कैप्टन अमेरिका 4 के एंथोनी मैकी ने सैम विल्सन और स्टीव रॉजर्स के बीच असमानताओं पर विचार किया है।

Spread MCU News

मैकी ने एक साक्षात्कार में मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स के पिछले और वर्तमान के कैप्टन अमेरिकाओं के बीच के अंतर को स्पष्ट किया है। उन्होंने जोड़ते हुए कहा, “सैम की सम्पर्क और परामर्श करने की क्षमता अधिक महत्वपूर्ण है।” वह स्टीव रॉजर्स की तरह अपनी ताक़त के उपयोग में इतना उतावला नहीं है। सुपर सीरम आपको हराने में मुश्किल बनाता है, इसलिए आपका एकमात्र विकल्प शारीरिक संघर्ष में संलग्न होना होता है। हालांकि, सैम विल्सन को मौत का खतरा आम तौर पर बहुत ज्यादा बाध्य करता है। डिज़्नी+ श्रृंगार और शीतकालीन सैनिक सीरीज़ “द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर” में, जो 2021 में प्रस्तुत हुई, विल्सन ने मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स में मौजूदा कैप्टन अमेरिका की भूमिका अदा की है।

मैकी के पहले कहे गए बयानों में ही सैम विल्सन के क्षमताओं की अनुपस्थिति उसे उनके पूर्वज के साथ अलग करती है। मैकी के मतानुसार, नए नियुक्त किए गए कैप्टन अमेरिका में रॉजर्स से कहीं कम “न्याय का कैप” हैं क्योंकि उनकी मानवता ही उनकी वास्तविक ताक़त है। मैकी ने कहा, “मुझे लगता है कि [सैम के साथ], वह एक अच्छा आदमी या बुरा आदमी होने के लिए बहुत अलग समझ के साथ पहुंचना होगा और ऐसे कौन से निर्णय हैं जो आपको उस रेखा के करीब ले जाते हैं, उस प्रकार से करें ताकि आपने पहले किया था,” मैकी ने कहा। कैप्टन अमेरिका: ब्रेव न्यू वर्ल्ड के क्वेल में, स्टीव रॉजर्स की जगह लेने वाले हैं लेकिन MCU के वेटरन ने अभी तक सिक्यूल की वास्तविक कहानी विवरणों पर खुद को कुशलता से बंद कर दिया है। ब्रेव न्यू वर्ल्ड में सैम के अपराध-संघर्ष करने वाले बक्की बार्न्स / द विंटर सोल्जर के रूप में सेबेस्टियन स्टैन क्या पुनर्नवाचित करेंगे, इसके बारे में पूछे जाने पर, मैकी ने कहा कि तीसरा सुपरहीरो दर्ज़ किया जाएगा जो रॉजर्स की जगह लेगा। यह संभवतः डैनी रामीरेज़ द्वारा निभाया जाने वाले जोऐकिन टोरेस के संदर्भ में है, जो अब विल्सन की फाल्कन की भूमिका के लिए स्थापित हो गया है।

हालांकि, मैकी की प्रथम कैप्टन अमेरिका को मर जाने का अभिप्रेत नहीं है। उसके बारे में, अवेंजर्स: एंडगेम के घटनाओं के बाद, मैकी ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा कि रॉजर्स अभी भी जीवित हैं। “मैंने उन्हें मरते हुए नहीं देखा!” उसने कहा। “मुझे पता नहीं, मैंने अपने आखिरी दो हफ्ते में क्रिस [इवांस] को देखा, और वह बहुत अच्छे लग रहे थे।” मैकी ने कहा कि एंडगेम में रॉजर्स की वृद्धावस्था के कारण, दर्शकों को स्वतंत्र रूप से मान लेना चाहिए कि वह बहुत जल्दी मर जाएगा। उन्होंने इस तर्क को मजाकिया रूप में “आयु भेदभाव” कहकर उद्धृत किया।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author