मार्वल्स के निदेशक को एमसीयू की घुसपैठ की व्याख्या तनावपूर्ण लगती है

Spread MCU News

द मार्वल्स की निर्देशक निया डकोस्टा, मार्वल कॉमिक्स की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं, इस हद तक कि वह मूल सामग्री में एमसीयू के अधिक विभाजनकारी परिवर्तनों में से एक पर फिल्म के सह-कलाकारों में से एक से सहमत हैं। फिल्म के फिल्मांकन के दौरान, डकोस्टा और अभिनेत्री इमान वेल्लानी ने कथित तौर पर एमसीयू पर समग्र रूप से कई चर्चाएं कीं, इस बात पर जोर दिया कि एमसीयू घुसपैठ से कैसे निपटता है। निर्देशक ने दावा किया कि उन्हें डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस का स्पष्टीकरण “हमेशा बहुत तनावपूर्ण” लगता है। वर्तमान में यह अनिश्चित है कि क्या इस लेख के लिखे जाने के समय द मार्वल्स में ऐसी बहुविध घटनाएँ दिखाई देंगी।

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) में, एक घुसपैठ को इस रूप में परिभाषित किया गया है कि “तब होता है जब दो ब्रह्मांडों के बीच की सीमा नष्ट हो जाती है, और वे टकराते हैं, एक या दोनों को पूरी तरह से नष्ट कर देते हैं,” एक ऐसी घटना जिसका सामना डॉक्टर स्ट्रेंज को तब होता है जब वह एक वास्तविकता की यात्रा करते हैं। लगभग पूरी तरह ढह गया। मल्टीवर्स समस्या को कॉमिक पुस्तकों में अलग-अलग तरीके से चित्रित किया गया है, जैसा कि जोनाथन हिकमैन के न्यू एवेंजर्स में देखा गया है, जहां यह पता चलता है कि मोलेक्यूल मैन को खत्म करने के लिए बियॉन्डर्स की साजिश द्वारा घुसपैठ की जाती है, एक ऐसा व्यक्ति जो हर ब्रह्मांड में समान है। हालाँकि, परिणाम एमसीयू से तुलनीय हैं, जब मॉलिक्यूल मैन का निधन हो जाता है, तो दो पृथ्वी टकराती हैं, अंततः एक या दोनों को नष्ट कर देती हैं।

दूसरी ओर, वेल्लानी एमसीयू और इसकी प्रेरणा के रूप में काम करने वाली कॉमिक पुस्तकों दोनों के मुखर और उत्साही समर्थक रहे हैं। यहां तक कि वह मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस में एक गंभीर गलती के रूप में मार्वल स्टूडियोज के अध्यक्ष केविन फीगे को सही करने तक पहुंच गई। हमारे बीच यह लड़ाई है जहां मैं हर बार केविन से बात करते समय दोहराता हूं, ‘एमसीयू 616 नहीं है,’ वेल्लानी ने कहा। “वह कहते हैं, ‘ऐसा इसलिए है क्योंकि मैंने ऐसा कहा था।’ ‘नहीं, यह 199999 है,’ मैं कहता हूं। वह इससे घृणा करता है। हम इस बारे में बहस करना जारी रखते हैं और फिर वे फिल्म में 616 शामिल करते हैं। ‘केविन, आप जानते हैं कि यह 616 नहीं है,’ मैं कहता हूँ। बस एक दुखद अभिव्यक्ति ही वह मुझे भेजता है। मैंने सोचा, “बहुत बढ़िया। कैरल डेनवर्स, उपनाम कैप्टन मार्वल (ब्री लार्सन), मोनिका रामब्यू, जिसे फोटॉन (टेयोना पैरिस) कहा जाता है, और अन्य लोगों के साथ, वेल्लानी एक बार फिर द मार्वल्स में सुश्री मार्वल का वीरतापूर्ण परिधान पहनती हैं। जब तीनों स्थान बदलने के लिए अपनी क्षमताओं का उपयोग करते हैं, तो वे “क्वांटम उलझाव” के शिकार हो जाते हैं, जिसका मज़ाक उड़ाया जाता है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author