मार्वल के स्पाइडर-मैन 2 के निर्देशक माइल्स मोरालेस और पीटर पार्कर के लिए नए व्यक्तिगत संघर्षों को दर्शाते हैं

Spread MCU News

अपने वेब-स्विंगिंग संवर्द्धन के अलावा, मार्वल के स्पाइडर-मैन 2 में सह-प्रमुखों को नई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। एक साक्षात्कार में, मार्वल गेम्स के वीपी और क्रिएटिव डायरेक्टर, बिल रोज़मैन और इनसोम्नियाक गेम्स के वरिष्ठ क्रिएटिव डायरेक्टर ब्रायन इंतिहार ने चर्चा की कि उनके संबंधित गेम की रिलीज के बाद से पीटर पार्कर और माइल्स मोरालेस के साथ क्या हुआ था और उनकी कहानियां अभी भी खिलाड़ियों के साथ क्यों गूंजती हैं। इंतिहार ने कहा, “उनके पास अच्छे दिन और बुरे दिन, ताकत और कमजोरियां, और वास्तविक समस्याएं और संघर्ष हैं जिन्हें हम सभी पहचान सकते हैं और वे संघर्ष हैं जो हम सभी ने अपने जीवन में किए हैं,” माइल्स जैसे कहानी अभियान के उदाहरण देते हुए लिखने की कोशिश कर रहे हैं। एक कॉलेज निबंध और पीटर ने आंटी मे के घर में रहते हुए मैरी-जेन वॉटसन के साथ अपना रिश्ता जारी रखा। “और इसके अलावा, पीटर अब हैरी को अपने पुराने सबसे अच्छे दोस्त को अपने जीवन में वापस ला रहा है। उनका बचपन का सबसे अच्छा दोस्त भी है, लेकिन उनके पास माइल्स भी हैं। वह कैसा है?” उसने जारी रखा।

रोज़मैन ने कहा है कि प्रत्येक स्पाइडर-मैन कथा, कई स्पाइडर-मैन पात्रों की उम्र की परवाह किए बिना, मूल रूप से एक आने वाली उम्र की कहानी है। माइल्स और पीटर जैसी शख्सियतों के लिए, जिनमें से बाद वाले को इस साल के स्पाइडर-मैन: होमकमिंग, द स्पाइडर-वर्स में एक अलग उम्र का अनुभव हुआ, हर किसी के जीवन में ऐसे मोड़ आते हैं जब उन्हें किसी भी चीज के लिए घोंसला छोड़ना पड़ता है। रोज़मैन के अनुसार, कारण, और उस बिंदु पर, उन्हें अपने निर्णय स्वयं लेने होंगे। जैसे-जैसे वे सभी थोड़े बड़े होते जाते हैं, उनके द्वारा लिए जाने वाले निर्णय और अधिक कठिन होते जाते हैं। हमने यहां पहले गेम से लेकर इस गेम तक यही देखा है। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि ये विकल्प खेल के पात्रों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं, उन्होंने कहा, “वे सभी अभी ऐसी स्थिति में हैं जहां उन्हें कुछ महत्वपूर्ण विकल्प और निर्णय लेने हैं, और यह सिर्फ उनके रोजमर्रा के जीवन में है!”

हाल ही में स्पाइडर-मैन 2 टीवी विज्ञापन ने पीटर और माइल्स के आंतरिक मुद्दों की तुलना एक नियंत्रण से बाहर वेनम के खिलाफ उच्च जोखिम वाली लड़ाई के साथ करके इसके पात्रों के चरित्र आर्क पर एक नज़र डालने की पेशकश की। क्रैवेन द हंटर और द लिज़र्ड, जो दोनों मई में मार्वल स्पाइडर-मैन 2 के प्लेस्टेशन शोकेस में दिखाई दिए थे, गेम के दुश्मनों के रूप में वेनोम (टोनी टोड द्वारा आवाज दी गई) में शामिल हो गए। इन गेमप्ले दृश्यों ने इस बात पर प्रकाश डाला कि सहजीवी के प्रभाव के परिणामस्वरूप पीटर का व्यवहार कितना शत्रुतापूर्ण हो गया है, साथ ही दोनों के नए कौशल का प्रदर्शन भी हुआ, जिसमें वेब-विंग्स और सहजीवन सूट क्षमताओं का उपयोग भी शामिल है। मार्वल स्पाइडर-मैन 2 का व्यापक परिदृश्य अपनी नई स्पाइडर-शक्तियों और कथा के अलावा स्पाइडर-मैन दोनों को मैनहट्टन के शीर्ष पर क्वींस और ब्रुकलिन के आसपास घूमने की अनुमति देता है। वे न्यूयॉर्क में जहां भी जाते हैं, प्लेस्टेशन गेम के खिलाड़ी एक अभिनव “ओपन वर्ल्ड स्विचिंग” फ़ंक्शन के कारण “पीटर और माइल्स के बीच बहुत तेज़ी से स्वैप” कर सकते हैं।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author