समापन में सबसे महत्वपूर्ण दृश्य, गुप्त आक्रमण निर्देशक द्वारा समझाया गया

Spread MCU News

मार्वल के सीक्रेट इनवेज़न के निर्देशक अली सेलिम उस अनुक्रम के महत्व को रेखांकित करते हैं जो निष्कर्ष बनाता या तोड़ता है। सेलिम, जिन्होंने कार्यकारी निर्माता के रूप में काम किया और प्रत्येक छह एपिसोड का निर्देशन किया, ने वैरायटी के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि शो ने उन्हें “अन्य” की अवधारणा पर विचार करने के लिए विराम दिया। उन्होंने असामान्य प्रेम और स्वीकृति की कठिनाइयों के साथ-साथ हम अपने जीवन और समाज में “अन्य” की अवधारणा से कैसे निपटते हैं, इसकी जांच की। सेलिम ने टिप्पणी की, “अंत में निक फ्यूरी द्वारा वर्रा को चूमना अंततः वह दृश्य है जिसके लिए मैंने प्रयास किया और वास्तव में आनंद लिया।” यह उसे उस पूर्वाग्रह या प्रतिबंध से मुक्त करता है जो “अन्य” होने की उसकी धारणा बन गई है। यह संवाद का द्वार खोल रहा है, भले ही पूरी तरह से स्वीकार करना और प्यार करना नहीं। ऐसा लगता है कि यह इसी बारे में है क्योंकि यह श्रृंखला का अंतिम दृश्य है। सेलिम की राय में, इस कहानी का मूल, इस अंतिम दृश्य में कैद है। सैमुअल एल. जैक्सन, जिन्होंने श्रृंखला में स्कर्ल ग्रेविक की भूमिका निभाई, और किंग्सले बेन-अदिर उनकी चर्चा का विषय थे।

छह-एपिसोड डिज़्नी+ श्रृंखला के 37 मिनट के समापन समारोह में, जिसमें जैक्सन ने महान निक फ्यूरी की भूमिका निभाई, कई प्रशंसकों के लिए अनुत्तरित प्रश्न छोड़ दिए। फ्यूरी का अपनी पत्नी प्रिसिला (चार्लेने वुडार्ड) के साथ अतीत, जो वास्तव में फ्यूरी और ग्रेविक के साथ काम करने वाला एक स्कर्ल एजेंट वर्रा है, पहली बार गुप्त आक्रमण में सामने आया था। जब एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर में ब्लिप में रोष गायब हो गया, तो वर्रा ने ग्रेविक के आतंकवादी सिद्धांतों के बारे में सोचना शुरू कर दिया, जिसने उनके रिश्ते पर दबाव डाला। हालाँकि, वह अंततः एमिलिया क्लार्क की जिया के साथ गठबंधन के परिणामस्वरूप हीरो बनने की ओर लौटती है।

कुछ लोग फिनाले में पोस्ट-क्रेडिट अनुक्रम की कमी से हैरान थे, लेकिन श्रृंखला का मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स, विशेष रूप से स्कर्ल्स के भविष्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव है। समापन में स्कर्ल्स अलगाव में लौट आते हैं, निक फ्यूरी और वर्रा अंतरिक्ष में यात्रा करते हैं, और ओलिविया कोलमैन की सोन्या फाल्सवर्थ जिया के साथ साझेदारी स्थापित करती है। चूंकि कई स्कर्ल्स ने पृथ्वी पर ग्रेविक के आतंकवादी ऑपरेशन का समर्थन किया था, इसलिए उनके साथ स्थिति पहले निराशाजनक दिखाई दी। लेकिन गुप्त आक्रमण के चरमोत्कर्ष के समय तक, फ्यूरी निर्विवाद रूप से संपूर्ण है और जाने के लिए तैयार है। इसके अतिरिक्त, सेलिम ने रोडी (डॉन चीडल), जिसे वॉर मशीन कहा जाता है, की स्कर्ल के रूप में स्थिति के बारे में पहेली का उत्तर देकर एक प्रशंसक-चर्चित मुद्दे को स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि वॉर मशीन सात साल तक हमशक्ल रही, और यह बदलाव कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर की घटनाओं के तुरंत बाद हुआ।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply