जेरेमी बोसमैन की मौत के तीन साल बाद भी मार्वल के प्रशंसक उन्हें आज भी याद करते हैं

Spread MCU News

उनके निधन की तीसरी वर्षगांठ पर, दिवंगत, प्रसिद्ध मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स अभिनेता चैडविक बोसमैन के प्रशंसक ब्लैक पैंथर फिल्म श्रृंखला के नायक को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हैं। बोसमैन को साझा ब्रह्मांड में अपने पूरे कार्यकाल के दौरान किंग टी’चल्ला/ब्लैक पैंथर के चित्रण के लिए एक्स पर एमसीयू प्रशंसकों से बहुत प्यार और प्रशंसा मिली। मार्वल परफेक्ट शॉट्स ने “लीजेंड” बोसमैन को यह कहते हुए श्रद्धांजलि दी कि वह “अभी भी दुनिया भर में लाखों लोगों के लिए एक उदाहरण हैं।” एक अन्य पोस्ट में कहा गया है, “आप हमेशा हमारे दिलों में हैं, आपने इतने सारे लोगों की जिंदगियों को प्रभावित किया है कि हम कभी नहीं भूलेंगे, वकंडा फॉरएवर,” यह दर्शाता है कि वह कितना याद किया जाता है। कई लेखों में बोसमैन की कुछ सबसे यादगार एमसीयू प्रस्तुतियों को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके उद्धरण और चित्र भी शामिल हैं।

बोसमैन का आज ही के दिन 2020 में 43 वर्ष की आयु में कोलन कैंसर से गुप्त लड़ाई हारने के बाद निधन हो गया, और उनकी क्षति अभी भी एमसीयू के अंदर महसूस की जाती है। जब ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर की तैयारी तेज़ थी, अभिनेता का अचानक निधन हो गया। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ब्लैक पैंथर सीक्वल के दिल दहला देने वाले शुरुआती सीक्वेंस में, शुरी (लेटिटिया राइट) असहाय होकर देखती रही क्योंकि उसका भाई एक अज्ञात बीमारी से मर गया। बोसमैन को पूरे वकंडा फॉरएवर में सम्मानित किया गया, जिसमें उनके सम्मान में वकंडा थीम पर आधारित अंतिम संस्कार और उनकी कुछ मूल फिल्म फुटेज भी शामिल थी। जैकी रॉबिन्सन डॉक्यूमेंट्री 42 में अभिनय करने के बाद बोसमैन ने सुपरहीरो फिल्मों की ओर रुख किया और मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स ने उन्हें पहली बार कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर में टी’चल्ला के रूप में देखा। बोसमैन ने ऑस्कर विजेता ब्लैक पैंथर में अपनी प्रशंसित भूमिका के अलावा, हालिया एवेंजर्स फिल्मों, इन्फिनिटी वॉर और एंडगेम में भी अभिनय किया था। इसके अलावा, उन्होंने डिज़्नी+ एनिमेटेड एंथोलॉजी श्रृंखला व्हाट इफ़…? में उपस्थिति दर्ज की, जिसके लिए उन्हें मरणोपरांत एमी नामांकन प्राप्त हुआ।

टी’चल्ला के निधन के बावजूद, उनकी विरासत को अभी भी एमसीयू में शूरी की बदौलत बरकरार रखा जा रहा है, जिन्होंने नए ब्लैक पैंथर के रूप में पदभार संभाला है। इस बीच, पोस्ट-क्रेडिट अनुक्रम में यह पता चला कि लुपिता न्योंग’ओ का चरित्र नाकिया हैती में टी’चल्ला के लिए एक बच्चे टूसेंट को गुप्त रूप से बड़ा कर रहा था। राइट ने संकेत दिया है कि ब्लैक पैंथर 3 पर काम किया जा रहा है, भले ही मार्वल ने अभी तक आधिकारिक तौर पर थ्रीक्वल के लिए किसी योजना की घोषणा नहीं की है। जून में इसकी घोषणा की गई थी कि बोसमैन अपनी कई अभिनय उपलब्धियों के लिए मरणोपरांत हॉलीवुड वॉक ऑफ फेम में एक सितारा अर्जित करेंगे। गैल गैडोट, क्रिस पाइन, मिशेल येओह और मार्वल स्टूडियोज के सीईओ केविन फीगे के साथ उन्हें मान्यता मिलेगी।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply