वर्ल्ड्स ऑफ़ मार्वल रेस्तरां डिज़्नी के नवीनतम क्रूज़ का एक हिस्सा है।

Spread MCU News

कंपनी ने खुलासा किया कि अगले साल डिज्नी के शीर्ष क्रूज जहाजों में से एक में मार्वल-थीम वाले भोजन का अनुभव आ रहा है। कथित तौर पर डिज़्नी ट्रेज़र क्रूज़ जहाज में वर्ल्ड्स ऑफ मार्वल नामक एक नया रेस्तरां होगा जो मार्वल यूनिवर्स पर केंद्रित है। ग्राहक ऐसी सेटिंग में व्यंजन वस्तुओं के विस्तृत चयन में से चुन सकते हैं जो पूरी तरह से तल्लीनतापूर्ण है और कभी-कभी इसके सबसे पहचाने जाने वाले वेशभूषा वाले नायक, स्पाइडर-मैन को भी देख सकते हैं। वर्ल्ड्स ऑफ मार्वल रेस्तरां के उद्घाटन के साथ डिज्नी ने मार्वल सुपर हीरो अकादमी का भी अनावरण किया, जिससे युवा आगंतुकों को ब्लैक पैंथर, एंट-मैन और स्पाइडर-मैन सहित प्रसिद्ध मार्वल पात्रों के साथ “प्रशिक्षित” होने का अवसर मिला। डिज़्नी ट्रेज़र शिप की पहली यात्रा पर, रेस्तरां अपना पहला भोजन समुद्र में परोसेगा।

डिज़्नी क्रूज़ लाइन के भव्य जहाजों के बेड़े में एक नया अतिरिक्त डिज़्नी ट्रेजर, दिसंबर 2024 में पोर्ट कैनावेरल, फ्लोरिडा से पहली बार रवाना होगा, जिसमें वर्ल्ड्स ऑफ मार्वल डाइनिंग स्थल तुरंत ऑन-बोर्ड पर खुल जाएगा। डिज़्नी के क्रूज़ जहाज इसकी मूल एनिमेटेड फिल्मों, मार्वल और स्टार वार्स के पात्रों के साथ-साथ लक्जरी आवास, डिज़्नी मूवी स्क्रीनिंग और पाक प्रतिष्ठानों के चयन की सुविधा भी प्रदान करते हैं। 1995 में वॉल्ट डिज़नी स्टूडियो के एनिमेटेड फिल्मों के कैनन से प्रेरित आकर्षण और पात्रों के साथ भव्य क्रूज जहाजों के एक बेड़े के रूप में शुरुआत करते हुए, डिज़नी क्रूज़ लाइन ने अंततः अपने जहाजों पर मार्वल और स्टार वार्स के आकर्षण और पात्रों को शामिल करने के लिए विस्तार किया। प्रिंसेस और कार्निवल, क्रूज़ व्यवसाय के दो सबसे बड़े नामों और उनकी समान सुविधाओं के साथ, लेकिन कोई आधिकारिक डिज़्नी ब्रांडिंग नहीं होने के कारण, यह लाइन एक भयंकर प्रतिद्वंद्वी बन गई।

स्टार वार्स-थीम वाले गैलेक्टिक स्टारक्रूज़र का उपयोग कंपनी के एक शानदार होटल अनुभव बनाने के प्रयास में किया गया था जो लंबी दूरी की लक्जरी अंतरिक्ष यात्रा का अनुकरण करेगा, लेकिन अत्यधिक कीमत और लक्ष्य बाजार के कारण उद्यम को छोड़ दिया गया था। फिर भी, कंपनी के क्रूज़ शिप ऑफ़र आकर्षक बने हुए हैं, जिससे व्यवसाय के लिए लाखों डॉलर की कमाई हो रही है क्योंकि यह अपने कई आकर्षणों के साथ अपने ग्राहक आधार को व्यापक बनाता है। 21 दिसंबर, 2024 को, डिज़्नी ट्रेजर जहाज पोर्ट कैनावेरल, फ्लोरिडा से कैरेबियन के लिए प्रस्थान करने वाला है, जहां इसके यात्रा कार्यक्रम में कई धूप वाले स्थानों पर रुकने की आवश्यकता है। डिज़्नी यात्रा लाइन कास्टअवे क्लब के सदस्य 12 सितंबर से शुरू होने वाली यात्रा के लिए आरक्षण कर सकते हैं, और अन्य सभी यात्री 20 सितंबर से ऐसा कर सकते हैं।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply