सीक्रेट इन्वेजन से एक महत्वपूर्ण मार्वल कॉमिक्स विलेन के आगमन का संकेत है।

Spread MCU News

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के कई प्रशंसक बड़े उत्साह से सीक्रेट इन्वेजन की प्रतीक्षा कर रहे थे ताकि वे अपने पसंदीदा करैक्टर्स, जैसे मारिया हिल और निक फ्यूरी के साथ क्या हुआ वे देख सकें। तालोस और सोरेन की बेटी जाया, सीरीज में जानबूझकर कम उपयोगी बताई गई है। वह ग्रैविक और आतंकवादी स्क्रुल्स के साथ गहरी तौर पर जुड़ी हुई है, लेकिन उसे लगता है कि वह अपने अपने उद्देश्यों की पुरस्कार बन रही है। उसने एमसीयू के प्रशंसकों के लिए एक संकेत पाया है कि मुख्य मार्वल कॉमिक्स विलेन, सुपर-स्क्रुल, जब ग्रैविक के संग्रहालय में देखा जाता है, तो वह कैसे प्रकट हो सकता है।

सीक्रेट इन्वेजन सीजन के प्रीमियर में दो महत्वपूर्ण खुलासे हुए हैं। पहला, सोरेन तालोस की पत्नी, सोरेन तालोस, निक फ्यूरी और सीक्रेट इन्वेजन के अंत के बीच स्पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम के नतीजे के बाद स्क्रीन के बाहर निधन कर गई। दूसरा है गाया, उनकी बेटी, जिसने घर छोड़ दिया और ग्रैविक के आतंकवादी समूह में शामिल हो गई। लगता है कि उसकी स्वार्थपूर्ण निष्ठा है। जब उसे उसकी माँ के निधन की खबर देते हैं, तो वह रोती है। उसे ऐसा लगता है कि वह ग्रैविक के खिलाफ बदल गई है, लेकिन वास्तविकता में वह अपने पिता निक फ्यूरी और अब मृत मारिया हिल के योजनाओं को आगे बढ़ा रही है। एपिसोड 2 में, उसे एक स्क्रुल एजेंट को बचाने के लिए एक रूसी फोन कॉल करने के लिए मिशन से छुपकर जाती है। संभव है कि यह वही व्यक्ति था जिससे सोन्या फॉल्सवर्थ ने ऑपरेटिव, ब्रोगन के प्रश्नादेवता और पूछताछ करने से पहले बात की थी। सुपर-स्क्रुल के प्रतीति का सबसे बड़ा सबूत, हालांकि, उसके कंप्यूटर फ़ाइलों की खोज में से मिलता है।

एक संक्षेप में, सीक्रेट इन्वेजन ट्रेलर में दिखाया गया था कि ग्रैविक ने एक शक्ति का उपयोग किया जो उसकी बांह के रूप में फॉर्म हुई है। कॉमिक्स से बाकी सब कुछ अलग होने के बावजूद, यह संभव था कि यह मात्र एक शक्ति है जो एमसीयू में स्क्रुल्स के पास होती है। हालांकि, गाया की जांच दिखाती है कि ग्रैविक ने इस क्षमता को एक अधिक ज्ञात एमसीयू चित्र के द्वारा हासिल किया है। रोसा और विक्टर डाल्टन द्वारा चलाए गए एक प्रयोगशाला में पैगन के पीछे जाते हुए, या कम से कम उन व्यक्तियों द्वारा जो उन्हें नकल कर रहे थे, गाया अपना जांच शुरू करती है। यद्यपि एक उपयोगी कंप्यूटर खोज उनका लक्ष्य दिखाती है: सुपर डीएनए, तीनों “हार्वेस्ट” साइटों के बारे में चर्चा करते हैं।

गाया ग्रैविक के कंप्यूटर में छानबीन करते समय डाल्टन के अध्ययनों में उपयोग किए गए डीएनए सैंपल्स का एक संग्रह खोजती है। एमसीयू के प्रशंसकों को इनमें सभी परिचित होना चाहिए। इसमें गार्डियंस ऑफ गैलेक्सी के लिए अद्वितीय पहचानकर्ता एक्सर से लेकर, आदि शामिल हैं। यह जानकारी बताती है कि एक शक्ति जो ग्रैविक द्वारा प्राप्त हुई है, उसे सभी एमसीयू चरित्रों के साथ जुड़ा सकती है। यह शायद सुपर-स्क्रुल की उत्पत्ति के बारे में एक संकेत हो सकता है।

यह जानकारी सिर्फ सीक्रेट इन्वेजन सीजन 1 के प्रीमियर पर आधारित है, इसलिए आगे आने वाले एपिसोड्स में अधिक जानकारी मिल सकती है। उम्मीद है कि यह आपकी सवालों का उत्तर देने में मददगार साबित हुआ होगा!

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply