गोपनीय आक्रमण द्वारा कैरोल डैनवर्स के संबंध में एक महत्वपूर्ण सवाल सबूत आपत्ति करता है

Spread MCU News

गोपनीय आक्रमण में निक फ्यूरी की गलतियों का विस्तृत जांच की जाती है। लंबे समय बाद, सैम्यूएल एल जैक्सन के सुपरस्पाई जब पृथ्वी पर लौटते हैं तो उनके दलील बेसुरू हो जाती है और दुश्मन उनके दरवाजे पर दस्तक देता है। 30 वर्षों के बाद, जिन आपदार्थियों के लिए उन्होंने एक घर का वादा किया था, वे थके-हारे हो गए हैं और निष्पक्ष रूप से उन्हें लगता है कि मानवों के बिना की दुनिया उन्हें पूरी तरह से ठीक होगी।

इन्हें रोकने के साथ-साथ, फ्यूरी को संघर्ष की शुरुआत में अपनी भूमिका को स्वीकार करना भी पड़ता है, जो श्रृंगार में आगे बढ़ने पर अवश्य प्रभाव डालेगा। कैप्टन मार्वल फिल्म की घटनाओं के दौरान, कैरोल डैनवर्स और फ्यूरी दोनों ने वादा किया कि वे स्क्रूल्स के लिए एक घर ढूंढ़ेंगे। हालांकि, अब जब बिल चुकाने का समय आ गया है, वह ग्रह पर नहीं है और शायद ही पहुंचने योग्य है। जैसा कि फ्यूरी ने कहा, उसे यह काम खुद करना होगा। हालांकि, बाद में, कैप्टन मार्वल के मामले में इस मुद्दे का संबंध फिर से उभर सकता है।

क्री ने स्क्रूल्स की जन्मभूमि को नष्ट कर दिया था, और उनके अवशेष ब्रह्माण्ड में बिखर गए। गोपनीय आक्रमण के पहले दो एपिसोडों में, फ्यूरी ने इस घटना के संबंध में कुछ कठिन सवाल पूछे हैं, जिनकी परिस्थितियां अभी भी थोड़ी सी अस्पष्ट हैं। हालांकि, इससे स्क्रूल्स की स्थिति का हल नहीं होता है। तालोस कहता है कि अब सभी वे पृथ्वी पर हैं और सभी संस्कृति के सभी पहलुओं में आसानी से संघटित हो गए हैं। उन्होंने अच्छी नीयत से कार्य किया और फ्यूरी ने उन्हें कई जासूसी ऑपरेशनों में मदद के लिए नियुक्त किया। कम से कम युवा और अधिक प्रबल सदस्यों के बीच, उनकी सब्र का अंत हो गया है।

डरावने उद्देश्यों के बावजूद, यह कठिन है कि विधर्मी स्क्रूल्स के पास कोई कारण नहीं है। ब्लिप के समय, जब फ्यूरी पांच सालों के लिए गायब हुए और वापस लौटे तो उन्होंने मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स को प्रभावित हालात में देखा, उससे उनकी मानसिक स्थिति में सहायता मिली। जब थानोस पराजित हुआ था, तो तालोस और अन्य लोगों ने कहा है कि उन्होंने कैसे बदल गए हैं। समाज से अलग होना एक गुप्त स्वीकृति है कि उन्हीं का वादा पूरा नहीं कर सकते, जो उन्हें उसी गलत समय पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भटका देती है।

फ्यूरी और कैप्टन मार्वल दोनों ने समान वादा किया, हालांकि कैप्टन मार्वल को ब्लिप का कोई प्रभाव नहीं पड़ा। यह उन्हें पूरी तरह से वायुमंडल में एक समय बिताने का और स्क्रूल्स के प्रति अपने वादे को पूरा करने का और बढ़ा देता है। हालांकि, इस अवधि में वह क्या कर रही थी, यह अज्ञात है। फिर भी, उसको संघर्ष करने के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ में, उसने रोडी को कहा है कि “विश्व में बहुत सारे अन्य ग्रह हैं, और दुर्भाग्य से उनके पास तुम वाले लोग नहीं थे।”

स्क्रूल्स के प्रति वह अभी भी उसी दोषों के साथ रौष रखती है जिसे उन्होंने फ्यूरी के प्रति रखा है। उन्हें किसी अन्य संकट के सामर्थ्य के सामर्थ्य में समान्यता मिली होती है, और अपनी महान क्षमता के बावजूद, डैनवर्स को अधिक समय या एक नई दुनिया बनाने की शक्ति नहीं है। संभावित है कि वह स्क्रूल्स के वादे को पूरा करते हुए उन तीस सालों में जीवनों को बचाने और आग बुझाने में सक्रिय रही होगी। लेकिन यह इसका मतलब नहीं है कि लोग उसे अपने परेशानी के लिए जवाबदेह नहीं मानेंगे।

मार्वल्स में डैनवर्स 2023 में फिर से शामिल होंगी, और फिल्म के टीज़र में दिखाया गया है कि फ्यूरी S.A.B.E.R सेटेलाइट पर वापसी कर रहे हैं। उस समय तक, स्क्रूल धमकी का समाधान हो चुका होना चाहिए (युगल क्रम में भीतर देखें), लेकिन कैप्टन मार्वल की पृथ्वी की यात्रा उसे अब भी मौका देगी अपने इस सभी में अपने योगदान को विचार करने का। जैसा कि पेगी कार्टर कहती है, “हम सबसे बेहतर कर सकते हैं, बस वही करते हैं।” मार्वल के हीरो निर्दोष नहीं होते हैं। जब फ्यूरी के द्वारा उठाए गए सीक्रेट इन्वेजन में उसकी संलग्नता पर विचार करते हुए, यह निश्चित है कि यह फिल्म “मार्वल्स” पर प्रभाव डालेगा।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply