सैम्यूएल एल जैक्सन ने निक फ्यूरी की पूर्व कथा कैसे बनाई: सीक्रेट इनवेजन

Spread MCU News

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की मिनीसीरीज ‘सीक्रेट इनवेजन’ के निर्देशक अली सेलिम के अनुसार, सैम्यूएल एल जैक्सन ने निक फ्यूरी के भूतपूर्व की रचना में महत्वपूर्ण योगदान दिया। ‘सीक्रेट इनवेजन’ की एपिसोड 2 ‘प्रमिसेज़’ में एक बचपन की कहानी को बयान करते हुए फ्यूरी और तालोस (बेन मेंडेलसोन) की अद्भुत प्रभावशाली जुड़ी है। यह पृष्ठ पर नहीं था। यह उसने हमें एक कहानी दी, उन्होंने कहा। वह निक फ्यूरी से बहुत जुड़ा हुआ है उन तरीकों से जिनसे कोई लेखक कभी जुड़ा नहीं सकता। “हमने मुझसे जुड़े असली चीज़ें उठाईं ताकि निक फ्यूरी के पास वह प्रकार का इतिहास हो जिसकी वजह से कहानी में यथार्थ समर्थक रूप से हो, जैसे कि, उन्होंने इस तरह कभी नहीं सोचा था या उन्होंने देखा था कि वे इस प्रकार की ताकत रखते हैं या वे अमेरिका को एक अलग तरह से देखते हैं,” जैक्सन ने कहा।

“प्रमिसेज़” में निक फ्यूरी की जवानी ही नहीं खुलती है, बल्कि जासूसी के अद्भुत विवरणों को भी प्रमुखता मिलती है। सीक्रेट इनवेजन के दूसरे भाग में निक फ्यूरी की पत्नी प्रिसिला (चार्लेन वुडार्ड) का परिचय भी होता है, जो नया मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स का चरित्र है। “प्रमिसेज़” में अस्पष्ट है कि फ्यूरी को पता है कि प्रिसिला एक शेप-शिफ्टिंग योग्यता वाली स्क्रुल है या नहीं, जो सेलिम ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा था कि यह एक संज्ञानात्मक कलात्मक निर्णय था। “वह लेख में जागरूक है। यह भी दिलचस्प था क्योंकि शायद उसे जब हम फोटो खींचते हैं तब पता नहीं था कि क्या अभिनेता इसके बारे में जानता है या नहीं,” उन्होंने कहा।

प्रिसिला वास्तविकता में अपनी पति के बारे में धोखा देती है या नहीं, सेलिम के पहले वाक्य सीक्रेट इनवेजन में निक फ्यूरी के व्यक्तिगत जीवन पर ध्यान केंद्रित करने के साथ मेल खाते हैं। निर्देशक के अनुसार, जैक्सन इस नाटक के इस हिस्से से विशेष रूप से प्रभावित है, क्योंकि इससे उन्हें फ्यूरी के चरित्र के अप्रकटित पहलुओं को दिखाने का अवसर मिलता है। सेलिम ने कहा, “सैम जैक्सन यह कहते हैं कि हमने निक फ्यूरी का काम करने के लिए उसके काम के हिस्से को जाना था, लेकिन हमें उसके व्यक्तिगत जीवन के बारे में कुछ भी नहीं पता था। हमें उसके पास कभी भी उसके परिवार के छिपे हुए रहस्यों के बारे में ज्ञान नहीं था। वह कभी भी कमजोर नहीं था या किसी तरह से क्षतिग्रस्त नहीं था।

फ्यूरी के चारों ओर रहने वाले लोगों, खासकर MI6 एजेंट सोनिया फॉल्सवर्थ, सीक्रेट इनवेजन में फ्यूरी की साफ़ भ्रमिता को नोट करते हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ओलिविया कोलमैन ने बात की थी, जिनके अनुसार सोनिया की चिंता निक के कल्याण की वास्तविकता है। कोलमैन ने कहा, “उसका प्यार एक अजीब पुरानी चीज़ है, लेकिन मुझे लगता है कि वह इसे सचमुच कहती है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author