वांडाविज़न एक्स्ट्रा के अनुसार, डिज़्नी ने एआई प्रतिकृतियों के लिए उन्हें अनुचित तरीके से स्कैन किया।

Spread MCU News

एक पृष्ठभूमि अभिनेता के अनुसार, डिज्नी पर मार्वल स्टूडियोज की डिज्नी+ श्रृंखला वांडाविज़न के फिल्मांकन के दौरान बिना अनुमति के एआई का उपयोग करने का आरोप लगाया गया था। डिज़्नी+ सीरीज़ वांडाविज़न में भाग लेने वाले कई कलाकारों ने एक रिपोर्ट में डिज़्नी और मार्वल द्वारा एआई तकनीक के उपयोग के साथ अपने अनुभव साझा किए। इन पृष्ठभूमि खिलाड़ियों में से एक, अलेक्जेंड्रिया रूबलकाबा ने इस बारे में बात की कि कैसे अभिनेताओं के शरीर और चेहरे की तस्वीरें उनकी जानकारी या सहमति के बिना ली गईं। रुबलकाबा का दावा है कि उसे और कई अन्य पृष्ठभूमि कलाकारों को घटनास्थल पर एक ट्रेलर में ले जाया गया जहां उनके चेहरे की तस्वीरें खींची गईं और स्कैन की गईं।

अपने हाथों को दृश्यमान बनाएं. अपने हाथ अंदर डालो. इसकी जांच करें। इस तरह, देखो. हमें अपनी भयभीत अभिव्यक्ति दिखाओ। रुबलकाबा को जो याद है, उसके अनुसार क्रू ने उससे कहा, आइए हम आपकी आश्चर्यचकित अभिव्यक्ति देखें। क्या होगा यदि साराविज़न या मारियोविज़न ऐसी चीज़ नहीं है जिसमें मैं शामिल होना चाहता हूँ? मुझे चिंता है कि एआई के कारण पृष्ठभूमि कलाकार जल्द ही विलुप्त हो जाएंगे। उन्हें अब हमारी आवश्यकता नहीं होगी. रूबलकाबा का दावा है कि किसी भी कलाकार को इन स्कैन के इरादे या उपयोग के बारे में सूचित नहीं किया गया था, कि उनके डिजिटल डुप्लिकेट का उपयोग स्क्रीन पर किया जाएगा या नहीं, या उन्हें भुगतान किया जाएगा या नहीं। रुबलकाबा और अन्य कलाकारों ने दावा किया कि उन्हें अपनी डिजिटल प्रतियों के उपयोग के लिए अपनी सहमति देने का मौका कभी नहीं दिया गया, इस तथ्य के बावजूद कि उन्हें वांडाविज़न पर उनके काम के लिए सामान्य एसएजी-एएफटीआरए यूनियन दर पर भुगतान किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, अन्य पृष्ठभूमि कलाकारों के समान खाते कई साल पहले के हैं, और हाल की एसएजी-एएफटीआरए हड़ताल से पहले के हैं।

कथित तौर पर अभिनेताओं के एआई डिजिटल डुप्लिकेट उत्पन्न करने के लिए इन स्कैन का उपयोग किए जाने के परिणामस्वरूप मनोरंजन व्यवसाय में कलाकारों के संभावित प्रतिस्थापन के बारे में चिंताएं बढ़ गई हैं। ड्रेक्सेल विश्वविद्यालय में सिनेमा और टेलीविजन के सहायक प्रोफेसर, एंड्रयू सुस्किंड ने टिप्पणी की, “बॉलरूम दृश्यों, पार्टी दृश्यों, या किसी भी ऐसे दृश्य की कल्पना करें जिसमें बहुत अधिक अतिरिक्त की आवश्यकता हो।” “विचार करें कि वे कितना पैसा बचा सकते हैं। प्रति दिन $180 खर्च नहीं कर रहा हूँ। और भोजन. जोड़ा गया पोशाक. उन्होंने आगे कहा, कलाकारों, कलाकारों और लेखकों का इसे एआई के उपयोग के लिए दिशानिर्देश स्थापित करने के सर्वोत्तम अवसर के रूप में देखना सही है। और यहां, पृष्ठभूमि के उन लोगों को जिनके पास अक्सर वास्तविक अधिकार की कमी होती है और अनुचित व्यवहार मिलता है, उन्हें अपने लिए बोलना चाहिए। कलाकारों और लेखकों को स्थानापन्न करने के लिए एआई प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के कारण डब्ल्यूजीए और एसएजी-एएफटीआरए हड़तालें अभी भी बड़े पैमाने पर चल रही हैं। मई 2023 तक, उत्पादित सामग्री और एआई प्रौद्योगिकी के मुद्दों के कारण डब्ल्यूजीए और एलायंस ऑफ मोशन पिक्चर एंड टेलीविज़न प्रोड्यूसर्स (एएमपीटीपी) के बीच बातचीत विफल रही।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply