लोकी के लिए सीज़न 2 का बहुत बड़ा बजट

Spread MCU News

लोकी सीज़न 2 की कीमत सार्वजनिक कर दी गई है, जिससे पता चलता है कि डिज़नी और मार्वल स्टूडियो लोकप्रिय पहले सीज़न की अगली कड़ी पर कितना पैसा खर्च कर रहे हैं। लोकी के दूसरे सीज़न का बजट कथित तौर पर $141.3 मिलियन है। सीज़न में छह एपिसोड होंगे, प्रत्येक की लागत लगभग 23.5 मिलियन डॉलर होगी। बड़ी होने के बावजूद, यह राशि एंडोर की कथित $250 मिलियन लागत और गुप्त आक्रमण के $212 मिलियन बजट से अभी भी कम है। लोकी की लागत ओबी-वान केनोबी के बराबर है, जिसे छह एपिसोड के दौरान बनाने में 150 मिलियन डॉलर की लागत आई थी।

हाल के घटनाक्रमों को देखते हुए, बजट कुछ हद तक कम होने के बावजूद, डिज़्नी अभी भी मार्वल स्टूडियो प्रोजेक्ट पर एक बड़ी राशि का निवेश कर रहा है। वॉल्ट डिज़नी कंपनी पिछले कुछ वर्षों से परिवर्तन के दौर में है, लेकिन सीईओ बॉब इगर के दोबारा कार्यभार संभालने के बाद इसमें महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं। $5.5 बिलियन बचाने के लिए, डिज़्नी ने फरवरी में 7,000 पद समाप्त कर दिए। इसके परिणामस्वरूप उन सभी व्यक्तियों को अपनी नौकरियाँ गँवानी पड़ीं, इस कार्रवाई का कंपनी के समर्थकों ने बहुत गुस्से के साथ स्वागत किया। इगर ने कहा कि विवादास्पद निर्णय के अलावा मार्वल और स्टार वार्स प्रोग्रामिंग को धीमा कर दिया जाएगा। एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमेनिया के जबरदस्त फिल्म ऑफिस प्रदर्शन के लिए संभवतः चीजों का मार्वल पक्ष जिम्मेदार है। इस तथ्य के बावजूद कि गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी वॉल्यूम। 3 एक महत्वपूर्ण और वित्तीय सफलता थी, सीक्रेट इन्वेज़न की प्रतिकूल समीक्षा उनके खर्च को देखते हुए भविष्य के उद्यमों पर प्रभाव डाल सकती है।

लेकिन लोकी के साथ, डिज़्नी पहले सीज़न के प्रदर्शन पर भरोसा कर रहा है, जिसने प्रशंसकों और आलोचकों के साथ अच्छा प्रदर्शन किया और इसे आमतौर पर एमसीयू की सबसे मजबूत श्रृंखला में से एक माना जाता है। लेकिन ऐसा भी नहीं लगता कि लुकासफिल्म खर्च कम कर रहा है। नई स्टार वार्स श्रृंखला द एकोलिटे के प्री-प्रोडक्शन की लागत $49.2 मिलियन बताई गई थी। हालाँकि अभी तक पूर्ण बजट का खुलासा नहीं किया गया है, यह संभवतः अन्य हालिया मार्वल और स्टार वार्स एपिसोड के बराबर है। लोकी सीज़न 2 के पहले टीज़र में शरारत के देवता के समय के साथ अस्थिर होने का संकेत दिया गया था, जिससे उन्हें और टीवीए को समाधान खोजने के लिए एक बार फिर साथ मिलकर काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा। सिल्वी भी इसमें शामिल है, और सीज़न 1 के फिनाले में ही हू रिमेन्स को मारने का विकल्प चुनने के बाद वह काफी आगे बढ़ रही है। क्वांटुमैनिया पोस्ट-क्रेडिट अनुक्रम से जोनाथन मेजर्स कांग की एक त्वरित दृष्टि भी थी, जो दर्शाता है कि वह अपने खिलाफ जारी घरेलू हिंसा के मुकदमे के बावजूद श्रृंखला से जुड़े रहेंगे।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply