लोकी सीजन 2 एवेंजर्स के लिए कांग राजवंश

Spread MCU News

लोकी और मोबियस का दृश्य दिखाता है जो ‘एंटमैन और द वास्प: क्वैंटमेनिया’ के दूसरे पोस्ट-क्रेडिट सीक्वेंस में कंग की खोज करने की कोशिश कर रहे हैं। यह लोकी सीजन 1 की घटनाओं के बाद होता है, जिसमें लोकी को खतरनाक कंग के विभिन्न रूपों की पहचान होती है और मार्वल हमें विक्टर टाइमली के साथ परिचय देता है। समय यात्रा और समानकालिक विश्वों के बीच अंतर MCU में अस्पष्ट है। यह अस्पष्ट है कि क्या विक्टर टाइमली, 20वीं सदी के शुरुआती दशक के कंग की एक प्रकार से, मूल कंग द कॉंकरर है या केवल एक और संस्करण है। विक्टर टाइमली कंपिक बुक प्लॉट में असली कंग द कॉंकरर है, इसलिए यह कार्यक्रम उसी दिशा का पालन करने के लिए और भी दिलचस्प होगा।

नैथनियल रिचर्ड्स मार्वल कॉमिक्स में विक्टर टाइमली का अल्टर एगो है। वह समय में वापस जाता है और खुद को 1901 में राजनीतिज्ञ और आविष्कारक के रूप में छिपाता है। लोकी का संदेह कि विक्टर टाइमली कंग द कॉंकरर हो सकता है, ‘एंटमैन और द वास्प: क्वैंटमेनिया’ में उन दोनों के बीच एक टकराव की संभावना को उठाता है।

दोस्तगी की धारा—जहां कई दुनियाँ मिलती हैं और उनमें से कम से कम एक को नष्ट किया जाता है—’डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ में प्रस्तुत की जाती है। क्वैंटमेनिया में कंग इंट्रूजन्स का संदर्भ देते हैं, जो MCU की सीक्रेट वॉर्स इस विचार का समाधान कर सकती है। क्योंकि ‘ही हू रिमेंस’ अब और नहीं मल्टीवर्स से पवित्र समयरेखा की रक्षा कर रहे हैं, क्योंकि कंग की खतरनाक प्रकृति दिखाता है, इस प्रकार ‘लोकी’ सीजन 2 में इंट्रूजन्स दर्शनीय हो सकते हैं।

लोकी के दूसरे सीजन में अगर यह आवश्यक हो, तो यह उपकरण अवेंजर्स फ़िल्मों की आगामी कहानियों के लिए एक पूर्वाह्न भूमिका के रूप में काम कर सकता है। कॉमिक्स में, गिरी हुई दुनियाँ जिन्हें बैटलवर्ल्ड बनाने के लिए मिलाया गया था, उनमें से सभी को आक्रमणों ने नष्ट कर दिया था। इस परिणामस्वरूप अधिक से अधिक यूनिवर्स क्रॉसओवर संभावित होगा, जो एवेंजर्स: कंग डिनास्टी के लिए मार्ग खोल सकता है। थानोस ने अवेंजर्स MCU की कथा की शुरुआत में पृथ्वी पर आक्रमण के लिए लोकी को भेजा है। अब, लोकी की चेतावनी जो वैसे तो अवेंजर्स को कंग के बारे में देता है, सीजन 2 में मल्टीवर्स सागा की शुरुआत की संकेत हो सकती है। इस प्रकार, लोकी की कहानी उनकी भूमिका के रूप में अवेंजर्स के पहले खलनायक के रूप में खुशाल अंत हो सकती है। ‘एंटमैन और द वास्प: क्वैंटमेनिया’ की घटनाओं के बाद, एंट-मैन और वास्प संभावत: कंग के बारे में अवेंजर्स को अवगत करा सकते हैं, लेकिन लोकी को कंग के पूरे खतरे की सम्पूर्ण दिशा ज्ञात है। ‘एवेंजर्स: द कंग डिनास्टी’ की घटनाएँ शुरू हो सकती हैं अगर लोकी MCU की सामान्य समयरेखा में वापस लौटता है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply