डिज़्नी का असामान्य स्थान: निया डाकोस्टा और ‘द मार्वल्स’ का विवादपूर्ण टूटा-तारा

Spread MCU News

निया डाकोस्टा और फिल्म ‘द मार्वेल्स’ के साथ उनकी भागीदारी को लेकर हाल ही में काफी चर्चा हुई है। फिल्म की मध्यम प्रतिक्रिया के लिए डिज्नी की प्रतिक्रिया ने एक ऐसी स्थिति पैदा कर दी है जहां हॉलीवुड की दिग्गज ने अपने निर्देशक को बस के नीचे फेंकने का एक अभूतपूर्व रुख अपनाया है। मार्वेल्स काफी समय में मार्वल स्टूडियो की सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली फिल्मों में से एक को समाप्त करने जा रहा है, और अजीब तरह से सार्वजनिक तरीके से डिज्नी ने अपनी रिलीज़ के मद्देनजर निर्देशक निया डाकोस्टा को चित्रित करने का फैसला किया है।

यह सब इस महीने की शुरुआत में शुरू हुआ जब एमसीयू के संघर्षों के बारे में वैराइटी की एक हानिकारक रिपोर्ट में एक विचित्र पक्ष शामिल था, जिसमें एक अज्ञात स्रोत ने फिल्म पर उत्पादन को दूरस्थ रूप से समाप्त करने के लिए डकोस्टा पर एक शॉट लिया, क्योंकि वह अपनी देरी से स्थापित करने के लिए लंदन चली गई थी। इसने इस जानकारी को तैयार करने की आलोचना की एक लहर को जन्म दिया, जो एक ही समय में कई परियोजनाओं को संतुलित करने वाले निर्देशकों के लिए एक बहुत ही मानक अभ्यास है। यहां तक कि डाकोस्टा को खुद इस आरोप को संबोधित करना पड़ा कि द मार्वेल्स के प्रेस दौरे के दौरान मार्वल पर उनके कदम ने “भौहें उठा दीं”, यह कहते हुए कि यह मार्वल की बार-बार उनकी अपनी फिल्म में फेरबदल था जिसने अंततः उन्हें मजबूर किया।

द मार्वेल्स के सामने आने के बाद डिज्नी ने हॉलीवुड मीडिया के माध्यम से शिकायतों को प्रसारित करना जारी रखा। कुछ हफ्तों बाद, द हॉलीवुड रिपोर्टर ने द मार्वेल्स की कास्ट-एंड-क्रू स्क्रीनिंग पर डाकोस्टा पर “बेल आउट” होने का आरोप लगाते हुए एक टुकड़ा प्रकाशित किया, केवल अपनी खुद की रिपोर्टिंग में खुलासा करने के लिए कि डाकोस्टा को न केवल स्क्रीनिंग में आमंत्रित किया गया था, बल्कि इसमें उनकी अनुपस्थिति इसलिए थी क्योंकि वह उसी दिन अपना जन्मदिन मना रही थीं। इसने आलोचना का दौर शुरू कर दिया, और डाकोस्टा के प्रतिनिधियों की प्रतिक्रिया, जिन्होंने टीएचआर को बताया, “यह सुझाव देना काफी अपमानजनक और परेशान करने वाला होगा कि निया के पास अपनी रचनात्मक टीम के लिए प्रशंसा के अलावा कुछ और है”, जैसा कि उसी बात करने वाले बिंदु में उल्लेख किया गया है।

स्टूडियो के लिए हॉलीवुड मीडिया के माध्यम से शिकायतों को प्रसारित करने की कोशिश करना असामान्य नहीं है, लेकिन डाकोस्टा के आसपास की विशिष्ट स्थिति एक अजीब तरीके से एकजुट हो रही थी। ये एक निर्देशक के रूप में डाकोस्टा की ओर से एक खराब नौकरी या किसी भी प्रकार की पेशेवर अनुचितता के आरोप नहीं थे, बल्कि बहुत रन-ऑफ-द-मिल शेड्यूलिंग संघर्षों की निंदनीय रचनाएँ थीं। हालाँकि, डिज्नी ने द मार्वेल्स की विफलताओं के लिए डकोस्टा को फ्रेम करने के लिए प्रकाश में एक और भी अभूतपूर्व कदम उठाया है। डाकोस्टा को सीधे तौर पर दोष नहीं देते हुए, सीईओ बॉब इगर ने फिल्म के खराब प्रदर्शन का कारण बतायाः कि रसोई में पर्याप्त रसोइये नहीं थे।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply