सीक्रेट इनवेजन में वॉर मशीन ने एमसीयू में सबसे बड़ी गलती की, यह एक खुलासा

Spread MCU News

सीक्रेट इनवेजन में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के कई भयानक तथ्यों का खुलासा हुआ है। देखने वालों को यह दिखाया गया कि स्क्रूल्स किस तरह मीडिया पेशेवरों, राजनीतिज्ञों और अन्य वैश्विक अभिजात व्यक्तियों का भूमिकान्तरण करते हैं, जो एपिसोड 2, “प्रॉमिसेस,” में दिखाया गया था। सीधा कहें तो, वे अक्सर सोचे जाने वाले से अधिक अंतर्राष्ट्रीय राजनीति पर प्रभाव डालते हैं। सैम्युएल एल जैक्सन द्वारा निभाए गए निक फ्यूरी इस स्क्रूल आक्रमण से हक्का बक्का हैं। उन्हें अज्ञात विदेशी राजनीतिक प्रभाव और बुरे से भी अधिक उत्पीड़क जानकरी थी। लेकिन, इसके बावजूद सबसे ज्यादा जिम्मेदार वार मशीन (जेम्स “रोडी” रोडस) है, हालांकि फ्यूरी को कुछ दोष भी स्वीकार करने होंगे। उनके पिछले संबंधों और रखे गए राज आपत्तियों के कारण ऐसा लगता है कि उन्होंने सबसे बड़ी एमसीयू गलती की है।

जब फ्यूरी और रोडी मोस्को में ग्राविक और हमले के बारे में बात करने के लिए मिलते हैं, तो रोडी स्वीकार करता है कि उनकी सरकारी सेना 15 साल पहले से ही स्क्रूल्स के बारे में जागरूक थी। कैप्टन मार्वल के बाद, फ्यूरी को ऐसा लगता था कि उन्हीं को इनके बारे में पता था, इसलिए उन्हें छिपाने या एक स्क्रूल के साथ विवाह करने में कोई मुश्किल नहीं थी। हालांकि, रोडी के पास फ्यूरी की तरह नजदीकी संबंध नहीं था, इसलिए यह प्रश्न होता है कि उन्होंने क्यों निगरानी करने और पूर्वानुमानित योजनाओं का विकास करने में प्रोएक्टिव नहीं था। सीक्रेट इनवेजन का वर्ष 2025 में धरती स्नैप से अभी भी बहाली कर रहा है। इसका यह संकेत देता है कि रोडी को कम से कम 2010 के दौरान, आयरन मैन के घटनाक्रमों के समय से ही धरती पर स्क्रूल्स की मौजूदगी का पता था।

यह एक छल है क्योंकि रोडी को टोनी स्टार्क को बताना चाहिए था कि उसे क्या पता है। उन्हीं ने समझा था कि स्टार्क एक शानदार आदमी हैं जो दुनिया के चारों ओर सुरक्षा की बाधा बनाना चाहते थे। अगर उन्हें स्क्रूल आक्रमण के बारे में पता होता, तो स्टार्क ने जिम्मेदार चुनाव कर सकते थे, जिससे आयरन मैन एक जिम्मेदार व्यक्ति बन सकता था। इससे बेहतर होता कि वे तुरंत एवेंजर्स के साथ मिल जाते, जिससे फ्यूरी को अपनी जानकारी को एक संयुक्त कार्यशक्ति में प्रदान करने के लिए दबाव बनता। एक महागठबंधन इस तरीके से फ्यूरी के भावनात्मक संपर्क का समाधान में मदद करता। यह भी जोड़ें कि विदेशी अभियानियों की विचारधारा ने चितौड़ी और थानोस जैसी खतरों के सामरिक सामरिक अंतिम समाधान के लिए नई साहस दी होती।

वॉर मशीन के रूप में रोडी को अभी तक उसका योग्य हिस्सा मिला नहीं है; वह मुख्य रूप से सहायक पात्र रहे हैं। लेकिन अगर रोडी ने गलती की है और वह फ्यूरी की तरह तैयार नहीं था, तो एमसीयू को अपना मार्ग पलटने और वॉर मशीन को उच्चतम स्तर पर उठाने का एक मौका है। हालांकि, अब वह संयुक्त राज्य सरकार के लिए एक अधिप्रावणिक क्षमता में काम करते हैं, रोडी को यदि इसका अहसास होता है कि उन्होंने एक अनहेल्प्रद आपदा को बढ़ावा देकर गलती की है, तो वह जवाब दे सकते हैं। अपने इतिहास को खुद ही पलटने के लिए टोनी स्टार्क की आवश्यकता को उजागर करके, रोडी अपनी खुद की लोह पुरुष की यात्रा बना सकते हैं। हालांकि, रोडी की स्थिति में, धरती के लिए खतरा भूमिका में से नहीं आएगा; बल्कि, उसे विदेशीयों को नष्ट करने और सुनिश्चित करने की जरूरत होगी कि धरती में राधिकाओं से मुक्त हो जाए। यह दर्शाने में दुष्टात्मा होगा, क्योंकि यह असंभव है कि कौन स्क्रूल है। अंत में, ऐसी पश्चाताप से वॉर मशीन के चरित्र को गहराई देगा और उसे एक यात्रा देगा जो सिर्फ मस्कुलर ही नहीं, बल्कि बौद्धिक ही है। यदि वह खुद एक स्क्रूल नहीं हैं, जो अपने जाति के लिए पृथ्वी को अव्यवस्थित करने का चेष्टा करता है, तो।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply