कैप्टन अमेरिका की नई पोशाक एवेंजर्स: ट्वाइलाइट वैरिएंट कवर पर दिखाई देती है।

Spread MCU News

मार्वल कॉमिक्स द्वारा स्टीव रोजर्स के कैप्टन अमेरिका को प्रदर्शित करने वाला एक बिल्कुल नया एवेंजर्स: ट्वाइलाइट वैरिएंट कवर जारी किया गया है। मार्वल के अनुसार, छह अंकों की सीमित श्रृंखला एवेंजर्स: चिप ज़डार्स्की और डैनियल एक्यूना द्वारा ट्वाइलाइट सागा यह पता लगाएगी कि मार्वल यूनिवर्स में सुपरहीरो होने का क्या मतलब है क्योंकि स्टीव रोजर्स अपने पूर्व साथियों की दुखद मौतों से निपटते हैं और उन पात्रों का सामना करते हैं जिनके पास है वर्तमान एवेंजर्स से आश्चर्यजनक संबंध। एक्यूना के फ़ॉइल वेरिएंट कवर में स्टीव को बिल्कुल नए परिधान में दिखाया गया है, जो उस नियति को पूरा करने के लिए दौड़ रहा है, जिसके बारे में मार्वल का दावा है कि वह पूरी जिंदगी उसका इंतजार कर रहा है: एवेंजर्स से बदला लेना।

भविष्य पर आधारित फिल्म एवेंजर्स: ट्वाइलाइट एक ऐसी दुनिया की पड़ताल करती है जहां दुनिया की सबसे शक्तिशाली सुपरहीरो टीम, एवेंजर्स, भ्रष्ट हो गई है, अपनी शक्ति का उपयोग अच्छे के लिए नहीं बल्कि शक्ति और व्यक्तिगत लाभ के लिए कर रही है। स्टीव, अपने मृत एवेंजर दोस्तों की तरह, लंबे समय से अपने कैप्टन अमेरिका चरित्र को दफन कर चुके हैं और इस नए, समृद्ध समाज में रहते हैं जो केवल स्वतंत्रता का आभास देता है। एवेंजर्स की टूटी हुई विरासत को बहाल करने और एवेंजर्स को एक ऐसी दुनिया में एक साथ रखने का प्रयास करने के लिए जो उन्हें नहीं चाहती, स्टीव को कैप्टन अमेरिका को वापस जीवित करना होगा और कार्यभार वापस लेना होगा। ज़डार्स्की को यकीन है कि मार्वल यूनिवर्स के इस संस्करण में जाने के लिए कैप्टन अमेरिका आदर्श पात्र है। लेखक ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा, “स्टीव एक आदर्श चरित्र है जिसके साथ एक बदला हुआ भविष्य देखा जा सकता है क्योंकि वह द्वितीय विश्व युद्ध से बाहर आने से पहले उस अनुभव से गुजर चुका है।” “यह देखना कि वह परिवर्तित अमेरिका के प्रति किस प्रकार प्रतिक्रिया करता है, कम से कम मेरे लिए हमेशा दिलचस्प होता है, क्योंकि उसकी नैतिकता, आचरण और दृष्टिकोण सुसंगत हैं! ज़डार्स्की ने कहा, और चूंकि यह भविष्य का अमेरिका आदर्श प्रतीत होता है, स्टीव को यह तय करना होगा कि सच्चाई का पता लगाने के लिए उसे अपने साथी अमेरिकियों की सुख-सुविधाओं में खलल डालना है या नहीं।

ज़डार्स्की ने खुलासा किया कि एवेंजर्स: ट्वाइलाइट में कैप्टन अमेरिका नए लोगों से मिलेगा और पुराने लोगों के साथ मेल-मिलाप करेगा, कथानक का बहुत अधिक विवरण दिए बिना। उन्होंने कहा कि डिफेंडर्स का मुकाबला स्टीव रोजर्स से होगा। “हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां लोगों द्वारा पहला अंक पढ़ने से पहले ही सब कुछ अलग कर दिया जाता है और खराब कर दिया जाता है, इसलिए मैं बस इतना ही कहूंगा कि, यदि आप मेरे काम का आनंद लेते हैं और डैनियल के काम का आनंद लेते हैं, तो मुझे लगता है कि आप पुनः खोजने की इस कहानी का आनंद लेंगे। ज़डार्स्की ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि पाठक बिना किसी पूर्वाग्रह के कहानी के साथ बातचीत करें।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply