सीक्रेट इन्वेजन ने सुझाया है कि स्क्रुल्स ने शायद पहले ही एवेंजर्स में घुसपैठ कर लिया हो सकता है।

Spread MCU News

यह कहना सामान्य है कि मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स धीरे-धीरे उबल रहा है जबकि सीक्रेट इन्वेजन जारी है। सैम्यूल एल जैक्सन द्वारा निभाए गए निक फ्यूरी धीरे-धीरे समझ रहे हैं कि उनकी कुछ स्क्रुल्स को आश्रय देने की योजना विफल हो गई है। उन्हें नहीं पता था कि भक्त चुपके से प्लैनेट में घुसपैठ करके शक्ति का दावा करने का इरादा रखते हैं। फ्यूरी, कहना चाहिए, उनके कुछ हिस्से जिम्मेदार हैं क्योंकि उन्होंने उनके कौशल का फायदा उठाकर अपनी खुफिया गुप्तचर कार्य टीम बनाई थी। कुछ लोग नाराज थे, जिससे ग्रेविक को संसद का नियंत्रण हासिल करने के विचार का आविष्कार हुआ। जबकि बहुत से लोग मान सकते हैं कि फ्यूरी इस खतरे का सामना करने के लिए एवेंजर्स का सहारा ले सकते हैं, एक महत्वपूर्ण संकेत इस दिशा में दिखता है कि ग्रेविक के पास पहले से ही पृथ्वी के महानतम नायकों के बीच एक संपर्क हो सकता है।

जब बुरे ग्रेविक उन अभिजात ताकतवर स्क्रुल्स से मिलता है, तो इसकी प्रोमो भी दी जाती है। वे राजनीति के बारे में बात करते हैं और यह क्यों अमेरिकी शक्ति संघर्ष के बादशाह बनाना व्यापार के लिए खराब है। लेकिन उसने यह स्पष्ट किया है कि वह अपने प्रजाति की प्रगति कराएगा। एक शांत और निश्चित ग्रेविक इसका जवाब देता है कि एवेंजर्स से किसी भी संभावित प्रतिक्रिया का पहले ही जवाब दिया गया है। यह दावा सन्तोषजनक है क्योंकि तानोस ने भी एवेंजर्स से डरा था। हालांकि, ग्रेविक को ऐसा लगता है कि उसका एक प्लान बैकअप है और वह यह सुझाव देता है कि उसके पास हीरो कैंप में एक प्लांट है। और अगर ऐसा है, तो यह धरती के भविष्य के लिए अच्छी खबर नहीं है।

अब, सीक्रेट इन्वेजन कॉमिक्स में एक अचानक संख्या के डबल एजेंट्स खुल चुके थे। एवेंजर्स के अंदर गहरे में इलेक्ट्रा और अन्य चरित्र स्क्रुल्स थे। रीड रिचर्ड्स और हैंक पिम भी उनमें से प्रमुख थे जिन्होंने अपनी प्लान की कार्रवाई में स्क्रुल्स की मदद की थी। इससे पहले के कार्यों की तुलना में यह मजबूत करता है कि वे कितने आक्रामक थे। यह टीवी शो, जो एक स्वतंत्र कथा के रूप में शुरू हुआ था, अब वही आत्मा चालू करता है। नाटो और ब्रिटिश सरकार के नियंत्रण में स्क्रुल्स हैं, इसलिए यह समझने में सही लगता है कि उन्हें एवेंजर्स के अंदर भी अधिकार जताने की इच्छा होगी। इस तरीके से, ग्रेविक शक्तिशाली इकाई के बारे में जानकारी इकट्ठा कर सकता है और इसके बारे में गलत जानकारी प्रसारित कर सकता है। चितौरी और थानोस की सेना जैसे दुश्मनों के साथ एवेंजर्स कैसे निपटते हैं, इसे देखकर उज्ज्वल होगा कि वह कितना बुद्धिमान है और 1997 में पृथ्वी पर आने के बाद से वह कैसा बन गया है।

जेम्स रोड्स, अर्थात वॉर मशीन, निश्चित रूप से एक जासूस बनने के लिए उम्मीदवार लगते हैं। फ्यूरी को हैरानी होती है जब वह कहता है कि उसे पहले ही स्क्रुल्स के बारे में ज्ञान था। हालांकि, रोड्स बड़े ही निष्क्रिय थे और उन्होंने संयुक्त राज्य प्रशासन को वास्तविक कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहन नहीं दिया। वह स्पष्ट रूप से संदिग्ध तरीके से काम कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने सोकोविया समझौते की विभाजन की मांग की थी और अब वह फ्यूरी को निकाल रहे हैं। एक बार में एक शक्तिशाली और घातक हथियारों के संचालन को विदेशियों के हवाले करना कॉमिक्स से हटकर होगा। अंत में, यह दिखा देगा कि मार्वल स्टूडियोज बड़ी स्क्रीन के लिए कहानी को समायोजित करने में माहिर है, जिससे ग्रेविक की चाल को न केवल एवेंजर्स को बल्कि पृथ्वी को भी अनुमानित नहीं किया जा सकता है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply