गिलमोर गर्ल्स के शॉन गन को शो के राजस्व का ‘लगभग कुछ भी नहीं’ मिलता है

Spread MCU News

शॉन गन का मानना है कि उन्हें गिलमोर गर्ल्स के पैसे से अधिक अवशेष अर्जित करना चाहिए, वर्तमान एसएजी-एएफटीआरए हड़ताल के दौरान सहकर्मियों द्वारा समर्थित स्थिति। हड़ताल के पहले दिन, गन बाहर चले गए और धरना में शामिल हो गए, और जब गतिरोध के बारे में उनसे सवाल किया गया, तो उन्होंने हॉलीवुड रिपोर्टर के साथ ईमानदारी से बात की। गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी स्टार का दावा है कि गिलमोर गर्ल्स कास्ट में उनकी भूमिका के लिए उन्हें अभी तक उचित पुरस्कार नहीं मिला है। “मैं लंबे समय तक गिलमोर गर्ल्स नामक एक टेलीविजन शो में था, जिसने नेटफ्लिक्स के लिए भारी मुनाफा कमाया है,” उन्होंने समझाया। “यह एक दशक से भी अधिक समय से उनके सबसे लोकप्रिय शो में से एक रहा है। इसे बार-बार स्ट्रीम किया जाता है, और मुझे इससे कोई भी आय नहीं होती है।”

गन द्वारा स्टार्स हॉलो, कनेक्टिकट के रंगीन, मौज-मस्ती करने वाले, नौकरी करने वाले नागरिक किर्क ग्लीसन के चित्रण ने गिलमोर गर्ल्स प्रशंसकों का दिल जीत लिया। अभिनेता ने कार्यक्रम के पूरे सात सीज़न के लिए किर्क को चित्रित किया, जो 2000 से 2007 तक चला। वह 2016 में भी भूमिका में लौट आए, जब नेटफ्लिक्स ने गिलमोर गर्ल्स: ए ईयर इन द लाइफ को एक सीज़न के लिए चुना। गन ने कहा कि वह विशेष रूप से नेटफ्लिक्स का विरोध कर रहे हैं क्योंकि स्ट्रीमिंग चैनल पर शो की लगातार सफलता के बावजूद उन्हें उनके शेष वेतन का भुगतान नहीं किया गया है।

गन वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी, जो कार्यक्रम के निर्माण और इसे नेटफ्लिक्स को लाइसेंस देने की प्रभारी कंपनी है, के बकाया का जिक्र कर रहा है। नेटफ्लिक्स के सबसे लोकप्रिय शो में से एक बनने से पहले गिलमोर गर्ल्स पहली बार डब्ल्यूबी और सीडब्ल्यू पर प्रसारित हुई थी। भले ही, शो के दर्शकों तक पहुंच या प्रसारण स्थान की परवाह किए बिना कलाकारों को समान भुगतान मिलता है। स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर श्रृंखला की सफलता का मतलब कलाकारों के लिए बढ़े हुए अवशेष नहीं हैं, जैसा कि स्टूडियो के साथ मौजूदा समझौतों की आवश्यकता है। गन ने एक निष्पक्ष और अनुकूल सुधार के लिए याचिका दायर की, जो वॉकआउट प्रतिभागियों के बीच एक चल रहा समझौता था। “स्ट्रीमिंग राजस्व में हिस्सेदारी पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए।” जैसा कि फ्रैन ड्रेशर (एसएजी-एएफटीआरए के अध्यक्ष) ने हाल ही में कहा, “संपूर्ण व्यवसाय मॉडल वास्तव में ध्वस्त हो गया है, और हमें इसे ऊपर से पुनर्गठित करने की आवश्यकता है।” उन्होंने उद्योग पर एआई के प्रभाव के बारे में बढ़ती चिंता को भी संबोधित किया। “मैं एआई मुद्दे के सभी पहलुओं को समझने का दिखावा नहीं कर सकता,” उन्होंने कहा, “लेकिन मुझे पता है कि किसी की समानता के उपयोग के लिए मुआवजा दिया जाना अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है और इस सौदे का एक न्यायसंगत हिस्सा होना चाहिए।”

बुधवार को स्टूडियो और स्ट्रीमर्स के साथ असफल चर्चा के बाद, एसएजी-एएफटीआरए सदस्य शुक्रवार को वॉकआउट में शामिल हो गए।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply