द मार्वेल्स: निर्देशक निया डाकोस्टा की विविधता और सशक्तिकरण की दृष्टि

Spread MCU News

आगामी मार्वल फिल्म, ‘द मार्वेल्स’, हाल ही में और अच्छे कारण के लिए बहुत चर्चा पैदा कर रही है। फिल्म की निर्देशक निया डाकोस्टा को एक विशिष्ट जनसांख्यिकीय-ब्लर्ड लड़कियों से बात करने वाली एक अनूठी ऊर्जा के साथ फिल्म को प्रभावित करने के लिए सराहा गया है। डाकोस्टा हमेशा उन कहानियों को बताने के बारे में भावुक रहा है जो कम प्रतिनिधित्व वाले समूहों का प्रतिनिधित्व करती हैं, और ‘द मार्वेल्स’ कोई अपवाद नहीं है। वास्तव में, निर्देशक ने खुले तौर पर कहा है कि उन्होंने इस फिल्म को किशोरावस्था में बनाया है जिसे वे स्वयं देखना चाहेंगे।

परिवर्तन के प्रति प्रतिरोधी कुछ प्रशंसकों की आलोचना और प्रतिक्रिया का सामना करने के बावजूद, डाकोस्टा एक ऐसी फिल्म बनाने के लिए प्रतिबद्ध रही जो समावेशी और हम जिस विविध दुनिया में रहते हैं उसे प्रतिबिंबित करती है। विभिन्न पृष्ठभूमि, संस्कृतियों और अनुभवों का प्रतिनिधित्व करने वाले अभिनेताओं के प्रतिभाशाली कलाकारों को एक साथ लाने की उनकी क्षमता के लिए उनकी सराहना की गई है। इसके अलावा, निर्देशक ने फिल्म में बहनत्व, महिला सशक्तिकरण और प्रतिनिधित्व के विषयों को शामिल किया है, जो निश्चित रूप से कई दर्शकों के साथ प्रतिध्वनित होगा।

कुल मिलाकर, ‘द मार्वेल्स’ एक अभूतपूर्व फिल्म होने का वादा करती है जो पारंपरिक सुपरहीरो फिल्म सांचे से अलग हो जाती है। निया डाकोस्टा के साथ, यह फिल्म निश्चित रूप से ब्लर्ड गर्ल के अनुभव का एक प्रामाणिक प्रतिनिधित्व करेगी। एक ऐसी फिल्म बनाने के लिए निर्देशक की प्रतिबद्धता जो एक विशिष्ट जनसांख्यिकी की बात करती है, हॉलीवुड में विविधता के प्रति उनकी दृष्टि और समर्पण का प्रमाण है। मार्वल फ्रैंचाइज़ी और ब्लर्ड लड़कियों के प्रशंसकों को समान रूप से ‘द मार्वेल्स’ के सिनेमाघरों में आने का इंतजार है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author