसिका ड्रू / स्पाइडर-वूमेन) और करण सोनी (पवित्र प्रभाकर / स्पाइडर-मैन इंडिया) ने केमियोज़ किया है। इसमें केवल 100 से कम पहचाने गए स्पाइडर-लोगों के साथ है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर फ़िल्म के दर्शकों ने दावा किया है कि Joaquim Dos Santos, Kemp Powers और Justin K. Thompson द्वारा सह-निर्देशित Across the Spider-Verse में कई संस्करणों की प्रदर्शिति हुई, साथ ही विभिन्न हंसी और भाषा भी थी। सह-निर्देशकों ने स्वीकार किया है कि माइल्स को मशहूर सुपरहीरो का दर्जा प्राप्त नहीं होने के लिए आलोचना की गई थी और Across the Spider-Verse उन आलोचनाओं का जवाब देने के लिए बनाई गई थी। इसका मकसद यह दिखाना था कि किसी भी परदेशी से संबंधित कोई भी व्यक्ति स्पाइडर-मैन का दर्जा अपना सकता है।

2024 के 29 मार्च को थिएटर में रिलीज़ होने वाली Beyond the Spider-Verse के आगामी रिलीज़ के साथ, स्पाइडर-वर्स मूवी ट्रिलॉजी अगले साल समाप्त हो जाएगी। हालांकि, हाल ही में एक Spider-Verse तीसरा भाग के एनिमेटर ने मान्यता दी है कि क्योंकि उत्पादन अभी भी अपने प्रारंभिक चरण में है, फ़िल्म निर्धारित रिलीज़ तिथि की अपेक्षा शायद छू जाएगी। Beyond the Spider-Verse के निर्माता Phil Lord और Chris Millar ने यह कहते हुए कि वे तैयार हैं फ़िल्म की रिलीज़ को अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने तक टाल देने के लिए।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply