सीक्रेट इनवेजन के सम्राट ड्रोगे: विवरण

Spread MCU News

निक फ्यूरी, जिनका चित्रण सेम्यूअल एल जैक्सन द्वारा किया गया है, सीक्रेट इनवेजन के एपिसोड 2 में एक कठिन परिस्थिति में फंस जाते हैं। मॉस्को में हुए हमले के बाद, उन्हें यह महसूस होता है कि ग्रेविक की खतरा कितना गंभीर है। और और डरावनी बात यह है कि वह अवेंजर्स को समान कर्तव्य से प्रेरित करने के लिए बुलाने में असमर्थ है। भाग्यशाली तौर पर, उनकी सहायता करने के लिए उनके पास तालोस है, लेकिन फ्यूरी को यह दिखाई देता है कि यह संभावना उनके खिलाफ है। लेकिन जबकि वे भविष्य की योजनाओं पर विचार-विमर्श करते हैं, सम्राट ड्रोग्गे के बारे में महत्वपूर्ण संकेत दिया जाता है। सीक्रेट इनवेजन कॉमिक्स के प्रशंसकों को इसका ध्यान देना चाहिए, क्योंकि यह स्पष्ट कर सकता है कि डिज्नी+ सीरीज भविष्य में अधिक हत्या और विनाश क्यों शामिल करेगी।

मारिया हिल की मृत्यु के बाद, तालोस गुस्से में भरे फ्यूरी के साथ एक रूसी ट्रेन पर गुप्त रूप से बच जाता है। फ्यूरी को चिढ़ रहा है कि उन्होंने उन लाखों स्क्रुल्स की तैयारी नहीं की थी जो आ रहे थे, जबकि उन्होंने उनकी बढ़ती हुई संख्या के बारे में पूछताछ की। तालोस के अनुसार, स्क्रुल्ल्स के गृह ग्रह स्क्रुल्लोस के क्री द्वारा होने वाले आक्रमण के कारण ध्वस्त हो गया था जब पृथ्वी पर एक बड़ी संख्या में शरणार्थियों ने आवाजाही की। तालोस स्वीकार करता है कि सिर्फ वे लोग जो सम्राट ड्रोग्गे द्वारा नेतृत्वित की जाने वाली एक कॉलोनी के हिस्से नहीं थे, उन्हें उपयोगी जानकारी के लिए दबाव डालते हुए। जब तालोस ड्रोग्गे का नाम लेता है और मजाक करता है कि यह आदमी एक खलनायक है, तो फ्यूरी खुश नजर नहीं आता है। दुखी बात यह है कि रहस्यमय आदमी के बारे में कुछ अधिक खुलासा नहीं होता।

फैंस सोच रहे हैं कि ड्रोग्गे की कॉलोनी क्या ग्रेविक की मदद करने के लिए लोगों को भेज रही है। वे अपने जाति के अन्य सदस्यों में शामिल होना चाहते हो सकते हैं, और ग्रेविक की सहायता से वे एक स्वर्ग बना सकते हैं जहां वे सभी साथी रह सकते हैं। उम्मीद है कि आगामी एपिसोड्स में अधिक जानकारी दी जाएगी, लेकिन यदि कार्यक्रम किताबों के साथ मेल खाता है, तो जोखिम स्थान में है।

कॉमिक्स में इम्पीरियल ड्रोग्गे शामिल नहीं है, हालांकि ड्रो’गे फेनु एड्यू एक हाई प्रीस्ट थे जो क्वीन वेरांके की स्क्रुल राज्य में शामिल थे और वैज्ञानिक शोध में भाग लेते थे। साम्राज्य के सबसे बुद्धिमान आकार-बदलने वालों में से एक, यह व्यक्ति 2008 में अपना देब्यू करता है। अपने राजा के कारण, उन्होंने इंजीनियरिंग को पूर्ण कर लिया और जीनेटिक्स को नियंत्रित किया। वह मूल रूप से स्क्रुल्स का रीड रिचर्ड्स है। यह विडंबनापूर्ण है क्योंकि ड्रो’गे ने एक बार गुप्त रूप से एक्सपेरिमेंट करने के लिए द इल्लुमिनाटी के कुछ सदस्यों को कैद किया और उनके खिलाफ लड़ने के लिए उनके खिलाफ लड़ने के लिए। उन्होंने उनकी यादों की ज्ञान प्राप्त की और कई हीरोज़ और खलनायकों की आनुवंशिक रचना की जानकारी प्राप्त की। ड्रो’गे ने अधिक प्रभावी सुपर-स्क्रुल्स विकसित किए और वारस्क्रुल्ल प्रोग्राम को अपडेट किया। जब स्क्रुल आर्माडा पृथ्वी पर आयी, तो इन क्रीचर्स की वजह से हावोक हुआ, क्योंकि इनके पास असगार्डियन, म्यूटेंट्स और अवेंजर्स की क्षमताएँ थीं।

अब, इस सीरीज के ड्रोग्गे भी उसी तरीके से आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन वे रानी के बजाय ग्रेविक के लिए काम कर रहे हो सकते हैं। आपत्तिजनक जानकारी के अनुसार, उन्होंने धरातल पर साइंटिफिक शोध करने के लिए डाल्टन के साथ मिलकर स्क्रुल्स को मजबूत और शक्तिशाली बनाने की कोशिश की है। गियाह ने सबूत खोजा है कि स्क्रुल्स एक फ्रॉस्ट बीस्ट, एक्स्ट्रेमिस और कुल ओब्सिडियन का उपयोग कर रहे हैं। इसके अलावा, ट्रेलर्स में ग्रेविक को ग्रूट की क्षमताओं का नकल करते हुए देखा गया था। इसलिए, संभावना है कि डाल्टन वास्तव में ड्रो’गे के अनुसंधान का उपयोग कर रहा है, जैसा कि ड्रो’गे ने उनके प्रोजेक्ट को अपनी देश की डाटा का उपयोग करके अपग्रेड किया था। आखिरकार, इस तरह से चरित्र को रीमिक्स करना कॉमिक्स के हिसाब से समझदारी होगी और ग्रेविक को इस परिष्करण के लिए आदर्श सेना मिलेगी।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply