गुप्त आक्रमण की समयरेखा द मार्वल्स के लिए कैसे जगह बना सकती है

Spread MCU News

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स का गुप्त आक्रमण का धीमी गति से जलने वाला नाटक शुरू हो गया है। भले ही अब तक के कार्यक्रम में इसके कॉमिक बुक समकक्ष के साथ कुछ भी समानता नहीं है, फिर भी इसमें कुछ बड़े झटके लगे हैं। हालाँकि, नई श्रृंखला के प्रशंसक आश्चर्यचकित हैं कि यह किस्त एक बार फिर बेहद लंबी एमसीयू टाइमलाइन में कहाँ फिट बैठती है। विशाल सिनेमाई दुनिया और इसका जटिल इतिहास प्रत्येक नई एमसीयू किस्त के साथ विस्तारित होता है। प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं कि चरण 5 शुरू होने पर चरण 4 की तुलना में अधिक जुड़ाव महसूस करेगा। स्कर्ल्स, जिन्हें पहली बार कैप्टन मार्वल में देखा गया था, गुप्त आक्रमण में पृथ्वी को जीतने का प्रयास करते हैं। ग्रेविक के नेतृत्व में एक स्कर्ल सेना, जो निक फ्यूरी द्वारा व्यक्तिगत रूप से धोखा दिया गया और त्याग दिया गया महसूस करती है, मानव जाति पर युद्ध छेड़ना चाहती है। वह बड़ी संख्या में स्कर्ल्स को इकट्ठा करता है जो धीरे-धीरे शक्तिशाली व्यक्तियों और उच्च-रैंकिंग वाले सरकारी अधिकारियों तक पहुंच प्राप्त कर रहे हैं। यह अज्ञात है कि सीक्रेट इनवेज़न का अपनी टेलीविजन श्रृंखला के बाद कितना प्रभाव होगा; फिर भी, यह संभव है कि यह शो द मार्वल्स के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में काम कर सकता है, जिसमें निक फ्यूरी और कैरोल डैनवर्स क्री से लड़ने के लिए जुड़ेंगे। वर्तमान समय का MCU गुप्त आक्रमण के दौरान होता है। यह शी-हल्क और एंट-मैन: क्वांटुमैनिया जैसी पहलों का अनुसरण करता है। हालाँकि, आधुनिक MCU वास्तव में 2025 में होता है, न कि 2023 में, जैसा कि वास्तविक दुनिया में होता है, जो अजीब है। यह कई समय की छलाँगों द्वारा लाया गया है, विशेष रूप से ब्लिप, जिसने एमसीयू कालक्रम को “भविष्य” में भेज दिया है। यह संभव है कि स्कर्ल्स और उनके आक्रमण का भविष्य में अन्य कार्यक्रमों और फिल्मों पर अधिक प्रभाव पड़ सकता है।

इन्फिनिटी सागा की शुरुआत के बाद से, एमसीयू टाइमलाइन कम महत्वपूर्ण हो गई है। चरण 1-3 में निरंतरता महत्वपूर्ण प्रतीत होती है। यह समझना महत्वपूर्ण था कि कौन सी फ़िल्में समयरेखा में कहाँ गईं क्योंकि वे सभी जटिल रूप से स्तरित और परस्पर संबंधित थीं। जैसे-जैसे एमसीयू बढ़ता है, इसका महत्व कम होता जाता है। चरण 4 दर्शाता है कि कैसे समय सीमा ढीली हो गई है और कम महत्वपूर्ण हो गई है। क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि मार्वल समयरेखा पर उतना ध्यान नहीं देता है, प्रशंसकों का इस पर कम ध्यान रहता है। यदि गुप्त आक्रमण बाद के प्रयासों को प्रभावित नहीं करता है तो समय-सीमा वास्तव में मायने नहीं रखेगी।

यह देखते हुए कि पोस्ट-थानोस एमसीयू में निक फ्यूरी का चरित्र विकास गुप्त आक्रमण का मुख्य जोर है, यह संभव है कि वह जिन परिवर्तनों का अनुभव करता है उनका सबसे बड़ा दीर्घकालिक प्रभाव होगा। द मार्वल्स में एक रोष होगा, सबसे अधिक संभावना है कि जिसने पहले आक्रमण को रद्द कर दिया हो। गुप्त आक्रमण की शुरुआत में, फ्यूरी एक क्षतिग्रस्त व्यक्ति है जो ब्लिप के बाद से दुनिया क्या बन गई है, इस डर से अपनी जिम्मेदारियों की उपेक्षा करता है। परिणामस्वरूप, आक्रमण होता है। द मार्वल्स क्लिप में दिखाई देने वाला रोष पहले से ही बहुत अधिक आत्मविश्वास दर्शाता है। यह संभव है कि वह गुप्त आक्रमण की घटनाओं के दौरान खुद को फिर से खोज ले, जिससे वह खुद के एक बेहतर संस्करण के रूप में द मार्वल्स में शामिल हो सके। एमसीयू का चरण 5, जिसमें गुप्त युद्ध और कांग राजवंश शामिल हैं, गुप्त आक्रमण के साथ शुरू हो रहा है। एमसीयू की वर्तमान सेटिंग श्रृंखला को संभवतः व्यापक पहलों पर अधिक प्रभाव डालने में सक्षम बनाती है। सीक्रेट इन्वेज़न में फ्यूरी की व्यक्तिगत यात्रा आगामी फिल्म द मार्वल्स में उनके चरित्र को स्थापित करने में मदद करेगी।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author