डिज्नी प्लस ने नेटफ्लिक्स के आर-रेटेड सीरीज द पुनीशर के एक एपिसोड का शीर्षक बदल दिया है।

Spread MCU News

डिज्नी+ ने नेटफ्लिक्स की आर-रेटेड सीरीज द पुनीशर के एक एपिसोड को नए शीर्षक के साथ रिलीज किया। 2017 और 2019 में मार्वल टेलीविजन ने नेटफ्लिक्स के लिए द पुनीशर के दो सीजन बनाए, जिसमें जॉन बर्नथल ने मुख्य किरदार निभाया था। तब से, यह शो डिज्नी+ पर दिखाया जा रहा है और फ्रैंक कैसल की 2025 में डेयरडेविल: बॉर्न अगेन में वापसी से एक साल पहले इसे औपचारिक रूप से MCU कैनन में स्वीकार कर लिया गया है। डेयरडेविल रीबूट: नए सेट वीडियो में अप्रत्याशित पुनीशर सीन का खुलासा डिज्नी+ ने नेटफ्लिक्स के द पुनीशर एपिसोड को नया शीर्षक दिया द पुनीशर सीजन 2, एपिसोड 10 का शीर्षक जब 18 जनवरी, 2019 को नेटफ्लिक्स पर शुरू हुआ था, तब इसका शीर्षक “द डार्क हार्ट्स ऑफ मेन” था। एपिसोड को डिज्नी+ में स्थानांतरित किए जाने और औपचारिक रूप से MCU कैनन में स्वीकार किए जाने के बाद, इसे एक नया शीर्षक दिया गया। 4 अप्रैल को स्ट्रीमिंग सर्विस पर प्रसारित होने वाले द पनिशर के एपिसोड का नाम अब “द हार्ट्स ऑफ़ मेन” रखा गया है, जिसमें शीर्षक से “डार्क” शब्द रहस्यमय तरीके से हटा दिया गया है।

इस एपिसोड में, बेन बार्न्स के बिली रुसो, जिन्हें जिगसॉ के नाम से भी जाना जाता है, पर फ्रैंक कैसल द्वारा हमला किया जाता है। उसके बाद, वह पूरे जाल को विफल करने से पहले खलनायक को बेरहमी से पीटता है। मार्वल नेटफ्लिक्स सीरीज़ “द डार्क हार्ट्स ऑफ़ मेन” में डिज़नी+ से कई बदलाव हुए हैं। यह पहली बार नहीं है। अपने तीन सीज़न के लिए, एक बार नामित टेलीविज़न शो जेसिका जोन्स का नाम बदलकर टाइटल स्क्रीन पर AKA जेसिका जोन्स कर दिया गया था; लेकिन, अजीब तरह से, यह बदलाव डिज़नी+ होम पेज पर प्रदर्शित नहीं हुआ।

डिज़नी+ पर द पनिशर एपिसोड का नाम क्यों बदला गया?

जेसिका जोन्स के रीब्रांडिंग के समान, पनिशर एपिसोड को शीर्षक देने के डिज़नी+ के निर्णय के पीछे सटीक प्रेरणा को इंगित करना मुश्किल है। यह संभव है कि डिज्नी स्ट्रीमर को “डार्क हार्ट्स” के ठंडे और हृदयहीन अर्थ बहुत ज़्यादा लगे, हालाँकि सीरीज़ की अत्यधिक हिंसा, अपवित्रता और क्रूरता को देखते हुए इस पर विश्वास करना मुश्किल है। दूसरी ओर, यह संभव है कि स्पष्ट रूप से जानबूझकर शीर्षक परिवर्तन एक त्रुटि थी जब आर-रेटेड सीरीज़ को डिज्नी+ पर पोस्ट किया गया था। फिर भी, जब जॉन बर्नथल अगले साल डिज्नी+ पर एंटी-हीरो की भूमिका निभाएंगे, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि द पनिशर डेयरडेविल: बॉर्न अगेन और अन्य आगामी MCU प्रोडक्शंस में कैसे कारक बन सकता है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply