मार्वल स्टूडियोज का एक्स-मेन रिबूट विलेन जाना माना जाता है

Spread MCU News

ऐसा प्रतीत होता है कि मार्वल स्टूडियोज एक्स-मेन फ्रैंचाइज़ के आगामी पुन: लॉन्च में मैग्नेटो को एक अच्छा-खासा ब्रेक देगा, क्योंकि उसने फ्रैंचाइज़ की लगभग हर फिल्म में प्राथमिक प्रतिपक्षी के रूप में काम किया है। एक अंदरूनी दावे के अनुसार, मैग्नेटो को मार्वल स्टूडियो के आगामी एक्स-मेन पुनरुद्धार में प्राथमिक प्रतिद्वंद्वी होने की उम्मीद नहीं है। हालाँकि, वर्तमान में, मिस्टर सिनिस्टर प्रिय उत्परिवर्ती दस्ते को परेशान करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में लाइव-एक्शन डेब्यू से पहले दर्शकों को मिनिस्टर सिनिस्टर से परिचित कराने के लिए मार्वल एनीमेशन एक्स-मेन ’97 की एनिमेटेड रीइमेजिनिंग का उपयोग कर सकता है, क्योंकि प्रशंसक-पसंदीदा खलनायक को प्रमुख विरोधियों में से एक के रूप में प्रकट किया गया है। श्रृंखला। द न्यू म्यूटेंट्स में लगभग भूमिका निभाने के बावजूद, जॉन हैम ने अभी तक लाइव-एक्शन एक्स-मेन फिल्म में अभिनय नहीं किया है। यह मिस्टर सिनिस्टर है।

2019 में एक्स-मेन के अधिकार हासिल करने के बाद मार्वल स्टूडियोज धीरे-धीरे एमसीयू में म्यूटेंट को फिर से पेश कर रहा है। प्रोफेसर एक्स, बीस्ट और नमोर जैसी शख्सियतों को डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस, ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर और में देखा जा सकता है। चमत्कार, क्रमशः। यह भी पता चला कि मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में सुश्री मार्वल एक अमानवीय के बजाय एक उत्परिवर्ती हैं। मार्वल स्टूडियोज़ के एक्स-मेन पुनरुद्धार के लिए लेखकों के प्रस्ताव भी प्राप्त हुए हैं। एक्स-मेन रीमेक अभी तक अनिश्चित है, इसलिए स्टूडियो इस भूमिका को भरने की जल्दी में नहीं है, हालांकि माना जाता है कि इसे 2024 की शुरुआत तक भर दिया जाएगा। नवंबर 2023 में, लोकी के श्रोता एरिक मार्टिन ने रुचि दिखाई परियोजना पर काम करने में और सुझाव दिया कि स्टूडियो को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हर कोई शायद एक्स-मेन का पीछा कर रहा है क्योंकि मुझे लगता है कि सबसे अमीर पात्र वहीं हैं। “हालाँकि, कौन जानता है? यह एक ऐसा विकल्प है जो किसी और का है। स्वाभाविक रूप से, जब तक मार्वल संतुष्ट है, मैं अतिरिक्त एमसीयू परियोजनाओं पर सहयोग करना पसंद करूंगा। लोकी सीज़न 2 लिखने के लिए मुझ पर विश्वास करके मार्वल ने वास्तव में मेरा जीवन बदल दिया है। यह एक बड़ी ज़िम्मेदारी थी, और मुझे आशा है कि मैं इस विश्वास पर खरा उतरा हूँ।”

2000 में एक्स-मेन की रिलीज़ के साथ, जिसमें पैट्रिक स्टीवर्ट, ह्यू जैकमैन और हैले बेरी सहित अन्य कलाकार थे, बड़े पर्दे पर एक्स-मेन की यात्रा आधिकारिक तौर पर शुरू हुई। दो सीधे सीक्वेल, एक्स2 (2003) और एक्स-मेन: द लास्ट स्टैंड (2006), साथ ही दो स्पिनऑफ़, एक्स-मेन ऑरिजिंस: वूल्वरिन (2009) और द वूल्वरिन (2013), समीक्षकों के मद्देनजर जारी किए गए थे। और आर्थिक रूप से सफल फिल्म। 2014 में एक्स-मेन: डेज़ ऑफ़ फ़्यूचर पास्ट के साथ नए और पुराने सितारों को एक साथ लाने से पहले, फ्रैंचाइज़ को पहली बार 2011 में एक्स-मेन: फर्स्ट क्लास में एक युवा कलाकारों की टुकड़ी के साथ पुनर्जीवित किया गया था। डेज़ ऑफ़ फ़्यूचर पास्ट के बाद, फॉक्स ने प्रीक्वल कहानी को आगे बढ़ाने के लिए एक्स-मेन: एपोकैलिप्स (2016) और डार्क फीनिक्स (2019) जारी किया, और लोगान (2017) वूल्वरिन की तीसरी और आखिरी विशेषता थी। ऑरिजिंस: वूल्वरिन में अपनी उपस्थिति के बाद, रयान रेनॉल्ड्स के मर्क विद ए माउथ ने डेडपूल (2016) और डेडपूल 2 (2018), दो अलग-अलग फिल्मों में फिर से उपस्थिति दर्ज की। द न्यू म्यूटेंट्स (2020), बॉक्स ऑफिस पर असफल, 20वीं सेंचुरी फॉक्स द्वारा रिलीज़ होने वाली आखिरी एक्स-मेन फिल्म थी। डेडपूल और वूल्वरिन, मार्वल स्टूडियोज की एक फिल्म जिसमें एमसीयू में टाइटैनिक म्यूटेंट शामिल होंगे, 20 वीं सदी के एक्स-मेन यूनिवर्स के कुछ पहलुओं को आगे बढ़ाएगी।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply