एमसीयू आने वाले वर्षों तक जारी रह सकता है, केविन फीगे के अनुसार हमने अभी सतह को खरोंचना शुरू ही किया है।

Spread MCU News

केविन फीगे का दावा है कि मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) 32 फिल्मों के बाद ही शुरू हुआ है। ब्लैक पैंथर, अकादमी पुरस्कार जीतने वाली पहली एमसीयू फिल्म, फीगे द्वारा निर्मित की गई थी, जो मार्वल स्टूडियो के अध्यक्ष के रूप में भी काम करते हैं। एक साक्षात्कार में, फीगे ने कहा, “मैं एवेंजर्स: एंडगेम की शुरुआती रात में वहां मौजूद भीड़ को सुनना कभी नहीं भूलूंगा। इसके अलावा, ब्लैक पैंथर की रिलीज़ के बाद हमें जो टिप्पणियाँ मिलीं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि इसका इतना प्रभाव होगा, यहां तक कि अपनी कल्पनाओं में भी नहीं।

फीगे ने आगे कहा कि मार्वल के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक सुंदर, आकर्षक पात्रों की प्रचुरता है जो उन्होंने 85 वर्षों के दौरान बनाए हैं। “32 फिल्मों के बावजूद, ऐसा लगता है जैसे हमने केवल सतह को कुरेदना शुरू किया है। फिल्म में एमसीयू को रीसेट करने की अफवाह है और कई कलाकार सुपरहीरो का किरदार निभा रहे हैं, एवेंजर्स: सीक्रेट वॉर्स (2027) को वह तंत्र माना जाता है जिसके माध्यम से मार्वल का लक्ष्य दुनिया को आगे बढ़ाना है। एमसीयू के छठे चरण में, सीक्रेट वॉर्स को एवेंजर्स: द कांग डायनेस्टी और फैंटास्टिक फोर (2025) के साथ 7 मई, 2027 को रिलीज़ किया जाएगा। आने वाले वर्षों में, मार्वल के डीसीयू प्रतिस्पर्धियों की खराब शुरुआत के कारण मल्टीवर्स रीसेट अधिक विभाजनकारी होने का अनुमान है। सुपरमैन: लिगेसी डीसीयू की पहली फिल्म है, फिर भी ब्लू बीटल के पहले डीसीयू चरित्र को सिनेमाघरों में टिकने में परेशानी होती है। हालाँकि फिल्म की समीक्षाएँ अधिकतर सकारात्मक रहीं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इसे अक्सर सुपरहीरो की थकान के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है, जिसका आगामी द मार्वल्स पर प्रभाव पड़ने की भविष्यवाणी की गई है, जो वर्तमान में रिकॉर्ड पर एमसीयू के सबसे खराब शुरुआती सप्ताह के लिए निर्धारित है।

एमसीयू को लोकी जैसे टीवी शो की लोकप्रियता से लाभ मिलता है, जिसने दर्शकों की संख्या के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और चरण छह के मुख्य दुश्मन कांग द कॉन्करर (जोनाथन मेजर्स) को आशा दी है। फ़्रैंचाइज़ की स्थायित्व के लिए रीसेट महत्वपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह नए कलाकारों को प्रशंसकों के साथ संबंध विकसित करने में बाधा भी डाल सकता है। दूसरी ओर, पिछले एमसीयू से प्राप्त ज्ञान को देखते हुए यह नए विकल्प भी खोल सकता है। एसएजी-एएफटीआरए के साथ रुकी हुई बातचीत और चरण चार और पांच की फिल्मों में देरी को देखते हुए, मार्वल के आगामी चरण को समय के साथ समग्र कहानी में रुचि शुरू करना या बनाए रखना मुश्किल हो सकता है। अभिनेता के संघ ने 11 अक्टूबर को एक बयान में कहा कि स्टूडियो शुरू में पेश किए गए सौदे से भी खराब सौदे के साथ लौटे थे, जिससे निकट भविष्य में किसी भी समझौते में देरी हुई।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply