डिज़्नी के संगीतकार रोजर्स, बकी बार्न्स की कम होती भूमिका के बारे में बताते हैं।

Spread MCU News

डिज़्नी के रोजर्स: म्यूजिकल कंडक्टर और संगीतकार क्रिस्टोफर लेनर्ट्ज़ ने आखिरकार बकी बार्न्स की संगीत में एमसीयू की तुलना में काफी कम भूमिका के बारे में बात की। बकी बार्न्स के प्रशंसक लंबे समय से अपने पसंदीदा चरित्र की उपेक्षा के लिए मार्वल से नाराज थे; इसका सबसे ताज़ा उदाहरण डिज़्नी के रोजर्स: द म्यूज़िकल में है, जिसमें विंटर सोल्जर केवल एक दर्शक है। शो में स्टीव के सुपर सोल्जर बनने से पहले, बकी की उपस्थिति होती है। फिर वह आखिरी गाने के लिए लौटता है। हाल ही में एक साक्षात्कार में लेनेर्ट्ज़ के अनुसार, रोजर्स: द म्यूजिकल के लिए बार्न्स का हिस्सा कम कर दिया गया था, जिसका प्रीमियर जून 2023 में डिज़नीलैंड में होगा।

रोजर्स: द म्यूज़िकल को डिज़्नी के प्रतिदिन चार प्रदर्शनों के शेड्यूल में फिट होने के लिए 30 से 35 मिनट के बीच लंबा होना था, जो कैप्टन अमेरिका के अस्तित्व की संपूर्णता को कवर करने के लिए खेदजनक रूप से अपर्याप्त था। इसने लेनर्ट्ज़ और उनके दल को उत्पादन को पूरी तरह से नया स्वरूप देने के लिए प्रेरित किया और कई पात्रों (बकी सहित) द्वारा मंच पर बिताए जाने वाले समय में भारी कटौती की। संगीतकार ने दावा किया, हम कुछ ऐसे निर्णय लेने के लिए बाध्य थे जो हम वास्तव में नहीं चाहते थे। मुख्य बात शायद यह थी कि हम बकी के बारे में इतना कम नहीं चाहते थे। रोजर्स: द म्यूजिकल के मूल संस्करण में रोजर्स के कथानक में विंटर सोल्जर की कहीं अधिक महत्वपूर्ण भूमिका थी, जो वर्तमान संस्करण की तुलना में “बहुत लंबा” था। उम्मीद है, इस कार्यक्रम के लंबे संस्करण में बकी को इसमें एक बड़े हिस्से के रूप में दिखाया गया है, अगर कोई हमें कभी ऐसा करने देगा। वह हमेशा कैप के जीवन का दूसरा अत्यंत महत्वपूर्ण व्यक्ति रहा है। वहाँ निश्चित रूप से एक बकी और कैप गाना था। लेकिन, जैसा कि लेनर्ट्ज़ ने कहा, “वास्तव में हमारे पास समय नहीं था। संगीतमय टुकड़ा वास्तव में कभी पूरा नहीं हुआ था।

यदि रोजर्स: द म्यूजिकल कभी ब्रॉडवे तक पहुंच पाता, तो कंडक्टर को लगता था कि यह अंत नहीं है और बार्न्स अभी भी अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से इस शो का एक शानदार ब्रॉडवे संस्करण हो सकता है जिसमें बकी की वास्तव में एक बड़ी भूमिका है और वह वही पंक्तियाँ कहेंगे जो उन्हें कहने की ज़रूरत है। इसलिए, यह विचार करना दिलचस्प है कि यह कैसे संचालित होगा। पेगी को संगीत में बकी की फिल्म की पंक्तियों में से एक को सुनाने के बारे में वे कैसा महसूस करते हैं, इसकी तुलना में, रोजर्स: द म्यूजिकल में विंटर सोल्जर की कम भागीदारी पर प्रशंसक अधिक गुस्से में हैं। लेनर्ट्ज़ ने कहा कि कार्टर को समय सीमा के कारण जानबूझकर बार्न्स का वाक्यांश प्राप्त हुआ, भले ही वह विवाद से अवगत थी। उन्होंने कहा, ”जाहिर है, हम सभी इसके बारे में जानते थे। यह कोई त्रुटि नहीं थी. इस बात से हम सभी वाकिफ थे. हम सभी ने निर्णय लिया कि इस 35 मिनट के प्रदर्शन में पंक्ति को फिट करने के लिए, हमें पैगी कथानक से शुरुआत करनी होगी।

रोजर्स: द म्यूज़िकल का डिज़्नी कैलिफ़ोर्निया एडवेंचर में 31 अगस्त तक प्रदर्शन होना तय है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply