टॉम हार्डी के Venom के बाद वैज्ञानिकों ने मकड़ी की नई प्रजाति का नाम बताया

Spread MCU News

ऑस्ट्रेलियाई मकड़ी की एक नई खोजी गई प्रजाति को टॉम हार्डी की इसी नाम की फिल्म के बाद वेनोम नाम दिया गया। इवोल्यूशनरी सिस्टमैटिक्स के एक लेख के अनुसार, जिन वैज्ञानिकों ने कीट पाया था, उन्होंने नोट किया कि इसके वक्ष के निशान वेनम के सिर के पैटर्न से मिलते जुलते थे। इसके आलोक में, वैज्ञानिकों ने मकड़ी के जीनस वेनोमियस को इसका आधिकारिक नाम दिया और इसकी एकमात्र प्रजाति को वी. टॉमहार्डी के रूप में नामित किया। हार्डी को सोनी की फिल्मों वेनम और वेनम: लेट देयर बी कार्नेज में वेनम के साथ जुड़े फोटो जर्नलिस्ट एडी ब्रॉक की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है।

वैज्ञानिकों के लिए हाल ही में खोजी गई प्रजातियों का नाम सितारों और काल्पनिक आकृतियों के नाम पर रखना असामान्य नहीं है। पिछले महीने की एक कहानी के अनुसार, हॉलीवुड अभिनेता हैरिसन फोर्ड के सम्मान में, टैचीमेनोइड्स हैरिसनफोर्डी नामक सांप की एक नई प्रजाति का नाम रखा गया था। इंडियाना जोन्स फिल्म श्रृंखला में फोर्ड का इंडियाना जोन्स चरित्र विशेष रूप से सांपों से डरता था। चींटी प्रजाति फीडोल हैरिसनफोर्डी और मकड़ी प्रजाति कैलपोनिया हैरिसनफोर्डी के बाद यह वास्तव में हैरिसन फोर्ड नाम धारण करने वाली तीसरी प्रजाति थी। कीड़ों की एक नई प्रजाति में दिवंगत स्टेन ली और अन्य मार्वल पात्रों के नाम हैं। इसमें लोकी मक्खी को दिखाया गया है, जिसका वैज्ञानिक नाम डैप्टोलेस्टेस इलसियोलौटस है और इसका अर्थ है “सुरुचिपूर्ण धोखा।” इस फिल्म में टॉम हिडलेस्टन ने शरारत के देवता का किरदार निभाया है। स्टैन ली मक्खी को वैज्ञानिक नाम डैप्टोलेस्टेस लीई दिया गया क्योंकि इसके निशान ली की प्रसिद्ध सफेद मूंछों और धूप के चश्मे से मिलते जुलते थे।

2019 की गर्मियों में रिलीज होने वाली तीसरी वेनोम फिल्म को पहले दो की लोकप्रियता के जवाब में विकसित किया जा रहा है। थ्रीक्वेल का लेखन और निर्देशन दोनों केली मार्सेल ने संभाला था, जिन्होंने हार्डी के साथ कहानी भी लिखी थी। कथा अभी भी अधिकतर अज्ञात है, हालांकि हार्डी एडी ब्रॉक के रूप में वापस आ गए हैं। अज्ञात भूमिकाओं में, जूनो टेम्पल और चिवेटेल एजियोफ़ोर भी शामिल हैं। यह पूछे जाने पर कि वह वेनम का किरदार निभाने के लिए क्यों सहमत हुए, हार्डी ने पहले एंटरटेनमेंट वीकली को बताया था, “जहां तक ​​मार्वल पात्रों की बात है, मुझे अपने लिए कहना होगा, वेनम सबसे अच्छे लगते हैं।” यह सचमुच सतही लगता है। हालाँकि, मुझे यह पसंद है कि वह कैसे एक साहसी स्वैगर और बिना किसी दिखावे के रवैया दिखाता है। उन्होंने कहा, “यह एक भयानक उपहार है, लेकिन उपहार पाने के आसपास की परिस्थितियों के बारे में कुछ हास्यास्पद है। आप इस महाशक्ति का आनंद लेते हैं, भले ही आप वास्तव में इसे न चाहें। परिणामस्वरूप आप असाधारण महसूस करते हैं। वह एक नायक-विरोधी और अनिच्छुक नायक है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author