मार्वल का नवीनतम आयरन मैन समय के माध्यम से यात्रा कर रहा है

Spread MCU News

अब जब मार्वल के नए अल्टीमेट्स आखिरकार आ गए हैं, तो उनका पहला काम समय में वापस जाना और अपनी दुनिया का इतिहास बदलना है। आतंकवादी हमले के बाद छोड़े गए मलबे और नरसंहार का भयानक दृश्य, जिसे कथित तौर पर एक किशोर टोनी स्टार ने अंजाम दिया था, अल्टीमेट्स की शुरुआत करता है। हालाँकि उनके पास बाहरी दुनिया को इसके बारे में सूचित करने का कोई व्यावहारिक साधन नहीं है, लेकिन टोनी और उसके अन्य नायक पूरी तरह से जानते हैं कि उसका इससे कोई लेना-देना नहीं था। ये नए अल्टीमेट्स भाग्यशाली हैं कि उनके पास टाइम मशीन है और उनके पास अपने ग्रह को संरक्षित करने के लिए इसका उपयोग करने का तरीका जानने के लिए पूरे दो साल हैं।

वर्तमान अल्टीमेट यूनिवर्स, या अर्थ-6160, को सबसे पहले 2023 से जोनाथन हिकमैन और ब्रायन हिच के अल्टीमेट इनवेज़न में जनता के सामने पेश किया गया था। रीड रिचर्ड्स के दुष्ट संस्करण द्वारा पाया गया अर्थ-6160, जिसे मेकर के रूप में जाना जाता है, लगभग पहले अल्टीमेट यूनिवर्स जैसा ही था। इससे मेकर के लिए अपने संसाधनों और विशेषज्ञता का उपयोग करके अपने इतिहास को फिर से लिखना आसान हो गया, जिससे एक ऐसी दुनिया का निर्माण हुआ जो लगभग पूरी तरह से उन नायकों से रहित थी जो अन्यथा उसमें रहने आए थे। जोनाथन हिकमैन और ब्रायन हिच द्वारा 2023 के अल्टीमेट इनवेज़न के पन्नों ने पृथ्वी-6160 की सच्चाई को उजागर किया, जिसे वर्तमान अल्टीमेट यूनिवर्स भी कहा जाता है। रीड रिचर्ड्स के दुष्ट संस्करण द्वारा खोजी गई पृथ्वी-6160, जिसे मेकर के रूप में जाना जाता है, लगभग पहले अल्टीमेट यूनिवर्स के समान ही थी। इससे मेकर के लिए अपने संसाधनों और विशेषज्ञता का उपयोग करके अपने इतिहास को फिर से लिखना आसान हो गया, जिससे एक ऐसी दुनिया का निर्माण हुआ जो लगभग पूरी तरह से उन नायकों से रहित थी जो अन्यथा उसमें रहने आए थे।

अपने प्रयासों के दौरान, मेकर ने टोनी स्टार्क के पिता हॉवर्ड स्टार्क की सहायता ली, जो इस वैकल्पिक ब्रह्मांड में, कांग द कॉन्करर के अप्रत्याशित रूप से बहादुर संस्करण में विकसित हुए। मेकर पर अपनी जीत के बावजूद, हॉवर्ड केवल एक निश्चित अवधि के लिए खलनायक को उसके अपने गढ़ में कैद करने में सक्षम था। इस वजह से, पृथ्वी-6160 के रीड रिचर्ड्स और टोनी स्टार्क जैसे नायक लगातार काम कर रहे हैं ताकि निर्माता के वापस आने से पहले सभी जीवित लोगों को नष्ट करने से पहले चीजों को सही करने का तरीका पता लगाया जा सके। जोनाथन हिकमैन और कलाकार स्टेफानो कैसली के 2023 अल्टीमेट यूनिवर्स की घटनाओं ने यह स्पष्ट कर दिया कि टोनी और उसके साथी इन सभी का सामना करेंगे, भले ही उन्होंने अपनी समयरेखा में वीर जीवन जीने के लिए तेजी से खुद को ढाल लिया हो। टोनी के अपने कवच का इस्तेमाल उसकी छाया कैबिनेट द्वारा बम के रूप में किया जा रहा है, जो अन्य वैश्विक नेताओं से बना है, ताकि आयरन लैड और अन्य को हिंसक आतंकवादियों के रूप में दर्शाया जा सके, जबकि निर्माता को कैद किया गया है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply