बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स के लेखक ने एक रोमांचक प्रोडक्शन अपडेट साझा करते हुए एक संतोषजनक निष्कर्ष निकाला है।

Spread MCU News

लेखक क्रिस्टोफर मिलर स्पाइडर-मैन: बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स के लिए एक प्रोडक्शन अपडेट प्रदान करते हैं। 10 दिसंबर, 2023 को स्पाइडर-वर्स लेखक फिल लॉर्ड और क्रिस्टोफर मिलर स्पाइडर-वर्स FYC कार्यक्रम में शामिल हुए। उनके साथ कलाकार और चालक दल के सदस्य थे, जैसे ग्वेन स्टैसी की हैली स्टेनफेल्ड, रियो मोरालेस की लूना लॉरेन वेलेज़ और एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के निर्देशक केम्प पॉवर्स। फिल्म समीक्षक जोनाथन सिम ने एक्स पर पोस्ट करते हुए खुलासा किया कि मिलर त्रयी के अंतिम अध्याय पर अच्छा काम कर रहे हैं और बयान के साथ इसके निष्कर्ष पर संकेत दे रहे हैं, “हम निर्माण में हैं… हम वास्तव में आगे देख रहे हैं कि कहानी किस ओर जा रही है, और मेरी राय में, यह त्रयी को समाप्त करने का एक बहुत ही संतुष्टिदायक तरीका है जो किसी तरह दूसरों की तरह ही भावनात्मक है। और यह रोमांचकारी होगा। हम इसमें घुटनों तक खड़े हैं। लॉर्ड्स के स्वयं के अपडेट में एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी थी, “यह सिनेमाघरों में रिलीज होगी।”

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि जब मिलर ने फिल्म श्रृंखला में उनकी संबंधित भूमिकाओं को देखते हुए, संतोषजनक अंत की ओर इशारा किया, तो उन्होंने वेलेज़ और स्टीनफेल्ड पर एक त्वरित नज़र डाली। हालाँकि, प्रशंसकों ने मिलर की टिप्पणी में एक स्पष्ट त्रुटि बताई कि अंत एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स से भी अधिक भावनात्मक था, जिसे बाद में उन्होंने ठीक कर लिया। बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स के बारे में सबसे हालिया महत्वपूर्ण घोषणा यह थी कि कलाकारों और चालक दल ने चुप रहने की प्रतिज्ञा की है, जिसमें द पेरेंट ट्रैप और द प्रिंस एंड द पॉपर जैसी प्रिय डिज्नी फिल्मों के थ्रीक्वेल ड्राइंग प्रभाव शामिल हैं। हालाँकि कहानी के तत्वों को गुप्त रखा गया है, शमीक मूर कथित तौर पर एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जो जानते हैं कि इसका अंत कैसे होगा, बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स का उत्पादन अनिश्चित काल के लिए स्थगित होने से पहले अफवाहों की कभी न खत्म होने वाली धारा से हिल गया था।

फिल्म को जुलाई में शेड्यूल से हटा दिया गया था, लेकिन इसकी प्रारंभिक रिलीज की तारीख 2024 निर्धारित की गई थी। उत्पादन में देरी का औपचारिक स्पष्टीकरण एसएजी-एएफटीआरए और स्टूडियो के बीच पैदा हुए श्रमिक संघर्ष से आया था। लेकिन पूरी गर्मियों में, लॉर्ड और मिलर को अत्यधिक काम करने वाले कर्मचारियों और खराब कामकाजी परिस्थितियों के आरोपों का सामना करना पड़ा, इस हद तक कि फिल्म कभी भी तय समय पर पूरी नहीं हो पाती। कई अनाम स्रोतों ने कहा कि वे यात्रा करना चाहते थे, या आशा करते थे कि वे कर सकते हैं, इसलिए उनका काम व्यर्थ नहीं जाएगा। बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स का प्रदर्शन स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के बराबर होने की उम्मीद है। फ्रैंचाइज़ की दूसरी किस्त, जो 2023 की गर्मियों में शुरू हुई और 690 मिलियन डॉलर से अधिक राजस्व अर्जित किया, को अमेरिकी फिल्म संस्थान द्वारा वर्ष की शीर्ष 10 फिल्मों में स्थान देने के लिए एक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply