डिज्नी ने 2025 में ‘कैप्टन अमेरिकाः ब्रेव न्यू वर्ल्ड’ सहित पांच फिल्मों का अनावरण किया

Spread MCU News

डिज्नी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि अगले साल पाँच मार्वल फिल्में रिलीज़ होंगी। बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक ‘कैप्टन अमेरिकाः ब्रेव न्यू वर्ल्ड’ है, जो 14 फरवरी, 2025 को शुरू होने वाली है। यह फिल्म नए कैप्टन अमेरिका के रूप में सैम विल्सन के पहले एकल साहसिक कार्य को चिह्नित करेगी। मूल रूप से पहले की रिलीज़ के लिए योजना बनाई गई थी, फिल्म पर व्यापक रूप से पुनर्निर्माण किया गया है, जिसमें मैथ्यू नॉर्टन द्वारा लिखे गए नए दृश्य शामिल हैं। इस गर्मी के लिए अतिरिक्त फोटोग्राफी की योजना के साथ, प्रशंसक फिल्म के एक रोमांचक और समायोजित संस्करण की उम्मीद कर सकते हैं।

एक अन्य महत्वपूर्ण रिलीज ‘फैंटास्टिक फोर’ है, जिसे धीमी गति से विकास के कारण देरी का सामना करना पड़ा है। हालाँकि, यह अब 2 मई, 2025 को सिनेमाघरों में आने वाली है। आगे की देरी से बचने के लिए आने वाले महीनों में फिल्मांकन शुरू करने की आवश्यकता है। “थंडरबोल्ट्स” फिल्म के साथ संभावित रिलीज की तारीख की अदला-बदली की भी चर्चा है, जो 25 जुलाई, 2025 की शुरुआत के लिए निर्धारित है। हाल ही में, खबर प्रसारित हुई कि स्टीवन यून, जिन्हें शुरू में नए एमसीयू नायक ‘सेंट्री’ के रूप में लिया गया था, परियोजना से बाहर हो गए। यदि ‘फैंटास्टिक फोर’ को और देरी का सामना करना पड़ता है, तो ‘थंडरबोल्ट्स’ रिलीज शेड्यूल में अपनी जगह ले सकती है।

इसके अतिरिक्त, प्रशंसक लंबे समय से प्रतीक्षित “ब्लेड” फिल्म का इंतजार कर सकते हैं, जिसके 7 नवंबर, 2025 को सिनेमाघरों में आने की उम्मीद है। फिल्म की घोषणा शुरू में 2019 में की गई थी, लेकिन निर्माण में देरी देखी गई, जिसके कारण हाल ही में एक नए निर्देशक को फिर से स्थापित करने और खोजने का निर्णय लिया गया। अंत में, स्पाइडर-मैन श्रृंखला में एक और किस्त 25 जून, 2025 को रिलीज़ होने की अफवाह है। हालांकि विवरण दुर्लभ हैं, मार्वल स्टूडियोज के अध्यक्ष केविन फीज ने उल्लेख किया है कि वे सक्रिय रूप से वेब-स्लिंगर की कहानी के अगले अध्याय को विकसित कर रहे हैं, और टॉम हॉलैंड से आगामी सीक्वल के लिए अपने उत्साह को व्यक्त करते हुए अपनी भूमिका को दोहराने की उम्मीद है। मार्वल के प्रशंसकों के पास इन रोमांचक रिलीज़ के साथ एक रोमांचक वर्ष है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply