रॉबर्ट डाउनी जूनियर ख़ुशी-ख़ुशी एमसीयू में लौटेंगे।

Spread MCU News

रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने अपनी 2007 की फिल्म आयरन मैन के साथ मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की शुरुआत की। डाउनी जूनियर की आखिरी उपस्थिति 2019 की एवेंजर्स: एंडगेम में थी, हालांकि उन्होंने सुपरहीरो शैली में लौटने की इच्छा व्यक्त की थी। एवेंजर्स: एंडगेम में उनकी विनाशकारी मौत के बाद, अभिनेता अन्य परियोजनाओं में चले गए, जिसमें क्रिस्टोफर नोलन की सबसे हालिया तस्वीर में एक भूमिका भी शामिल थी। 2023 में रिलीज़ हुई ओपेनहाइमर ने लुईस स्ट्रॉस के किरदार के लिए अभिनेता को अपना पहला अकादमी पुरस्कार दिलाया। हालाँकि, रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने एमसीयू में वापसी से इनकार नहीं किया है।

एक साक्षात्कार के दौरान, रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने कहा कि वह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में “खुशी से” वापसी करेंगे। डाउनी ने समझाया, “यह मेरे डीएनए का बहुत बड़ा हिस्सा है।” “उस भूमिका ने मुझे चुना।” और, जैसा कि मैं अक्सर कहता हूं, ‘केविन फीगे के खिलाफ कभी भी दांव मत लगाओ।’ यह एक हारी हुई शर्त है। वह घर है. “वह हमेशा जीतेगा।” उनके आयरन मैन सह-कलाकार, ग्वेनेथ पाल्ट्रो, जिन्होंने पेपर पॉट्स की भूमिका निभाई, ने कहा कि डाउनी जूनियर कामचलाऊ काम में विशेषज्ञ थे। “निर्देशक जॉन फेवरू, रॉबर्ट और मैं सुबह जॉन के ट्रेलर में आ रहे थे, और रॉबर्ट कह रहे थे, ‘मैं इन पंक्तियों को नहीं दोहरा रहा हूं,’ और उन्हें बाहर फेंकने की यह प्रक्रिया थी। “और फिर ट्रेलर में या सेट पर सुधार करते हुए जियो,” वह बताती हैं। हालाँकि, कुछ समय पहले, रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने घोषणा की थी कि एमसीयू में आयरन मैन के रूप में उनकी भूमिका ख़त्म हो गई है। “मैं कभी भी टोनी स्टार्क जितना अच्छा नहीं बन पाऊंगा, लेकिन कुछ समय के लिए ऐसे किसी व्यक्ति के साथ जुड़ना बहुत अच्छा था, और फिर यह खत्म हो गया।” अभी तक, डाउनी जूनियर को आयरन मैन के रूप में वापस लाने की कोई औपचारिक योजना नहीं है।

क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर में अपने प्रदर्शन के बाद रॉबर्ट डाउनी जूनियर वर्तमान में काफी लोकप्रिय हैं। मैक्स की द सिम्पैथाइज़र दो दशक से अधिक समय के बाद अभिनेता की टेलीविजन पर वापसी का प्रतीक है। अभिनेता कार्यक्रम में एक नया कार्य लेता है, जो 2016 के इसी नाम के वियत थान गुयेन के पुलित्जर पुरस्कार विजेता उपन्यास पर आधारित है। यही वह बात थी जिसने उसे इस पद तक पहुंचाया। “मुझे पता था कि ओपेनहाइमर में स्ट्रॉस का किरदार निभाना काली मिर्च में से गंदगी निकालने जैसा होगा – कि यह बेहद कठिन होने वाला है, कि यह… सीमित करने वाला नहीं है, बल्कि इसकी विभिन्न अंतर्निहित सीमाओं से मुक्ति दिलाने वाला है मेरा सामान्य टूलबॉक्स है,” वह बताते हैं। तो मुझे एहसास हुआ कि सहानुभूति रखने वाला, एक कुंडलित स्प्रिंग की तरह, मुझे आराम करने में मदद करेगा।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply