द डेयरडेविल शोरनर को अभी भी सीज़न 1 से रेसिड्यूअल्स दिए जाने के हक़दार हैं

Spread MCU News

मार्वल के डेयरडेविल के पहले सीज़न के श्रोता ने कहा कि नेटफ्लिक्स ने उनके द्वारा लिखे गए एपिसोड के लिए उन्हें कभी भी शेष भुगतान नहीं किया। पैसिफ़िक रिम अप्राइज़िंग और स्मॉलविले जैसे शो में क्रेडिट पाने वाले एक अनुभवी पटकथा लेखक स्टीवन डीकेनाइट ने ट्विटर पर कहा कि उन्हें अभी तक डेयरडेविल एपिसोड की भविष्य की स्ट्रीमिंग के लिए नेटफ्लिक्स या डिज़नी से शेष भुगतान प्राप्त नहीं हुआ है, जिसके लिए उन्हें श्रेय दिया गया है। लेखक ने आगे कहा कि उन्होंने नेटफ्लिक्स द्वारा उन्हें देय धन न मिलने के कारण खुद ही इस्तीफा दे दिया था, लेकिन जब डिज़्नी+ ने कार्यक्रम को अपने हाथ में लिया, तो इसने उन्हें एक ऑडिट में अन्य लेखकों के समूह में शामिल होने के लिए प्रेरित किया ताकि निगम को उनके पैसे का भुगतान करने के लिए मजबूर किया जा सके। उनकी विभिन्न परियोजनाओं पर उनके काम का बकाया है।

डेकेनाइट का सार्वजनिक बयान शी-हल्क: अटॉर्नी एट लॉ लेखक कोडी जिगलर के बयान का अनुसरण करता है, जिन्होंने दावा किया कि इस तथ्य के बावजूद कि श्रृंखला का उनका एपिसोड, जिसमें डेयरडेविल की बहुप्रतीक्षित एमसीयू वापसी शामिल थी, सबसे ज्यादा देखे जाने वाले एपिसोड में से एक था। डिज़्नी+, उसे शेष राशि में केवल $396 प्राप्त हुए। दोनों कलाकारों ने एक याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं जिसमें लेखकों के लिए अधिक सुसंगत अवशिष्ट आय और उचित, दीर्घकालिक वेतन की मांग की गई है। अवशेष वह रकम है जो स्टूडियो द्वारा किसी फिल्म या टेलीविजन श्रृंखला के निर्माण, दोबारा रिलीज या इंटरनेट स्ट्रीमिंग में शामिल लोगों को दी जाती है। आम तौर पर, लेखकों को टीवी एपिसोड या फिल्म की प्रत्येक स्क्रीनिंग के बाद भुगतान मिलता है, लेकिन नेटफ्लिक्स जैसी स्ट्रीमिंग सेवाओं के विकास ने एक अस्पष्ट क्षेत्र बना दिया है जिसने कंपनियों को शेष आय को पूरी तरह से माफ करने की अनुमति दे दी है।

राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका के सदस्यों ने व्यवसायों को जवाबदेह बनाए रखने और नेटवर्क टेलीविजन के समान अवशिष्ट कानूनों का पालन करने के लिए एक राज्यव्यापी हड़ताल शुरू की है, जो दोहराव या पुन: रिलीज के मामले में उत्पादन में लगे व्यक्तियों को नियमित पारिश्रमिक देना अनिवार्य करता है। डब्ल्यूजीए लेखन प्रक्रिया को तेज करने और लेखकों की नौकरी की कीमत चुकाने के लिए बड़े स्टूडियो द्वारा कृत्रिम बुद्धिमत्ता के उपयोग का भी विरोध करता है। जैसे-जैसे हड़ताल का आकार और लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, आगामी डिज़्नी+ सीरीज़ डेयरडेविल: बॉर्न अगेन और द मिशन: इम्पॉसिबल फ्रैंचाइज़ी फिनाले जैसी कई प्रस्तुतियों में लगातार देरी हो रही है। जब स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड प्रदर्शन में शामिल हो गया और बड़े प्रीमियर से बाहर निकलना शुरू कर दिया और प्रचार गतिविधियों को छोड़ने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर करना शुरू कर दिया, तो वॉकआउट का विस्तार अभिनेताओं तक हो गया। क्रिस्टोफर नोलन के महाकाव्य ओपेनहाइमर के मुख्य कलाकार एसएजी-एएफटीआरए प्रदर्शनकारियों के साथ एकजुटता दिखाते हुए फिल्म के प्रीमियर से बाहर चले गए।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply