ब्लेड ट्रिनिटी के निदेशक का कहना है कि मार्वल की 1990 के दशक की अस्वीकृति के बाद आर-रेटेड एमसीयू रीबूट की विडंबना है

Spread MCU News

ब्लेड: ट्रिनिटी निर्देशक डेविड एस गोयर चरित्र के लिए संभावित आर-रेटेड दृष्टिकोण पर टिप्पणी कर रहे हैं क्योंकि मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स चरण 5 में ब्लेड का रीमेक बनाने की तैयारी कर रहा है। भले ही ब्लेड को एमसीयू में महेरशला अली द्वारा चित्रित किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं है पहली बार मार्वल हीरो की यात्रा को बड़े पर्दे पर दिखाया गया है। वेस्ले स्नेप्स ने 1990 के दशक में ब्लेड फिल्मों की अपनी त्रयी में अभिनय किया, जब कॉमिक बुक फिल्में हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर्स की कहीं अधिक विशिष्ट उपशैली थीं। एमसीयू ब्लेड फिल्म पर ज्यादा प्रगति नहीं हुई है, लेकिन चरित्र की गंभीर कहानी को देखते हुए, इस बात पर चर्चा हुई है कि रीमेक को आर वर्गीकरण के लिए जाना जाएगा या नहीं। गोयर, जिन्होंने पूरी ब्लेड त्रयी बनाई और ब्लेड: ट्रिनिटी का निर्देशन किया और हाल ही में हैप्पी सैड कन्फ्यूज्ड पॉडकास्ट पर दिखाई दिए, हॉलीवुड सितारों में से एक थे जिनसे उस क्षमता के बारे में पूछताछ की गई थी। गोयर ने आर-रेटिंग की संभावना वाले चरित्र को एमसीयू द्वारा संभालने के प्रति अपना उत्साह व्यक्त करते हुए निम्नलिखित बातें व्यक्त कीं। जब उनकी ब्लेड फ़िल्मों ने आर-रेटिंग प्राप्त करने का प्रयास किया तो उन्हें जिस तीव्र विरोध का सामना करना पड़ा, उसे देखते हुए गोयर ने भी इसे बेहद हास्यास्पद समझा।

सबसे पहले, क्या उन्होंने कहा है कि यह आर-रेटेड है? मुझे यकीन नहीं है। मैं महेरशला से बेहतर यह पद संभालने के लिए किसी और के बारे में नहीं सोच सकता, जो अविश्वसनीय है। जाहिर है कि उन्हें इससे बार-बार संघर्ष करना पड़ा है।’ इसलिए मुझे यह देखने में काफी दिलचस्पी है कि यह कहां जाता है, लेकिन मुझे यह भी दृढ़ता से लगता है कि इस बिंदु पर बताने के लिए यह किसी और की कहानी होनी चाहिए। विडंबना यह है कि एक्स-मेन अभी तक रिलीज़ नहीं हुई थी और जब हम ब्लेड बना रहे थे तो मार्वल दिवालिया हो गया था। ऐसी कोई अवधारणा नहीं थी कि वे कभी भी द्वितीयक या तृतीयक पात्रों में से किसी का निर्माण करेंगे, और मेरा मानना है कि ब्लेड टू मार्वल के लिए फिल्म का निर्माण करने के लिए खरीद मूल्य लगभग $125,000 डॉलर था। वे फैंटास्टिक फोर, एक्स-मेन और स्पाइडर-मैन बनाने का प्रयास कर रहे थे। जब उन्हें पता चला कि यह आर-रेटेड होने वाली है, तो मार्वल इतने चिंतित हुए और दूरी बनाए रखी कि उन्होंने फिल्म पर अपना लोगो भी नहीं लगाया। लेकिन एक बार जब यह इतना बड़ा हिट हो गया, तो उन्होंने देखा कि उनके पास ढेर सारे पात्र हैं जिनका वे उपयोग कर सकते हैं। विडंबना यह है कि वे नहीं चाहते थे कि ब्लेड का एमसीयू से कोई लेना-देना हो और अब वे ब्लेड को इसमें एकीकृत करना चाहते हैं। उनका मानना था कि ब्लेड उनकी प्रतिष्ठा पर एक काला धब्बा होगा और इसलिए वे उससे भयभीत थे।

गोयर ने उसी साक्षात्कार में स्पष्ट रूप से कहा कि वह ब्लेड: ट्रिनिटी को अपने पूरे करियर का सबसे खराब अनुभव कैसे मानते हैं। गोयर ने स्वीकार किया कि “यह एक अविश्वसनीय रूप से भयावह अनुभव था,” क्योंकि उनके द्वारा निर्देशित दूसरी हॉलीवुड फिल्म ब्लेड: ट्रिनिटी के लिए “यह व्यक्तिगत रूप से बहुत कठिन था”, जिसे गंभीर रूप से नष्ट कर दिया गया और नायक की फिल्म श्रृंखला को नष्ट कर दिया गया। कथित तौर पर स्निप्स उत्पादन समस्याओं के कारण गोयर “बाद में बहुत उदास” हो गए। फिल्म अंततः त्रयी की सबसे कम लोकप्रिय किस्त थी।

वेस्ले स्नाइप्स वर्तमान पीढ़ी के सबसे अच्छे कलाकारों में से एक है, और यह अफ़सोस की बात है कि वह उतना अभिनय नहीं कर रहा है – मेरा मतलब है, वह आदमी अद्भुत है, गोयर ने जोर देकर कहा, स्निप्स के साथ समस्याओं के बावजूद। वह इस वक्त काफी मुश्किलों से जूझ रहे थे। ब्लेड स्टार की राजकोषीय परेशानियों और अन्य पृष्ठभूमि संबंधी चिंताओं को देखते हुए ऐसा लगता है कि ब्लेड: ट्रिनिटी गोयर के लिए एक कठिन अध्याय है, जिसे अब कई वर्षों बाद भी सामने लाया जा सकता है। अच्छी खबर यह है कि गोयर का करियर तब आगे बढ़ा जब उन्होंने क्रिस्टोफर नोलन की द डार्क नाइट त्रयी, मैन ऑफ स्टील, नेटफ्लिक्स पर द सैंडमैन श्रृंखला और यहां तक कि अल्पकालिक डीसी टीवी श्रृंखला कॉन्स्टेंटाइन और क्रिप्टन के साथ डीसी ब्रह्मांड में प्रवेश किया। भले ही ब्लेड त्रयी का निराशाजनक अंत हुआ, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि 2000 के दशक की शुरुआत में वे फिल्में कितनी महत्वपूर्ण थीं, खासकर यह देखते हुए कि हॉलीवुड अभी भी खुद को पूरी तरह से सुपरहीरो शैली के लिए समर्पित करने में झिझक रहा था। बड़े पर्दे पर कॉमिक बुक गुणों के लिए चरित्र के ऐतिहासिक महत्व को देखते हुए, एमसीयू के लिए अपनी ब्लेड फिल्म को ठीक से प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। उम्मीद है कि ब्लेड पुनरुद्धार के संबंध में अधिक जानकारी शीघ्र ही सामने आने लगेगी।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply