स्पाइडर-वर्स के प्रशंसक डिजिटल और नाटकीय संस्करणों के बीच सीक्वल के अंतर की आलोचना कर रहे हैं

Spread MCU News

स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स डिजिटल रिलीज़ उपस्थिति के मामले में संभावित नाटकीय संस्करण से भिन्न है। एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के प्रशंसक सोशल मीडिया पर महसूस कर रहे हैं कि फिल्म का डिजिटल डाउनलोड 2 जून को शुरू हुई नाटकीय रिलीज से काफी अलग है। एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स की नाटकीय रिलीज के मुख्य दृश्यों में कुछ घटनाओं पर अलग-अलग दृश्य शामिल हैं, जैसे मिगुएल ओ’हारा (स्पाइडर-मैन 2099) अपनी एआई सहयोगी लायला से सहायता मांग रहा है। फिल्म के सहायक संपादक एंडी लेविटन के अनुसार, संभवतः कहानी के विविध विषय पर जोर देने के लिए जानबूझकर बदलाव किए गए थे। प्रशंसक सिनेमाघरों में देखे गए संस्करणों तक नहीं पहुंच पाएंगे क्योंकि एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के डिजिटल डाउनलोड में नाटकीय रिलीज से और भी अधिक बदलाव शामिल हैं।

वर्तमान में दर्शकों के बीच इस बात पर असहमति है कि क्या उपलब्ध कई अनुक्रमों के बेहतरीन संस्करणों का उपयोग एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स की डिजिटल रिलीज़ में किया गया था। हालाँकि, अधिकांश दर्शक सोचते हैं कि एक ही फिल्म के कई संस्करणों को वितरित करना अनावश्यक था, खासकर क्योंकि वैकल्पिक संस्करण दोबारा उपलब्ध नहीं होंगे। कुछ प्रशंसकों ने यह भी सिद्धांत दिया है कि एक्रॉस द स्पाइडर-मैन की कई पुनरावृत्तियाँ जानबूझकर की गई कलात्मक पसंद की तुलना में फिल्म की कठिन उत्पादन स्थितियों का परिणाम हैं। एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के लिए सकारात्मक समीक्षाओं के बावजूद, यह दावा किया गया है कि उत्पादन में काम करने की स्थिति खराब थी। कहा जाता है कि फिल्म के निर्माण के दौरान, जिसमें कथित तौर पर 11 घंटे, 7 दिन का कार्य सप्ताह शामिल था, 100 कलाकारों ने नौकरी छोड़ दी थी। एनीमेशन विशेषज्ञता की कमी के कारण, एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के सह-लेखक और सह-निर्माता फिल लॉर्ड को पूरी तरह से प्रस्तुत दृश्यों के कई संशोधनों की आवश्यकता के कारण उत्पादन में देरी के लिए काफी ज़िम्मेदारी मिली।

एक अनाम एनिमेटर ने कहा कि “100 से अधिक लोगों ने परियोजना छोड़ दी क्योंकि वे इसे जारी रखने में असमर्थ थे।” लेकिन कई लोग केवल यह सुनिश्चित करने के लिए रुके थे कि उनका काम अंत तक संरक्षित रहे क्योंकि अगर इसमें संशोधन किया गया तो यह उनका नहीं रह जाएगा। एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के असंगत विकास के आधार पर, कई अंदरूनी सूत्रों ने सोचा कि बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स अपनी 2024 की रिलीज़ डेट नहीं बनाएगा। बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स को अनिश्चित काल के लिए स्थगित किया जा रहा है। थ्रीक्वेल के स्थगन की घोषणा प्रशंसकों के अत्यधिक काम के बोझ वाले एनिमेटरों को राहत देने के अनुरोध के जवाब में की गई थी। इसके अतिरिक्त, बेहतर वेतन और कामकाजी परिस्थितियों के लिए राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका (डब्ल्यूजीए) और स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड-अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टेलीविजन एंड रेडियो आर्टिस्ट्स (एसएजी-एएफटीआरए) की हड़ताल भी स्थगन के साथ मेल खाती है। दूसरी ओर, टीएमएनटी: म्यूटेंट मेहेम के निदेशक जेफ रोवे ने यह सुनिश्चित किया कि फिल्म के विकास के दौरान एनीमेशन क्रू पर अधिक काम न किया जाए।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply