वूल्वरिन के सब्रेटूथ युद्ध का अंतिम अध्याय जारी किया गया है।

Spread MCU News

वूल्वरिन के पीछे की रचनात्मक टीम में लेखक विक्टर लावेल और बेंजामिन पर्सी, कलाकार ज्योफ शॉ, रंगकर्मी एलेक्स सिंक्लेयर और पत्रकार कोरी पेटिट शामिल हैं। कहानी वहीं से शुरू होती है जहां आखिरी वूल्वरिन ने छोड़ा था – सब्रेटूथ द्वारा वूल्वरिन की शक्तियों को बेअसर करने में कामयाब होने के बाद – लेकिन इससे पहले कि परपीड़क प्रतिपक्षी वूल्वरिन की हत्या कर पाता, उसके पुराने सहयोगी नेक्रा ने उस पर हमला कर दिया। नेक्रा ने उस पर किलिंग सीड से वार किया, जो लिटिल शॉप ऑफ हॉरर्स के ऑड्रे II की तरह बड़ा हुआ और सब्रेउथ को पूरा निगल गया। हम अगले सप्ताह पता लगाएंगे कि किलिंग सीड सब्रेटूथ को कैसे प्रभावित करता है और क्या यह सब्रेटूथ युद्ध के पाठ्यक्रम को बदलने के लिए पर्याप्त होगा।

लावेल वर्षों से सब्रेटूथ के कथानक विकास की देखरेख करने वाले लेखक हैं, जो क्रॉसओवर में इस क्षण तक अग्रणी रहे हैं। क्राकोआ के पिट में निर्वासित किए जाने के बाद, सब्रेटूथ जल्द ही अन्य म्यूटेंट के साथ आ गया, जिसमें नेक्रा और ओया, वूल्वरिन के पूर्व छात्र भी शामिल थे। थोड़ी देर के बाद, सब्रेटूथ मुक्त होने में कामयाब रहा, और क्राकोअन क्वाइट काउंसिल के डौग रैमसे ने सब्रेटूथ को ट्रैक करने की उनकी प्रतिबद्धता के बदले में अन्य निर्वासित म्यूटेंट को उनकी स्वतंत्रता प्रदान की। डौग ने नेक्रा को रहस्यमय “किलिंग सीड” सौंपा, और उसे बताया कि यह उसका है जिसे वह किसी भी समय सब्रेटूथ पर लागू कर सकता है।

इसके पहली बार सामने आने के वर्षों बाद, नेक्रा ने अंततः वूल्वरिन में सब्रेटूथ पर किलिंग सीड को उजागर किया। इस बीच, अपनी उत्परिवर्ती क्षमताओं से रहित, वूल्वरिन ने एडमैंटियम से निर्मित एक बख्तरबंद सूट पहन लिया है जिसे उसने विशेष रूप से ऐसी स्थिति के लिए ऑर्डर किया था। पूर्वावलोकन पृष्ठ सब्रेटूथ की स्थिति के सारांश के साथ शुरू होते हैं, जो यह था कि वह वूल्वरिन पर पावर न्यूट्रलाइज़र तोप का उपयोग करके अपनी लड़ाई जीतने के लिए किड ओमेगा का उपयोग करने जा रहा था; हालाँकि, नेक्रा को बीज का उपयोग करने और आने से रोकने के लिए क्वायर ने ठीक समय पर सब्रेटूथ को धोखा दिया।

इसके बाद, हम किलिंग सीड के सटीक कार्य की खोज करते हैं। पूर्वावलोकन पृष्ठों में, ऐसा प्रतीत होता है जैसे एक होलोग्राफिक डौग एक कैदी सब्रेटूथ को एक व्याख्यान देगा, जैसा कि रैमसे ने पहले नेक्रा को बताया था कि यह नियति मृत्यु से भी बदतर कैसे हो सकती है। क्या यह कल्पना की जा सकती है कि डौग सोचता है कि लागू किया गया नैतिकता/नैतिकता का पाठ सब्रेटूथ जैसे किसी व्यक्ति के लिए मौत से भी बदतर है? अगले सप्ताह, हम निश्चित रूप से पता लगा लेंगे (और वूल्वरिन को उसके एडमैंटियम कवच में अद्भुत दिखेंगे)।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply