सीक्रेट इन्वेज़न में नवीनतम कैमियो से एक और ब्लैक विडो कनेक्शन का पता चलता है

Spread MCU News

केवल एक एपिसोड शेष रहने पर, सैमुअल एल. जैक्सन का निक फ्यूरी सभी बाधाओं को दूर कर रहा है। वह स्कर्ल कमांडर ग्रेविक को नीचे गिराने का इरादा रखता है, यह देखते हुए कि खतरा पूरी तरह से आने वाला है। चाहे कुछ भी हो, फ्यूरी को विदेशी आतंकवादियों को खत्म करना ही होगा क्योंकि जब वह उन्हें घर उपलब्ध कराने में विफल रहा तो उसने अनजाने में घटनाओं की इस श्रृंखला को शुरू कर दिया। रोष, दुख की बात है, सड़क पर अपने दोस्तों को खो दिया। ग्रेविक की टीम की निर्ममता को प्रदर्शित करते हुए, मारिया हिल और टैलोस दोनों मारे गए हैं। सौभाग्य से, फ्यूरी को अंतिम एपिसोड में सहायता मिलती है। यह रिक मेसन का आकार लेता है, जिसे आखिरी बार ब्लैक विडो में देखा गया था। यह कैमियो दर्शकों को एक अनुस्मारक के रूप में भी काम करता है कि फ्यूरी के पास अभी भी छाया में छिपे हुए संदिग्ध दोस्त हैं।

रिक मेसन (ओ-टी फागबेनले) को मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में परम काला बाज़ार तस्कर के रूप में पहचाना जाता है। उन्होंने ब्लैक विडो 2021 में अभिनय किया और रेड रूम को ध्वस्त करने के लिए आवश्यक उपकरण प्राप्त करने में नताशा की सहायता की। अंत में, उसने एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर और एंडगेम को शुरू करते हुए, उसे पृथ्वी के सबसे शक्तिशाली नायकों तक पहुंचने के लिए एक क्विनजेट और जाली कागजी कार्रवाई दी। जब नताशा ने S.H.I.E.L.D के लिए काम करना शुरू किया तो उसने उसे कंबोडियाई जेल से मुक्त कर दिया था। समय के साथ उनमें जुड़ाव हो गया और थोड़ा रोमांस भी हुआ, जब ब्लैक विडो को ड्रेकोव उर्फ टास्कमास्टर और अन्य घातक विधवाओं को रोकने के लिए अंधेरे में जाने की जरूरत पड़ी तो उसने उसकी ओर रुख किया। दूसरी ओर, एमसीयू ने कॉमिक्स से उसके कार्य को मौलिक रूप से बदल दिया। जेम्स हुडनॉल और जॉन रिडवे ने 1989 में मेसन की स्थापना की। वह एक विशेष ऑपरेशन ऑपरेटिव थे जिन्होंने फ्यूरी के साथ सहयोग किया था। उन्होंने अनिवार्य रूप से अपने पिता (टिंकरर) के हथियार विकसित करने के गंदे इतिहास की भरपाई करने के लिए जेम्स बॉन्ड की छवि को खत्म कर दिया। ऐसे में, इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि वह जरूरत के समय में फ्यूरी की सहायता करता है, यह दर्शाता है कि सुपर-जासूस हमेशा एक-दूसरे पर भरोसा कर सकते हैं।

रेड रूम में प्रिसिला की सहायता के बाद, मेसन की उपस्थिति ब्लैक विडो के लिए दूसरा संकेत है। जब फ़्यूरी को फ़िनलैंड के लिए कोई सवारी मिलती है, तो मेसन आता है। वह वही है जो फ्यूरी के लिए निजी विमान खरीदता है, लेकिन फ्यूरी मजाक में कहता है कि मेसन को उसके लिए हेलिकैरियर खरीदना चाहिए था। यह मेसन को एक फिक्सर के रूप में नताशा को एक उच्च तकनीक, संचालित विमान प्राप्त करने का संकेत देता है। विशेष रूप से, मेसन ने कैप्टन अमेरिका: द विंटर सोल्जर में उल्लेख किया है कि फ्यूरी की नाक के नीचे हाइड्रा द्वारा उन्हें शामिल करने के बाद ऐसे हवाई जहाजों को निष्क्रिय कर दिया गया था। वह हंसता है कि वे फ्यूरी की तरह धुल गए हैं। यह एक सस्ता शॉट है, लेकिन यह फ्यूरी की शैली की खासियत है। मेसन एक संक्षिप्त लेकिन आवश्यक कैमियो में फ्यूरी को उसके छिपे हुए ठिकाने का दौरा करने के लिए देश में लाता है। वह हार्वेस्ट (एवेंजर्स के डीएनए की एक शीशी) निकालता है और अपनी जैकेट और आंख पर पट्टी लगाता है। मेसन लड़ाई में भाग नहीं लेता है, लेकिन वह फ्यूरी के लिए अपनी मूल उपस्थिति और पहचान को पुनः प्राप्त करने का मार्ग बनाता है। परिणामस्वरूप, सीक्रेट इन्वेज़न एपिसोड 5 फ्यूरी को ग्रेविक के साथ एक अंतिम लड़ाई के लिए तैयार करता है, जिससे प्रशंसकों को आश्चर्य होता है कि मेसन फिर से कब दिखाई देगा। शायद वह थंडरबोल्ट्स में येलेना बेलोवा के साथ सहयोग करेंगे और नताशा के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। शायद फ्यूरी के साथ उनके रिश्ते को किसी अन्य एमसीयू फ्रेंचाइजी में आगे खोजा जाएगा। मेसन के माध्यम से गुप्त आक्रमण दर्शाता है कि स्कर्ल्स ने कई कारकों को ध्यान में नहीं रखा।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply