जिया की सच्ची वफादारी एक Secret Invasion द्वारा चतुराई से प्रकट होती है

Spread MCU News

Secret Invasion अपने समापन के करीब है, और “प्रिय” ने जिया की सच्ची सहानुभूति को उजागर किया। टैलोस और ग्रेविक के लेफ्टिनेंट की बेटी, चरित्र, मार्वल की जासूसी थ्रिलर श्रृंखला में सबसे बड़ा अज्ञात था। हालाँकि कहानी में प्रशंसक कठिनाइयाँ हो सकती हैं, जहाँ जिया इस संघर्ष में बैठती है वह शानदार लेखन है क्योंकि वह अपने दम पर है। ग्रेविक द्वारा उसे गोली मारने के बाद जिया में सुधार हुआ, जो कि सीक्रेट इनवेज़न के सबसे महान चरित्र की बर्बादी होती। जिया सुपर स्कर्ल लैब के बारे में जासूसी कर रही थी, जब वह खुद को ग्रूट, कल ओब्सीडियन, एक जोतुनहेम फ्रॉस्ट जानवर, और, सबसे महत्वपूर्ण, आयरन मैन 3 से एक्स्ट्रीमिस की शक्तियों से संक्रमित करने में सक्षम थी। इससे वह घाव ठीक हो गया जिसे मारना चाहिए था उसे, उसे एक और दिन लड़ने की इजाजत देता है। हालाँकि, पूरी शृंखला के दौरान, यह सवाल रहा है कि जिया किसके लिए लड़ रही है। कुछ लोगों को संदेह था कि वह ग्रेविक के प्रति समर्पित थी, जबकि अन्य का मानना था कि वह अपने पिता टैलोस या “अच्छे” की किसी अन्य शक्ति के लिए गुप्त रूप से काम कर रही थी। इसके बावजूद, टैलोस के साथ एक दर्दनाक मुठभेड़ के दौरान उसने खुद को अपने पक्ष में होने के लिए उजागर किया। वह अपने पिता से प्यार करती है, लेकिन वह ग्रेविक से सहमत है कि उसका नेतृत्व स्कर्ल्स को बिना घर के छिपकर रहने के लिए मजबूर करेगा। वह मानव नरसंहार का विरोध करती है लेकिन यह नहीं मानती कि विनम्र होने से मानवता का हृदय बदल जाएगा।

जबकि ग्रेविक के स्कर्ल्स पर आक्रमण रहस्य से बहुत दूर रहा है, जिया एक बार दृढ़ विश्वास रखता था। ऐसा प्रतीत होता है कि ग्रेविक को हमेशा अपनी वास्तविक निष्ठाओं पर संदेह रहा है। उसने तब तक विश्वास नहीं खोया जब तक टैलोस ने उसे नहीं बताया कि ग्रेविक के सैनिकों ने उसकी माँ को मार डाला। गुप्त आक्रमण की दूसरी कड़ी में, वह वही थी जिसने अधिकारियों को सुरक्षित घर की सूचना दी थी। गोली लगने के बाद जब उसका सामना टैलोस से होता है, तो वह उसे बताती है कि वह विशेष रूप से उसके साथ है। फिर भी, वह उनसे विनती करती है कि वह उन्हें अपने लोगों के लिए घर उपलब्ध कराने की अपनी योजना के बारे में बताएं, जो 30 से अधिक वर्षों से निर्वासन में हैं। तालोस एक आशावादी होने के साथ-साथ मानव जाति को समझता है। उनका मानना ​​है कि केवल ग्रेविक को समाप्त करने और उसके दस लाख-मजबूत लोगों का खुलासा करने से मानवता की स्वीकृति मिल जाएगी। उन्होंने जिया को आश्वासन दिया कि यदि वे और अन्य लोग पृथ्वी के लिए महान योगदान देते रहेंगे, तो मनुष्य उन्हें बराबर के रूप में पहचानेंगे, और उनकी योजना स्कर्ल्स पर निर्भर है “उन्हें दिखाएं कि हम कौन हैं।” जिया के साथ समस्या यह है कि टैलोस चाहता है कि वे अपनी वास्तविक उपस्थिति को उजागर किए बिना इसे पूरा करें। वह अपने पिता से दूर चली जाती है, इस बात से अनजान कि यह आखिरी बार होगा जब वह उसे जीवित देखेगी।

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में स्कर्ल्स का भाग्य एक रहस्य है जिसे यह श्रृंखला सुलझाने का प्रयास करती है। हालाँकि, अब जब टैलोस चला गया है, तो भविष्य में अपने लोगों का नेतृत्व करना जिया पर निर्भर होगा। यह सब उस पर निर्भर करेगा, कि क्या इसका मतलब पृथ्वी को अपना घर बनाने के लिए फ्यूरी के साथ काम करना जारी रखना है या कुछ अलग करना है। सीक्रेट इनवेज़न ट्रेलर में जिया की एक त्वरित छवि है जिसमें वह एक शरीर के ऊपर घुटनों के बल बैठी है और रोती हुई प्रतीत हो रही है। उसे एहसास होगा कि उसके पिता, उसकी माँ की तरह, फ़्यूरी के उद्देश्य के लिए नष्ट हो गए। हालांकि यह उसे ग्रेविक के खिलाफ मानव जाति के लिए लड़ने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है, लेकिन यह निक फ्यूरी को क्रोधित भी कर सकता है। टीज़र के एक अन्य दृश्य के आधार पर जिसमें वह बंदूक के साथ उसके और प्रिसिला के लंदन घर में प्रवेश करती है, वह प्रतिशोध में उसे मारने की कोशिश कर सकती है।

स्कर्ल्स के भविष्य के संबंध में दर्शकों को असली सवाल यह पूछना चाहिए कि मानव जाति उन पर कैसी प्रतिक्रिया देती है। जब उसका घाव उसे अपना असली रूप दिखाने के लिए मजबूर करता है, तो फ्यूरी एक ब्रिटिश सैनिक को यह समझाने में सक्षम होता है कि टैलोस एक सहयोगी है। लेकिन, जैसा कि टैलोस ने भविष्यवाणी की थी, क्या मनुष्य आकार बदलने वाली प्रजातियों का स्वागत करेंगे? या क्या मानवता इस हमले का जवाब उसी तरह देगी जैसे उन्होंने अतीत में दिया था, कुछ चुने हुए लोगों के आचरण के लिए पूरे लोगों को दोषी ठहराकर? वे जो भी निर्णय लें, स्कर्ल्स गियाह को अपना नेता पाकर भाग्यशाली होंगे।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply