मार्वल स्टूडियो का पारंपरिक टीवी प्रारूप में वापसी

Spread MCU News

मार्वल स्टूडियोज को टीवी शो के निर्माण में चुनौतियों का सामना करना पड़ा है जो उनकी फिल्मों की गुणवत्ता से मेल खाते हैं। सीमित श्रृंखलाएँ, जो अधिक प्रतिष्ठित हैं लेकिन उत्पादन के लिए अधिक महंगी भी हैं, ब्रांड के लिए विशेष रूप से समस्याग्रस्त रही हैं। सीमित श्रृंखलाओं के साथ, मार्वल स्टूडियोज को भविष्य में उपयोग या अनुवर्ती सत्रों की कोई गारंटी के बिना, सेट बनाने, अनुसंधान और विकास का संचालन करने और दृश्य प्रभाव बनाने के लिए महत्वपूर्ण मात्रा में संसाधन आवंटित करने होते हैं। इसलिए, मार्वल स्टूडियोज के लिए सीमित श्रृंखलाएँ आर्थिक रूप से व्यवहार्य नहीं हैं। इसके विपरीत, एक पारंपरिक टीवी संरचना, जो कई सत्रों की गारंटी देती है, मार्वल स्टूडियो को उत्पादन लागत को कम करने और स्ट्रीमिंग या सिंडिकेशन जैसे बड़े सौदों के लिए सामग्री का उपयोग करने की अनुमति देगी।

सीमित श्रृंखला से दूर और एक पारंपरिक टीवी संरचना की ओर बदलाव पुराने मार्वल टीवी मार्ग के अनुरूप है और इसका उद्देश्य टीवी शो के लिए एक स्थायी भविष्य सुनिश्चित करना है। मार्वल स्टूडियोज की मूल कंपनी डिज्नी कथित तौर पर इस नए दृष्टिकोण पर जोर दे रही है क्योंकि सीमित श्रृंखला के लिए कोई अनुवर्ती कार्रवाई नहीं होने पर कोई भुगतान नहीं होता है। एक पारंपरिक टीवी संरचना के साथ, मार्वल स्टूडियो आरएंडडी प्रक्रिया को फिर से शुरू किए बिना एक टीवी श्रृंखला के कई सत्रों का निर्माण जारी रख सकता है, और सामग्री का उपयोग कई सौदों के लिए किया जा सकता है। यह नया दृष्टिकोण मार्वल स्टूडियोज को एक लंबे समय तक चलने वाली और लाभदायक टीवी फ्रेंचाइजी बनाने में सक्षम बनाएगा।

मार्वल स्टूडियोज सीमित श्रृंखलाओं से दूर जा रहा है और उत्पादन लागत को कम करने, स्थिरता सुनिश्चित करने और बड़े सौदों को सक्षम करने के लिए एक अधिक पारंपरिक टीवी संरचना में लौट रहा है। सीमित श्रृंखला की चुनौतियों को देखते हुए, यह समझ में आता है कि मार्वल स्टूडियोज अधिक पारंपरिक दृष्टिकोण की ओर क्यों बढ़ रहा है। यह देखा जाना बाकी है कि क्या यह नया दृष्टिकोण ब्रांड के लिए वांछित परिणाम देगा, लेकिन मार्वल स्टूडियोज और डिज्नी निस्संदेह अपने टीवी फ्रैंचाइज़ी को अपनी फिल्मों की तरह सफल बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply