नई मार्वल फिल्म ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ में नई दिलचस्प अंतर्दृष्टि

Spread MCU News

मार्वल की नई सिनेमाई फिल्म ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ अपनी आधिकारिक रिलीज से पहले ही प्रशंसकों के बीच उत्साह और जिज्ञासा पैदा कर रही है। यह फिल्म एक महत्वपूर्ण क्षण को चिह्नित करती है क्योंकि यह मार्वल के दो सबसे प्रतिष्ठित पात्रों, डेडपूल और वूल्वरिन को एक ही फिल्म में एक साथ लाती है, जो डेडपूल की भूमिका निभाने वाले रयान रेनॉल्ड्स का लंबे समय से पोषित सपना है। यह सहयोग विशेष रूप से उल्लेखनीय है क्योंकि यह डिज्नी के फॉक्स के अधिग्रहण के बाद, डेडपूल को व्यापक मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में एकीकृत करता है। (MCU). 2024 में रिलीज होने वाली फिल्म के साथ, यह न केवल डेडपूल की वापसी का संकेत देती है, बल्कि वूल्वरिन के रूप में ह्यूग जैकमैन का भी स्वागत करती है, जो फिल्म में एक उदासीन लेकिन उत्साहजनक तत्व जोड़ती है।

“डेडपूल एंड वूल्वरिन” का विकास विभिन्न पुनरावृत्तियों और रचनात्मक दिशाओं से गुजरा है। शुरू में 2020 में लेखकों लिज़ी और वेंडी मोलीनेक्स के शीर्ष पर होने के साथ पुष्टि की गई, पटकथा में महत्वपूर्ण बदलाव देखे गए हैं, खासकर 2022 में जैकमैन की वापसी के बाद। फिल्म के लिए मूल योजना, जिसकी कल्पना डिज्नी की भागीदारी से पहले ही की गई थी, में डेडपूल और वूल्वरिन की विशेषता वाली एक सड़क यात्रा कथा शामिल थी, जो “राशोमोन” के बहु-परिप्रेक्ष्य कहानी कहने के दृष्टिकोण से प्रेरित थी। यह फिल्म की अवधारणा की विकसित प्रकृति को दर्शाता है, जो गतिशील रचनात्मक प्रक्रिया को उजागर करता है जो नए अवसरों और कलाकारों की उपलब्धता के अनुकूल है।

निर्माण के दौरान पर्दे के पीछे किए गए उल्लेखनीय परिवर्तनों में से एक हॉलीवुड लेखकों की हड़ताल के कारण आशुरचना पर अस्थायी प्रतिबंध था। अपने सुधारात्मक कौशल के लिए जाने जाने वाले रयान रेनॉल्ड्स और कलाकारों को इस अनूठी चुनौती का सामना करना पड़ा, जिसे नवंबर 2023 में हड़ताल समाप्त होने के बाद हटा लिया गया था। इसके अतिरिक्त, फिल्म की कास्टिंग समाचार रुचि का विषय रहा है, जिसमें विनी जोन्स ने पोशाक के साथ पिछली कठिनाइयों के कारण अपनी भूमिका को फिर से निभाने से इनकार कर दिया, इसके विपरीत जेनिफर गार्नर के इलेक्ट्रा के रूप में पुष्टि किए गए कैमियो ने मार्वल ब्रह्मांड के प्रशंसकों के बीच और उत्साह पैदा कर दिया।

‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ डिज्नी के लिए एक ऐतिहासिक रिलीज होने के लिए तैयार है, क्योंकि यह वॉल्ट डिज्नी स्टूडियो द्वारा सीधे वितरित की जाने वाली पहली आर-रेटेड फिल्म होगी। यह कदम डिज्नी की आम तौर पर परिवार-उन्मुख प्रस्तुतियों से एक महत्वपूर्ण प्रस्थान है और डिज्नी के बैनर के तहत डेडपूल के प्रामाणिक, धारदार स्वर को बनाए रखने के बारे में चिंताओं की प्रतिक्रिया है। निर्देशक शॉन लेवी के साथ मूल “डेडपूल” लेखकों, पॉल वर्निक और रेट रीज़ की वापसी, हास्य, एक्शन और दिल से कहानी कहने के मिश्रण का वादा करती है। मल्टीवर्स तत्वों के समावेश और रेनॉल्ड्स और जैकमैन के बहुप्रतीक्षित पुनर्मिलन के साथ, यह फिल्म एमसीयू के लिए एक असाधारण अतिरिक्त होने के लिए तैयार है, जो नए, अभिनव तत्वों के साथ स्थापित कथाओं को मिलाती है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author